बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सभी खेल हमको खेलना चाहिए: खेल से सर्वांगीण विकास होता है: है पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल▪️पंडित राकेश सिरोठिया स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन

सभी खेल हमको खेलना चाहिए:  खेल से सर्वांगीण विकास होता है:  है पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल
▪️पंडित राकेश सिरोठिया स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन

तीनबत्ती न्यूज : 10 जनवरी 2024
सागर
: अपनी जन्मभूमि का कर्ज उतारने के लिए सभी को कार्य करना चाहिए। हम सभी को खेल गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। खेल से सर्वांगीण विकास होता है। यह विचार पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आज सागर जिले के बीना में स्वर्गीय पंडित श्री राकेश सिरोठिया की स्मृति में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के अवसर पर व्यक्त किये। इस अवसर पर बीजेपी जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया, पूर्व मंत्री श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा, एसडीएम श्री देवेंद्र प्रताप सिंह, जनपद अध्यक्ष उषा राय, विजय हुरकट, करोडी लाल यादव, लोकेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष शुभम तिवारी, नगर मंडल अध्यक्ष चित्तर सिंह, मंडल अध्यक्ष सहाब राज यादव, मंडी बामोरा मंडल अध्यक्ष मनोज शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं खिलाड़ी मौजूद थे।


स्व. पंडित श्री राकेश सिरोठिया की स्मृति में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन के अवसर पर श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि अपनी जन्म भूमि का कर्ज उतारने के लिए हम सभी को आगे आकर कार्य करना होगा, तभी उसका कर्ज उतारा जा सकता है। श्री गौरव सिरोठिया द्वारा बीना में जो कार्य किया जा रहे हैं,वास्तव में यह उनका जन्मस्थली के कर्ज उतारने का कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को खेल अवश्य खेलना चाहिए।

 खेल के माध्यम से हमारा सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि मैं आज भी सप्ताह में एक दिन अपनी जन्मभूमि गोटेगांव सहित जहां भी रहूं, एक दिन खेल मैदान पर जाकर खेल खेलता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे मौका मिला है अपनी जन्मभूमि का कर्ज उतारने का। अब मैं नरसिंहपुर, गोटेगांव सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश का कर्ज़ उतारने का कार्य करूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जो नई शिक्षा नीति लागू की गई है, उसमें खेल को भी शामिल किया गया है। जिससे कि हमारे छात्र खेल के माध्यम से शैक्षणिक अध्ययन के साथ अपना समग्र विकास कर सके। 

उन्होंने कहा कि व्यक्ति में रुचि और योग्यता हो तो वह किसी के अधीन नहीं रह सकता। उसका भविष्य हमेशा उज्जवल रहता है। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि खेल के माध्यम से सरकारी नौकरी में प्राथमिकता मिलती है। मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने स्व. पंडित श्री राकेश सिरोठिया की स्मृति में आयोजित फाइनल मैच में खुरई एवं बीना टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हे शुभकामनाएं दी। मंत्री श्री पटेल ने स्वर्गीय श्री राकेश सिरोठिया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी। मंत्री श्री पटेल ने आयोजन समिति के सदस्यों एवं गणमन नागरिकों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित भी किया। मंत्री श्री पटेल ने श्री गौरव सिरोठिया के जन्मदिन पर पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया एवं शुभकामनाएं दी।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive