बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

10 की प्रावीण्य सूची में सागर जिले के 2 और हायर सेकेंडरी में 4 विद्यार्थी सफल रहे▪️ पं.रविशंकर शुक्ल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शत प्रतिशत

10 की प्रावीण्य सूची में सागर जिले के 2 और हायर सेकेंडरी में 4 विद्यार्थी सफल रहे
▪️ पं.रविशंकर शुक्ल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शत प्रतिशत

      वैशाली लोधी      शेलजा दीक्षित


तीनबत्ती न्यूज : 24 अप्रैल,2024
सागर
: माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज हायर सेकेण्डरी एवं हाई स्कूल का रिजल्ट घोषित किया गया है। जिसमें हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 57 प्रतिशत एवं हायर सेकेण्डरी का परीक्षा परिणाम 59 प्रतिशत रहा है। हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में म.प्र. की मेरिट सूची में सागर जिले के 2 विद्यार्थी एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षा परिणाम में मध्यप्रदेश की मेरिट सूची में जिले के 4 विद्यार्थी सफल रहे है।
जिले में हायर सेकेडरी परीक्षा परिणाम में एसपी जैन गुरूकुल उ.मा.वि. खुरई की सजल जैन ने कला समूह में 500 में 478 अंक प्राप्त किये, सरस्वती शिशु मंदिर उ.मा.वि. मोती नगर की शैलजा दीक्षित ने वाणिज्य समूह में 478 अंक प्राप्त किये। एसपी जैन गुरूकुल उ.मा.वि. खुरई के श्री विनय कुर्मी ने कृषि समूह में 471 अंक एवं इमानुअल बालक उ.मा.वि. सागर की कु. विदुषी त्रिपाठी ने जीव विज्ञान समूह में 478 अंक प्राप्त किये।


इसी प्रकार हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में सरस्वती शिशु मंदिर उ.मा.वि. मोती नगर की कु. वैशाली लोधी ने 500 में से 487 अंक एवं शास. मॉडल उ.मा.वि. बीना की कु. हिमानी ठाकुर ने 485 अंक प्राप्त किये।  

शास. उत्कृष्टं उ.मा.वि. सागर में वाणिज्य समूह के छात्रों का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिषत रहा

, माध्य मिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्ड री परीक्षा के परीक्षा परिणाम में वाणिज्यल समूह में शास. उत्कृघष्टा 3. मा.वि. सागर के सम्मिलित 60 छात्र-छात्राओं में से 57 प्रथम श्रेणी में एवं 03 छात्र-छात्राएं द्वितीय श्रेणी में उत्तर्ी.ण हुये। वाणिज्यम समूह में संस्था के छात्र राहुल कोष्ठीम ने 91.6ः अकों के साथ संस्था में प्रथम स्थान प्राप्तत किया। कला समूह में परीक्षा में सम्मिलित 105 छात्र-छात्राओं में से 101 प्रथम श्रेणी में एवं 02 द्वितीय श्रेणी में उत्ती र्ण हुये। कला समूह में संस्था के छात्र नितिन तिवारी ने 93.8ः अकों के साथ संस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार जीव विज्ञान समूह में परीक्षा में सम्मिलित 129 छात्र-छात्राओं में से 126 प्रथम श्रेणी में एवं 02 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुये। जीव विज्ञान समूह में संस्था की छात्रा अशी रंगरेज ने 92.8ः अर्काे के साथ संस्थाली में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि गणित समूह में परीक्षा में सम्मिलित 162 छात्र-छात्राओं में से 152 प्रथम श्रेणी में एवं 02 द्वितीय श्रेणी में उत्तीमर्ण हुये। गणित समूह में संस्था के छात्र पवन कुमार साहू ने 93ः अर्काे के साथ संस्थाक में प्रथम स्थातन प्राप्त किया।

हाई स्कूल परीक्षा में परीक्षा में सम्मिलित

276 छात्र-छात्राओं में से 265 प्रथम श्रेणी में एवं 08 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुये। हाई स्कू ल परीक्षा में संस्थाले के छात्र अंश असाटी ने 96ः अकों के साथ संस्थाव में प्रथम स्थान प्राप्त किया। साथ ही विद्यालय का हाई स्कूल परीक्षा का परीक्षा परिणाम 99ः रहा। छात्र-छात्राओं की सफलता पर शाला के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

शासकीय पं.रविशंकर शुक्ल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शत प्रतिशत" कक्षा 12वीं में 312 छात्राओं में से 312 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण तथा कक्षा 10वीं में 203 में से 174 छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्रों



ईएफए पं. रविशंकर शु. शा.क.उ.मा. विद्यालय सागर का इस वर्ष का बोर्ड परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा जिसमें अति महत्वपूर्ण यह है कि सभी छात्राएं प्रथम श्रेणी के अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुई।
कक्षा 12वीं में विज्ञान विषय में बोर्ड परीक्षा में 85 छात्राएं सम्मिलित हुई जिसमें से 85 छात्राओं ने ही प्रथम श्रेणी प्राप्त की तथा 24 छात्राओं ने विशेष योग्यता प्राप्त करते हुए 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। गणित विषय में 33 छात्राओं में से 33 छात्राएं ही प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण रहीं तथा विशेष योग्यता प्राप्त करते हुए 16 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। कला संकाय में 162 छात्राएं सम्मिलित हुई जिसमें से 161 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी एवं 1 छात्रा उच्च द्वितीय श्रेणी में रही जिसमें 66 छात्राओं ने विशेष योग्यता प्राप्त करते हुए 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। वाणिजय संकाय में 32 छात्राएं सम्मिलित हुई जिसमें से 32 छात्राओं ने ही प्रथम श्रेणी प्राप्त की तथा 10 छात्राओं ने विशेष योग्यता के साथ 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। 


हाईस्कूल परीक्षा में 203 छात्राएं सम्मिलित हुई जिसमें से 201 छात्राएं उत्तीर्ण हुई तथा 174 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी में बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की। एआई, आई.टी. तथा ब्यूटी विषय की छात्राओं का भी परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। 
इस सत्र में एक बार फिर रविशंकर स्कूल ने अपना श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम दिया जो विद्यालय में संचालित "दस्तक अभियान" एवं शिक्षा-सरोकार योजना में बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थीयों ने स्कूल के पश्चात घर में भी अध्यापन सुनिश्चित करने एवं शिक्षकों ने गृह सम्पर्क अभियान एवं "केवायएस" (अपने विद्यार्थी को जाने) के परिणाम स्वरूप यह परीक्षा परिणाम आया है। 
इस अवसर पर श्री सतीश मिश्रा, श्री योगेश तिवारी, श्री महेश सोनी, श्री रामकुमार विश्वकर्मा आदि कुछ छात्राओं के पालक भी उपस्थित रहे। उपस्थित छात्राओं एवं पालकों ने विद्यालय के शिक्षकों को बधाई दी एवं विद्यालय के श्रेष्ठ अकादमिक प्रभारियों के कामों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। ज्ञात्वय है कि 2 वर्ष पूर्व इस विद्यालय का परीक्षा परिणाम 40 प्रतिशत रहा था। उसके उपरांत यह पुनः निरंतर 100 प्रतिशत परीक्षा परिणाम दे रहा है।




 हायरसेकेण्डरी कक्षाओं में कला संकाय में श्रीमती नीलोफर खान, गणित में श्री अशोक पटैल, जीव-विज्ञान में सुश्री अर्चना कुशवाहा, वाणिज्य संकाय में श्री सुमित सिंह राठौड़ तथा हाई स्कूल में श्रीमती रितु कटारे, श्रीमती सरोज जैन, डॉ. ख्याति बेलापुरकर आदि कक्षा शिक्षकों की कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय में पढ़ने वाली अधिकांश छात्राओं के पालक हाथ ठेला चलाने, सब्जी बेचने वाले, बीढी मजदूर, पायल गड़ने वाले, ढोना पत्तल बनाने वाले एवं मजदूर वर्ग में कार्य करने वाले लोग है। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेन्द्र प्रताप तिवारी एवं शिक्षकों ने सभी छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। परीक्षा परिणाम के समय अभिभावक, समस्त शिक्षक एवं छात्राएं उपस्थित थे और विद्यालय में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के कारण उल्लास का माहौल था।

____________




____________
_______
____
___________
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive