बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई_ महोत्सव : सीएम के आगमन की तैयारियां शुरू : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ली बैठकें लीं, आयोजन स्थल का किया निरीक्षण

खुरई_ महोत्सव : सीएम के आगमन की तैयारियां शुरू : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ली बैठकें लीं, आयोजन स्थल का किया निरीक्षण

तीनबत्ती न्यूज : 12 जनवरी ,2024
खुरई : भाजपा की सरकार में हर कार्यकर्ता की भावनाओं का सम्मान होता है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं पहले से ज्यादा विकास खुरई विधानसभा क्षेत्र का करके दूंगा। मेरी जिम्मेदारी में कोई कमी नहीं आएगी। यह बात पूर्व मंत्री व विधायक खुरई श् भूपेंद्र सिंह ने खुरई नगर व ग्रामीण मंडलों की संयुक्त बैठक में कार्यकर्ताओं से कही। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने 15 जनवरी को खुरई महोत्सव का शुभारंभ करने आ रहे मुख्यमंत्री डा. श्री मोहन यादव के भव्य स्वागत और महोत्सव की तैयारियों के संबंध में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में यह प्रतिबद्धता जताई।
______________________

देखे : खुरई महोत्सव : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने  समारोह स्थल का किया निरीक्षण




_____________________


चुनाव परिणाम के बाद पहली बार खुरई पहुंचे पूर्व मंत्री श्री सिंह का जोरदार स्वागत और अभिनन्दन जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया। पूर्वमंत्री श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डा. श्री मोहन यादव 6 वर्ष पूर्व खुरई के डोहेला महोत्सव में आ चुके हैं। श्री सिंह ने बताया कि उज्जैन के प्रभारी मंत्री रहते हुए सिंहस्थ व अन्य बड़े समारोहों के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री डा यादव के साथ लंबे अर्से तक साथ काम किया है। मुख्यमंत्री के रूप में मेरे आग्रह पर मुख्यमंत्री खुरई महोत्सव का शुभारंभ करने 15 जनवरी को शाम 4 बजे आ रहे हैं। हेलीपेड से लेकर किला मैदान स्थित समारोह स्थल तक मुख्यमंत्री का अभूतपूर्व स्वागत खुरई की शानदार स्वागत परंपरा से किया जाएगा।

पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बताया कि डोहेला महोत्सव का नाम खुरई महोत्सव इसलिए किया गया है कि इसी प्रयोजन के साथ खुरई का नाम पूरे देश में ब्रांड की तरह उभर कर आए। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने खुरई और प्रदेश में भाजपा की जीत को विकास और केंद्र व राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं का परिणाम बताते हुए कहा कि यह बड़ी जीत और बढ़ी हुई जिम्मेदारियां लेकर आई है। हम सब मिलकर जनता की सेवा और विकास के काम इस व्यवहार के साथ करेंगे कि जनता की सभी तकलीफें दूर हो सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने पूरे चुनाव अभियान को इस नकारात्मक उदेश्य के साथ संचालित किया कि ’ कांग्रेस की सरकार बन रही है हम एक एक को देख लेंगे।’ लेकिन भाजपा के पास सदैव सेवा और विकास का उद्देश्य होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी हार या जीत पर शांत नहीं होती बल्कि दोनों की समीक्षा करके आगे की रणनीति बनाती है। हमें भी खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर बूथ की समीक्षा करना है। जिन बूथों पर हमें जीत नहीं मिली वहां की कमियों को पता करेंगे और हम सब मिलकर उन कमियों को दूर करेंगे। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरे शब्दकोष में नकारात्मक राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं है। चुनावी हार जीत हो चुकी,अब हम सभी मिलकर खुरई का विकास करेंगे। लेकिन गलत काम करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी ने उस भाग्यशाली पीढ़ी में जन्म लिया है जो इस 22 जनवरी को श्री अयोध्या जी में प्रभु श्री राम की भव्य मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होते हुए देख रही है। इस दिन के लिए हमारी कितनी ही पीढ़ियों ने 500 वर्षों से अधिक प्रतीक्षा की। बहुतों ने प्राणोत्सर्ग किया, गोलियां, लाठियां खाईं और जेल गए तब यह अवसर आया है। यह अवसर तब आया जब श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अपनी पंचायत,वार्ड, नगर परिषद, नगरपालिका, ग्रामों में स्थित सभी धार्मिक स्थलों के परिसरों में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में सक्रियता से हिस्सा लें और जन जन को भी इसके लिए प्रेरित करें। 22 जनवरी को सभी धर्मस्थलों व सभी घरों में दीपावली की तरह दिये जला कर श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्सव मनाएं।
_____________
______________

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कलेक्टर, एसपी के साथ खुरई महोत्सव के समारोह स्थल का निरीक्षण किया

     पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई महोत्सव के शुभारंभ हेतु मुख्यमंत्री डा.श्री मोहन यादव के आगमन को लेकर आयोजन स्थल किला मैदान का कलेक्टर श्री दीपक आर्य व एसपी श्री अभिषेक तिवारी के साथ निरीक्षण किया। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन का शुभारंभ 15 जनवरी की शाम 4 बजे मुख्यमंत्री डा श्री मोहन यादव करेंगे। इस हेतु पूरे विधानसभा क्षेत्र की हर ग्राम पंचायत व हरेक वार्ड के साथ साथ जिले भर से बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होंगे। इस दृष्टि से सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहें। खुरई महोत्सव बड़ा आयोजन है इसमें तीनों दिवस के विशिष्ट अतिथि आएंगे व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मुंबई के कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी। 

सीएम और मंत्री आयेंगे

15 को मुख्यमंत्री जी , 16 जनवरी को संभावित रूप से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा, 17 जनवरी को शालेय शिक्षा व परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह आएंगे। इसी प्रकार 15 जनवरी को निकिता गांधी, 16 जनवरी को तुलसी कुमार, 17 जनवरी शांतनु मुखर्जी शान के मेलाडी आर्केस्ट्रा की भव्य प्रस्तुतियां तय की गई हैं। किला मैदान के बाहर हाट-बाजार में व्यावसायिक स्टालों व मनोरंजन की व्यवस्थाएं होंगी। पार्किंग, अस्थाई चिकित्सालय, फायर ब्रिगेड आदि व्यवस्ताओं के निर्देश श्री सिंह ने दिए।

खुरई व मालथौन ब्लाक के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली

     पूर्व मंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान, मुख्यमंत्री जी के आगमन, 22 जनवरी को श्री राममंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के सह आयोजनों व क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर खुरई व मालथौन विकास खंडों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में पूर्व मंत्री श्री सिंह ने निर्देश दिए कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में केंद्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं के अधिकतम पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित किया जाए। यह अभियान औपचारिकता भर न रह जाए बल्कि इसे पूरी सेवा भावना के साथ संचालित करें व सोशल मीडिया पर इसका व्यापक प्रचार प्रसार करें।

     पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक ग्राम पंचायत व वार्ड स्तर तक के सभी धर्मस्थलों के परिसरों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाए तथा 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जी की भव्य मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन जनभागीदारी के साथ दीपोत्सव मनाया जाए। हर घर, धर्मस्थलों पर दीये रखे जाएं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में संचालित सभी विकास कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाए। राशन वितरण, मध्यान्ह भोजन व आंगनबाड़ी के पोषण आहार वितरण में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। एसडीएम रविंद्र श्रीवास्तव ने बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान की जानकारी रखी और पूर्व मंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने के निर्देश सभी अधिकारी कर्मचारियों को दिये। बैठक में एसडीओपी सचिन परते, तीनों टीआई, नगरपालिका सीएमओ दुर्गेश सिंह, बरोदिया, मालथौन व बांदरी नगर परिषदों के सीएमओ पीडब्ल्यूडी, पीएचई व इरीगेशन विभागों के एसडीओ, ब्लाक मेडीकल आफीसर शेखर श्रीवास्तव, महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी, ब्लाक शिक्षा अधिकारी सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

इस दौरान गोविंद सिंह खिरिया, जितेन्द्र कुमार गुरहा, वीर सिंह उरदौना, रामनिवास महेश्वरी, मूरत सिंह राजपूत, सुनील जैन गढ़ौला, जितेन्द्र सिंह धनोरा, रघुराज सिंह बाहरपुर, एम.एस. ठाकुर मासाब, सरदार सिंह बरोदिया, विजय जैन बट्टी, दिलीप सिंह जी गढ़ौला, माधव सिंह सिलोधा, श्रीमती अर्चना जैन, श्रीमती ऊषा ठाकुर, जमनाप्रसाद अहिरवार, राजेन्द्र सिंह नगदा, सौभाग्य सिंह धनोरा, राधेश्याम सिंह सिमरिया, रहीश सिंह बिलैया, कृष्ण्गोपाल सिंह कनऊ, बलराम यादव, हरनारायण्ण सिंह सुमरेरी, राजेश मिश्रा, प्रेम सिंह मूड़री, जंग बहादुर, सिंह विनायठा, नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीबाई अहिरवार, नपा उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सोनी, श्रीमती माधवी कुर्मी, हरिशंकर कुशवाहा, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन गढ़ौला, कुंजन सिंह सुमरेरी सहित भाजपा के विभिन्न प्रकोष्ठ, मोर्चों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं बूथ व शक्ति केन्द्र से आए सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive