बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रामसरोज समूह ने तीर्थ दर्शन के लिए 105 तीर्थयात्रियों को जगन्नाथ पुरी किया रवाना


रामसरोज समूह ने तीर्थ दर्शन के लिए 105 तीर्थयात्रियों को जगन्नाथ पुरी किया रवाना


सागर। रामसरोज समूह के संस्थापक स्वर्गीय श्री रामशंकर केसरवानी जी की स्मृति में रामसरोज समूह की मातृशक्ति श्रीमती सरोजनी देवी केसरवानी द्वारा सागर जिले के वासियों को तीर्थ यात्रा कराने का प्रकल्प लिया था। जिसके तहत द्वितीय जत्था के रूप 105 तीर्थ यात्रियों को सोमवार को  जगन्नाथ पुरी के लिए रामसरोज समूह ने रवाना किया। साथ ही रामसरोज समूह द्वारा बताया गया कि तीर्थ यात्रियों के लिए ठंड को देखते हुए प्रत्येक यात्रियों को कंबल एवं रास्ते में खाने के लिए ड्राई खाद्य सामग्री दी है।

इस अवसर पर सभापति शैलेश केशरवानी ने बताया कि रामसरोज समूह अपने प्रकल्प के प्रति प्रतिबद्ध है। आज दूसरे जत्थे के रूप में सागर जिले वासियों को जगन्नाथ पुरी तीर्थ दर्शन भेजा जा रहा है। और आगे भी सागर जिले के वासियों को अलग-अलग स्थानों पर तीर्थ यात्रा कराई जावेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि नगर भ्रमण के दौरान रोटी कपड़ा और मकान के बाद धार्मिक इच्छाओं की जरूरत जैसे तीर्थ दर्शन पर लोगों ने अपनी इच्छा जाहिर की तब जिसको देखते हुए होटल राम सरोज समूह द्वारा शहर वासियों को तीर्थ यात्रा पर भेजने का मन में विचार आया। क्योंकि कहीं ना कहीं संपन्न लोग तीर्थ यात्रा कर लेते हैं। परंतु जो निम्न वर्ग के लोग हैं वह आर्थिक एवं संसाधनों की कमी के कारण तीर्थ यात्रा नहीं कर पाते मैं शहर के समस्त जनप्रतिनिधियों से आग्रह करता हूं कि ऐसे लोग जो तीर्थ यात्रा करने चाहते हैं उनकी जानकारी मुझे दें।


इस अवसर पर भाजपा नेता श्री संजीव केसरवानी ने बताया कि तीर्थ यात्रा करने से संसार के सभी सुखों की प्राप्ति एक साथ प्राप्त हो जाती है। रामसरोज समूह द्वारा लिये गए इस प्रकल्प को आप सभी शहर वासियों को अपने सहयोग से ऐसे ही आगे बढ़ाएं।
इस अवसर पर कांग्रेस जिला कार्यकारी अध्यक्ष श्री अखिलेश मोनी केसरवानी ने बताया कि शहरवासियों को पहले अयोध्या भेजा गया था इसके पश्चात जिलेवासियों की मांग पर दूसरे जत्थे में जगन्नाथपुरी भेजा जा रहा है। आगे भी सागर जिलेवासियों की जिस तीर्थ पर जाने की इच्छा होगी वहां पर भेजा जावेगा जिससे अधिक से अधिक संख्या में लोग तीर्थ यात्रा कर सकें। साथ ही उन्होंने बताया कि यह रामसरोज समूह स्वयं के व्यय पर सागर जिले वासियों को तीर्थ दर्शन करा रहा है
इस अवसर पर उपस्थित पंडित केशव महाराज ने कहा कि जैसे श्रवण कुमार ने अपने माता पिता को अपने कंधे पर बिठाकर तीर्थ यात्रा करवाई थी वैसे ही आज के आधुनिक युग में राम सरोज समूह सागर जिले की वासियों को श्रवण कुमार बनकर तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं।रामसरोज समूह द्वारा पैसों का सदुपयोग कर ऐसा शुभांकर कर कार्य किया जा रहा है। जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। मैं भगवान से चरणों में  अर्जी लगाऊंगा की रामसरोज समूह द्वारा किए गए प्रकल्प निर्बिघ्न संपन्न हो।
साथ ही रामसरोज समूह द्वारा प्रथम जत्थे में अयोध्या भेजे गए तीर्थ यात्रियों को भी बुलाकर उनसे अयोध्या के अनुभव साझा किए।

इस अवसर पर बबीता केसरवानी, गीता केसरवानी,श्वेता केसरवानी, भारती केसरवानी,पंडित केशव नवीन केसरवानी,मोहन सुनील भदोरिया, श्यामसुंदर मिश्रा,अमित प्यासी,मनोहर साहू,प्रकाश पटेल,पवन ठाकुर,विष्णु साहू,अनिल केसरवानी,अब्बी साहू,अन्नू चौरसिया,अमित नामदेव,बसंत गुप्ता,विक्की साहू,संजू सेन, विनोद साहू,शिवांश सोनी,राहुल रैकवार बड़ी संख्या में तीर्थयात्री उपस्थित रहे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive