बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 5.68 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया बांदरी में

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 5.68 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया बांदरी में 


बांदरी। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत बांदरी, पहरगुवां और इमलिया में कुल 5.68 करोड़ के विकास कार्यां का लोकार्पण किया। तद्नुसार मंत्री श्री सिंह ने बांदरी में 2 करोड़ रूपए लागत के पार्क निर्माण एवं सौंदर्यीकरण, लायब्रेरी, पहरगुवां में 1.22 करोड़ लागत के झील संरक्षण व सौंदर्यीकरण, 44 लाख रूपए लागत के उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा इमलिया एवं पहरगुवां में 2 करोड़ रूपए लागत की विभिन्न सीसी रोड का लोकार्पण किया। 

बांदरी में नवनिर्मित पार्क एवं सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण करते हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज उन्हें बेहद प्रसन्नता है, वर्षों से एक सपना था कि बांदरी में वे सारी सुविधाएं हों, जो शहरों में होती हैं। यहां पार्क का लोकार्पण इसी की एक कड़ी है। किसी ने नहीं सोचा होगा कि बांदरी में ऐसा विकास भी हो सकता है। इस पार्क में बच्चे खेलेंगे, युवा जिम करेंगे और नागरिक सुबह-शाम टहलेंगे और पिकनिक मनाएंगे। 


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जहां सरकारी जगह ही उपलब्ध न हो, वहां विकास करना बहुत कठिन कार्य है और वन विभाग से जमीन लेना और अधिक कठिन है। हमारे प्रयासों से केन्द्र सरकार ने वन विभाग से बांदरी में जमीन दिलाई। जब गृहमंत्री था, तब यहां के कॉलेज भवन के लिए पुलिस थाने की जमीन दिलाई। बांदरी में 38 करोड की लागत का सीएम राइज स्कूल स्वीकृत कराया। यहां जैसा बस स्टैण्ड है, वैसा कई बड़े शहरों में भी नहीं है। बांदरी की टप्पा तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा दिलाया है। साथ ही तहसील भवन के लिए राशि भी स्वीकृत करा दी है। साढ़े तीन करोड़ की लागत से यहां तिमंजिला सामुदायिक भवन बन रहा है। स्टेडियम बनकर तैयार है, जिसमें अगले साले हरी घास लगाई जाएगी। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उल्दन और बीना नदी परियोजना के कार्य प्रगति पर हैं। जिनसे हर खेत की सिंचाई होगी और प्रत्येक ग्राम में नल की टोंटी से पानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए भी हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। बांदरी और पहरगुवां के संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नगर परिषद् के जनप्रतिनिधि अपने वार्ड में जाकर देखें कि स्कूल, आंगनवाड़ी, राशन वितरण, मध्यान्ह भोजन, छात्रावास, अस्पताल, भवन और सड़कों के निर्माण की क्या स्थिति है। व्यवस्थाएं ठीक हैं कि नहीं। आपकी सक्रियता से ही गांव की व्यवस्था सुधरेगी। ऐसा नहीं हो कि पार्षद बन गए तो कुर्ता पहनकर घूमने लगे। आपको गांव की समस्याएं सुलझाने और सेवा कार्य के लिए जनता ने चुना है। 


मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार ने तमाम योजनाओं का पैसा सीधे हितग्राही के खाते में डालने की व्यवस्था की है। जिससे दलाली बंद हो गई है। खुरई विधानसभा क्षेत्र में गुंडागर्दी समाप्त हुई है। किसी गरीब को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ता। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिन योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था, उन्हें फिर से शुरू किया गया है। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विकास से ही जीवन में बदलाव आयेगा, सबका साथ-सबका विकास के संकल्प के साथ भाजपा सरकार लोगों का जीवन स्तर उठाने का काम कर रही है। महापुरुषों को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में सभी समाजों के सामुदायिक भवन बनाये गए है। मंदिरों का जीर्णोद्धार और निर्माण कराया है। सार्वजनिक स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिभायें स्थापित कराई हैं। 
मंत्री श्री सिंह ने पहरगुवां में स्टेडियम, सुंदर पार्क, हाई स्कूल भवन, आदिवासी मुहल्ला में सड़क छोटी मढ़िया में शिवलिंग की स्थापना कराने की बात कही उधर बांदरी में शव वाहन उपलब्ध कराने की घोषणा की। श्री सिंह ने कहा कि दो साल कोरोना में और सवा साल कमलनाथ की सरकार में बर्वाद हो गया। इस बार मुझे सवा साल ही कार्य करने का मौका मिल पाया है। जिसमें 5 साल की भरपाई की है। अगर 10 साल का समय और मिला तो खुरई विधानसभा क्षेत्र मध्यप्रदेश में नंबर वन पर आकर रहेगा। 


बांदरी, पहरगुवा और इमलिया के कार्यक्रम में पप्पू मुकद्दम, श्रीमती सुधा सिंह, विश्वनाथ सिंह, चंद्रिकाप्रसाद पाराशर, मुकेश जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष जाहर सिंह, अभय सिंह, समर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, लोकेन्द्र सिंह, बंटी पिठोरिया, अशोक जैन, मन्नू सिंह, राजेश राय, महेश पाराशर, देशराज सिंह नेतना, महेश पाराशर, दुरग सिंह, देवी दयाल पटैल, श्रीमती लक्ष्मी लोधी, श्रीमती शारदा लोधी, लक्ष्मीकांत मुड़ोतिया, राजेश पाठकर, राजेन्द्र लोधी, सुल्तान सिंह, उदयपाल जी, दिलीप सिंह, सुदीप जैन, सनत साहू, सुरेन्द्र लोधी, डीआर रोहित, राजा राजपूत, नरेश जैन, रामकिशन अहिरवार, संतोष कुशवाहा, दम्मू पार्षद, पप्पू साहू, महेन्द्र ठाकुर, राहुल राजपूत सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, नगर परिषद बांदरी के अधिकारीगण, शासन के अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या मं आमजन उपस्थित थे। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive