बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लोकतंत्र खतरे में , भाजपा नेता बढ़ा रहे है हेट स्पीच : कामरेड अजित जैन

लोकतंत्र खतरे में , भाजपा नेता बढ़ा रहे है हेट स्पीच  : कामरेड अजित जैन


तीनबत्ती न्यूज : 24 अप्रैल,2024
सागर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की जनता से माफी मांगना चाहिए वे प्रधानमंत्री पद की गरिमा का ध्यान रखे बगैर बेहद निम्न स्तर के बयान दे रहे हैं। मुस्लिम मंगलसूत्र और संपत्ति का विभाजन संबंधी बयान के कथन किसी भी दृष्टि से उचित नहीं कहे जा सकते यह बात  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के राज्य मंडल के सदस्य कॉमरेड अजित जैन ने चर्चा में  कही। मध्यप्रदेश में पार्टी शहडोल, सीधी और खरगोन में चुनाव लड़ रही है। 
उन्होंने कहा कि सूरत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होना इस बात का प्रमाण है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। वामदलों ने सबसे पहले संविधान बचाओ लोकतंत्र बचाओ अभियान शुरू था। विपक्ष के अधिकांश पार्टियां है मानती है कि वर्तमान तानाशाही पूर्ण व्यवस्था में लोकतंत्र खतरे में है। सूरत में दबाव प्रभाव की राजनीति के चलते भाजपा का प्रत्याशी अकेला बचा था लेकिन व्यवस्था के तहत निर्वाचन अधिकारी को चुनाव परिणाम 4 जून को घोषणा करना चाहिए। लेकिन उन्होंने 22 अप्रैल को ही भाजपा प्रत्याशी को विजयी प्रमाण पत्र जारी कर दिया। जैन ने कहा कि देश का चुनाव आयोग बेहद दबाव में है। पहले हैट स्पीच के मामले में चुनाव आयोग ने अपनी ओर से पहल कर कार्यवाही की है किन्तु वर्तमान में भाजपा के नेता चुनावी सभाओं में देश को विभाजित करने जातीय संघर्ष और उन्माद को बढ़ावा देने वाले बयान दे रहे हैं। लेकिन चुनाव आयोग मौन साधे हुए बैठा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतेश कुमार ने जातिगत सर्वे पिछड़ों का सर्वे कराया और आर्थिक आधार पर सर्वे की बात कही। उस समय भाजपा ने कोई आपत्ति नहीं ली किन्तु अब यदि कांग्रेस नेताओं ने जातीय जनगणना की कही है तो उस पर भाजपा बात नेता बौखला कर निम्न स्तरीय बयान दे रहे हैं।
 जैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के बाद देश के राजनैतिक हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं। जिससे भाजपा में बौखलाहट है और भाजपा के नेता इस बौखलाहट में अर्नग्ल बयानबाजी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पद की तमाम मर्यादा और गरिमा को तार-तार कर दिया है। देश के वातावरण को देखकर अब लगने लगा है कि वास्तव में अगला चुनाव होगा या नहीं। भाजपा के ही दो सांसद सार्वजनिक बयानों में कह चुके हैं कि भाजपा व एनडीए की 400 सीटें आने पर संविधान में बदलाव किया जायेगा। जैन ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीटें बढ़ना तय है। भाजपा इस समय सत्ता के शीर्ष पर है और अब उसका पतन होना तय हो गया है। देश में बामपंथ की सीटों में इजाफा होगा।





____________
_______
____
___________
____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive