बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: जिला अस्पताल की मर्चुरी में शव की आंख गायब ,15 दिन में दूसरा मामला

Sagar: जिला अस्पताल की मर्चुरी में शव की आंख गायब  ,15 दिन में दूसरा मामला


सागर ,19 जनवरी 2023. जिला अस्पताल की मर्चुरी में शव की आंख गायब हो गई है। 15 दिन के भीतर यह दूसरा मामला है, जब पोस्टमार्टम हाउस में रखे शव की आंख गायब हुई हो। इसके पहले 4 जनवरी को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें पीएम के लिए शव को टेबल पर रखा गया था। बुधवार रात्रि मर्चुरी में डीप फ्रीजर के अंदर रखे शव की आंख गायब हो गई है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि चूहे ने शव की आंख निकाल ली है। 

जिला अस्पताल व पुलिस चौकी से मिली जानकारी अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तहत किशोर न्यायालय के पीछे रहने वाला रमेश अहिरवार 15 जनवरी को घर से गायब हो गया था। पुलिस को 16 जनवरी को रमेश घायल अवस्‍था में मिला था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 17 को उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद उसका शव मर्चुरी में डीप फ्रीजर में रखा गया था। डाक्टरों के अनुसार रमेश को मिर्गी की बीमारी थी। 17 तक उनकी पहचान नहीं हुई थी। इसीलिए डीप फ्रीजर में शव को रखा गया था।  रात में फ्रीजर के अंदर रखे शव की आंख गायब हो गई। डाक्टरों के मुताबिक यह आंख चूहों ने कुतरी है।

आमेट गांव के मोतीलाल की भी चूहे खा गए थे आंख 

करीब 15 दिन पहले 4 जनवरी 2023 को आमेट गांव निवासी 32 वर्षीय मोती पिता बारेलाल गौंड के शव की आंख चूहों ने कुतर ली थी। मीडिया में खबर आने के बाद मप्र मानव अधिकार आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ डॉ. ममता तिमोरी को नोटिस दिया था। मामले में सीएमएचओ ने एक जांच कमेटी बनाई थी। हालांकि इस मामले में अभी तक सिर्फ कागज ही दौड़ रहे थे, कार्रवाई कुछ नहीं की गई। इधर चूहे दोबारा अपना काम कर गए। 

वीडियो फुटेज खंगाल रहे हैं, पड़ताल की जा रही 

जिला अस्पताल के शव को फ्रीजर के अंदर रखा था। शुरूआती तौर पर तो शव की आंख को चूहे के द्वारा कुतरते जाने का ही अंदेशाा है। हालांकि मर्चुरी में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, इसकी पड़ताल की जा रही है। उससे सही जानकारी लग सकेगी।
डॉ. अभिषेक ठाकुर, आरएमओ, जिला अस्पताल सागर



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive