बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सोनू निगम के लाइव कांसर्ट पर झूमे उठा खुरई का किला मैदान▪️खुरई के गौरव दिवस पर 20 हस्तियों को सम्मानित किया ▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई के विकास कार्यों के लिए 310 करोड़ स्वीकृत किए

सोनू निगम के लाइव कांसर्ट पर झूमे उठा खुरई का किला मैदान

▪️खुरई के गौरव दिवस पर 20 हस्तियों को सम्मानित किया 

▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई के विकास कार्यों के लिए 310 करोड़ स्वीकृत किए

खुरई ,15 जनवरी 2023. डोहेला महोत्सव के दूसरे दिन खुरई नगर का पहला गौरव दिवस मनाया गया और देश के विख्यात गायक सोनू निगम का लाइव कांसर्ट ने इस गौरवशाली दिवस को यादगार बना दिया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने गौरव दिवस पर खुरई की 20 ऐसी हस्तियों का नागरिक अभिनंदन और सम्मान किया जिन्होंने लीक से हट कर खुरई के सांस्कृतिक सामाजिक निर्माण में अभूतपूर्व योगदान दिया है। गौरव दिवस पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई नगर की 8 सड़कों, सीवर लाइन प्रोजेक्ट सहित अन्य विकास कार्यों के लिए 310 करोड़ रु स्वीकृत करने की घोषणा मंच से की।


गायक सोनू निगम ने अपने लोकप्रिय गीत " जुबी डुबी डूबी और ऐसा पहली बार हुआ है सत्रह अठरा सालों में " से कांसर्ट की शुरुआत की और लाखों दर्शकों से भरे किला मैदान को झूमने, नाचने और गाने को मजबूर कर दिया। गौरव दिवस पर खुरई के नागरिकों की ओर से विकासपुरुष की उपाधि देते हुए आधुनिक खुरई के निर्माता के रूप में मंत्री भूपेंद्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस मौके पर अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि गायक सोनू निगम को सागर के गौरव दिवस के लिए बुलाने की हमारी कोशिश थी पर वे नहीं आ सके। डोहेला महोत्सव पर खुरई के लिए उन्होंने समय दिया। मंत्री श्री सिंह ने खुरई के नागरिकों के लिए जानकारी देते हुए बधाई दी है कि डोहेला महोत्सव की पहली शाम का लाइव कांसर्ट गूगल पर चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा था और यह कुछ देर के लिए पहले और दूसरे नंबर पर भी ट्रेंड हुआ। मंत्री श्री सिंह ने कहा खुरई का गौरव दिवस वर्ष में एक दिन हमें अपने नगर की माटी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और अपनी जन्मभूमि के प्रति समर्पण का संकल्प लेने का अवसर देगा।  यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा है कि हर नगर और गांव का गौरव दिवस मनाया जाए।  

मंत्री श्री सिंह ने इस अवसर पर खुरई नगर के भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए होने वाले बड़े संरचनात्मक विकास के लिए 310 करोड़ रु की स्वीकृति दी। इन विकास कार्यों में 8 बड़ी सड़कों के निर्माण के लिए 70 करोड़ रुपए, अंडर ग्राउंड सीवरेज सिस्टम, ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 160 करोड़ रुपए, नगर में 5 स्थानों पर पार्क, मिडवे रिट्रीट होटल, सभी खेल सुविधाओं वाले स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के लिए 50 करोड़ रुपए, गोदामों को शहर से बाहर विकसित कर उनके स्थान पर युवा केंद्र बनाने जैसे कार्यों के लिए 30 करोड़ रुपए स्वीकृत किए। 

खुरई के निर्माण में विभिन्न क्षेत्रों की जिन 20 हस्तियों को उनके योगदान के लिए गौरव दिवस पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सम्मानित किया उनमें सीताचरण शर्मा, संजय समैया, प्रियंक गुरहा, पं अनंतराम रिछारिया, नाथूराम यादव, श्रीमती कमला नायक, कुलवंत सिंह, वसुधा माहेश्वरी, गोवर्धन अहिरवार माथे, एडव्होकेट दिनेश श्रीवास्तव, बीड़ी लखेरा, विजय कुमार जैन, महेश प्रसाद शर्मा, कु साक्षी प्रजापति, श्यामलाल साहू, महेंद्र सिंह ठाकुर, महेश चंद्र सक्सेना, लक्ष्मणशंकर वाल्मीकि, राजू होरा, मुस्कान कुर्मी, महक नेमा को शामिल हैं।


डोहेला महोत्सव और खुरई के गौरव दिवस के द्वितीय दिवस पर हेमचंद्र बजाज, रामनिवास माहेश्वरी,  विधायक महेश राय, लखन सिंह, अभिराज सिंह, कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक, बलराम यादव, प्रकाश चंद सराफ, नगरपालिका अध्यक्ष नन्हीं बाई अहिरवार, उपाध्यक्ष चौधरी राहुल जैन, प्रवीण जैन, सभी पार्षद सहित एक लाख से अधिक दर्शक शामिल थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive