बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुझे जेल में गुनाह खाने में रखा गया जैसे कालापानी की सजा हो.....भ्रष्टाचार उजागर कर रहा हू इसलिए मुझे दबाया जा रहा है▪️शिवराज सिंह आदिवासियों के विरोधी▪️सागर जेल से छूटने पर बोले व्हिसलब्लोअर डा आनंद राय.

मुझे जेल में गुनाह खाने में रखा गया जैसे कालापानी की सजा हो.....भ्रष्टाचार उजागर कर रहा हू इसलिए मुझे दबाया जा रहा है

▪️शिवराज सिंह आदिवासियों के विरोधी

▪️सागर जेल से छूटने पर बोले व्हिसलब्लोअर डा आनंद राय.


सागर.15 जनवरी 2023. व्यापमं घोटाले में व्हिसलब्लोअर और जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन के नेता डॉ. आनंद राय को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन पर सांसद डामोर एवं अन्य अधिकारियों पर हमले का आरोप था।
शनिवार की रात्रि में डा राय सागर केंद्रीय जेल से रिहा हुए। उनका कांग्रेस विधायक तरबर लोधी ,रामकुमार पचोरी, रमाकांत यादव, रवि सोनी और असरफ खान सहित अनेक लोगो ने स्वागत किया।


रिहा होने के बाद मिडिया  से कहा कि मेने कोई अपराध नहीं किया है। एक झूठे मामले में मुझे जेल में जिस तरह से रखा वह सही नही है। जेल में प्रताड़ित किया गया। मुझे जेल में गुनाह खाना में रखा गया। जिसमे दुर्दांत अपराधियों को रखा जाता है। डॉ. राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जेल के अंदर गुनाहखाने में रखा गया जहां खुंखार अपराधियों को रखा जाता है। नियमविरुद्ध तरीके से उन्हें रतलाम जेल से सागर सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को आदिवासी विरोधी बताते हुए कहा कि एट्रो सिटी एक्ट का आदिवासियों और दलितों के खिलाफ ही उपयोग किया गया है।


मैं क्या देश-प्रदेश का शत्रु हूं, मेरे खिलाफ सॉलीसिटर जनरल को खड़ा किया

डॉ. आनंद राय ने कहा कि शिवराज सरकार ने उनकी जमानत निरस्त करवाने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगाया है। सुप्रीम कोर्ट तक सॉलीसिटर जनरल को मेरी जमानत याचिक निरस्त करवाने खड़ा किया गया। एक करोड़ रुपए खर्च किए गए। मैं क्या देश, राष्ट्र या प्रदेश का शत्रु हूं? उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान आदिवासी विरोधी हैं, आदिवासियों पर जुल्म कर रहे हैं। रतलाम में हम सांसद से मिलने जा रहे थे, 19 पर केस दर्ज किया गया, इनमें से 18 आदिवासियों पर ही एट्रो सिटी एक्ट लगा दिया।


मंत्री गोविंद राजपूत पर भी लगाए आरोप

डॉ. आनंद राय ने कहा कि प्रदेश राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के ज्ञानवीर कॉलेज में पेपर​ लीक हुआ था, मैने सीबीआई जांच की मांग की थी, इस कारण मेरे खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया। हम तो विरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासियों द्वारा चंदे करके बनवाई गई मूर्ति लगवाने जा रहे थे। हम पर एट्रोसिटी एक्ट, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर दिया गया। डॉ. राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि गंभीर अपराधी की तरह मुझे नियम विरुद्ध तरीके से हथकड़ी डालकर सागर लाए थे।



आदिवासियों की सारी सीटें हारेंगे शिवराज

डॉ. राय ने कहा कि अगर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ा गया ​तो प्रदेश में एसटी वर्ग के लिए आरक्षित सारी सीटों पर करारी हार होगी। एससी, एसटी की सारी सीटों पर करारी हार मिलने वाली है। 70 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा। ऐसा नहीं हुआ तो मेरा नाम बदल देना। बोले बीते 12 साल से मेरी लड़ाई शिवराज सिंह से चल रही है।

15 नवंबर से थे जेल में 
यहाँ बता दे सुप्रीम कोर्ट ने व्यापमं घोटाले के व्हिसलब्लोअर डॉ. आनंद राय को जमानत दे दी है। उन पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 के तहत आरोप थे। मामला रतलाम-झाबुआ सांसद गुमानसिंह डामोर के वाहन पर हमले से जुड़ा है। इस सिलसिले में डॉ. आनंद राय 15 नवंबर से जेल में बंद थे। इनको रतलाम से सागर केंद्रीय जेल में रिफर किया गया था। सागर जेल में पिछले महीने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी डा आनंद राय से मुलाकात करने आए थे। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive