बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

धार्मिक उत्साह उमंग के साथ भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने : मंत्री गोविंद राजपूत


धार्मिक उत्साह उमंग के साथ भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने : मंत्री गोविंद राजपूत


                                      - 
तीनबत्ती न्यूज : 13 जनवरी,2024
सागर
: धार्मिक उत्साह उमंग के साथ भगवान श्री राम मंदिर अयोध्या  के प्राण  प्रतिष्ठा के साक्षी बनने का गौरव प्राप्त करें। पांच सदियों से ज्यादा का संकल्प और सपना 22 जनवरी को पूरा होने जा रहा है। उक्त विचार खाद्ध, नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर में कलेक्टर सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों, धर्म गुरुओं की बैठक में व्यक्त किये ।
इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ,वृंदावन बाग के महंत श्री नर हरिदास जी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी. सी. शर्मा सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में धर्मगुरु मौजूद थे।
22 जनवरी को श्री राम मंदिर अयोध्या में स्वरूप की  प्राण प्रतिष्ठा के संबंध में आयोजित बैठक में  श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सागर सहित संपूर्ण मध्य प्रदेश के सभी व्यक्ति पूरे उत्साह  और उमंग के साथ 22 जनवरी को दीपक रोशनी करके इस पर्व के साक्षी बने।
 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि यह पांच सदियों से ज्यादा का संकल्प एवं सपना था, जो अब पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरी ईमानदारी ,लगन के साथ जो सपना देखा था, वह 22 जनवरी को पूरा होगा और भारत के 140 करोड़ लोगों के सपने को भी पूरा होने का अवसर मिल रहा है ।
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि यह हम सभी का सौभाग्य है कि भगवान श्री राम को उनके घर, मंदिर में विराजने का अवसर देखने का सौभाग्य हम सबको मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस महापर्व को हम दीपावली से भी बढ़कर  मनाएंगे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इस महापर्व को मनाने के लिए जहां मध्य प्रदेश शासन लगातार महापर्व महा उत्सव मनाने के लिए कार्य कर रहा है, वहीं हम सबको अपने-अपने घरों में दीपक, रंगोली ,सजाकर इस पर्व को मानना है।

इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि 22 जनवरी के दिन भगवान श्री राम अपने नए मंदिर में  बिराजेंगे , वहीं हम सब इस अवसर को पूरे महापर्व की तरह मनाएं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के दिन से ही हम  इस अवसर को  पुनीत समझ कर प्रभात फेरी की शुरुआत करें और प्रत्येक वार्ड, मोहल्लों से प्रभात फेरी निकालना फिर से शुरू करें। उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम 550 वर्ष बाद अपने मंदिर में विराज रहे हैं ।इसको हम दीपावली से भी भव्य पर्व के रूप में मनाएंगे।
इस अवसर पर  श्री भरत तिवारी, श्री पप्पू तिवारी ,श्री अजय दुबे ,श्री रामचरण तिवारी, श्री रामेश्वर तिवारी, श्री रम्मू तिवारी श्री हरि महाराज, डॉ. रामचंद्र शर्मा ,शिव प्रसाद तिवारी, श्री गौरव दीक्षित, श्री वीरेंद्र पाठक, श्री नरवर शास्त्री, श्री शिवराज शुक्ला, अपर कलेक्टर श्री शैलेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग ,एसडीएम श्री विजय डहेरिया, तहसीलदार श्री प्रवीण पाटीदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive