बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Damoh: मालगाड़ी के डिब्बे उतरे पटरी से, बीना –कटनी रेलमार्ग पर यातायात प्रभावित


Damoh: मालगाड़ी के डिब्बे उतरे पटरी से, बीना –कटनी रेलमार्ग पर यातायात प्रभावित


दमोह,21 जनवरी ,2023. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के अंर्तगत बीना-कटनी रेलखंड के  दमोह-करहिया भदेली के बीच एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद इस रेलमार्ग पर दोनों ओर से यातायात ठप हो गया। केदमोह रेलवे स्टेशन पर सागर से कटनी की ओर जा रही एक मालगाड़ी के चार पहियों का एक सेट अचानक मालगाड़ी के एक डिब्बे के नीचे से निकलकर दूसरे रेलवे ट्रैक तक पहुंच गया। इस हादसे में कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन कई घंटो के लिए  रेल यातायात बंद हो गया है। घटना सुबह 8 बजे कि है । अचानक ही मालगाड़ी के चार पहिए गाड़ी से निकलकर दूसरे ट्रैक पर पहुंच गए।इस हादसे में मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया। 




रेल अधिकारी पहुंचे
रेल विभाग के अधिकारियों को खबर मिली तो सभी मौके पर पहुंचे हैं अब मालगाड़ी के उस डिब्बे को पहिए लगाकर ट्रैक पर लाने का काम चल रहा है। इस हादसे के बाद सभी यात्री ट्रेनों को भी रोक दिया गया है। फिलहाल रेलवे ट्रैफिक पूरी तरह बंद है। 2 घंटे का समय बीत गया है। अधिकारी कह रहे हैं कि करीब 2 घंटे और लगेंगे। 


सहायक स्टेशन मास्टर जीडी अग्रवाल ने

बताया कि सुबह अचानक मालगाड़ी का डिब्बा ट्रैक से उतर गया और पहिए निकल गए, जिन्हें जेसीबी की मदद से वापस लगाया जा रहा है। फिलहाल रेलवे ट्रैफिक बंद है। कुछ ही घंटों में सब ठीक हो जाएगा।
मालगाड़ी के ट्रैक पर एक मवेशी मृत पड़ा है, जिसे लेकर यह माना जा रहा था कि मवेशी की टक्कर के कारण डिब्बे डिस्टर्ब हुए हैं, लेकिन सहायक स्टेशन मास्टर अग्रवाल का कहना है कि मवेशी के टकराने से ऐसा नहीं हुआ है। अचानक डिब्बे पटरी से बाहर निकले हैं, जिससे हादसा हुआ है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive