बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डीईओ कार्यालय के क्लर्क को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने

डीईओ कार्यालय के क्लर्क को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने


तीनबत्ती न्यूज :18 अगस्त ,2023
दमोह : जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ एक क्लर्क को सागर लोकायुक्त पुलिस  की टीम ने  पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसने सेवानिवृत्त शिक्षक की पेंशन स्वीकृत कराने के काम के बदले घूस मांगी थी। 


हटा ब्लॉक के लोहारी मिडिल स्कूल में शिक्षक के रूप में सेवाएं देने वाले लक्ष्मी कोरी ने बताया कि नवंबर में रिटायर्ड होने के बाद अपनी पेंशन के लिए आवेदन किया था। जिला शिक्षा कार्यालय का बाबू अभिषेक जैन पेंशन प्रकरण बनाने के बदले लगातार रिश्वत मांग रहा था। परेशान रिटायर शिक्षक ने लोकायुक्त में 28 जुलाई को शिकायत की थी। टीम ने परीक्षण किया और शुक्रवार को आरोपी लिपिक को रिश्वत लेते पकड़ लिया। 


कोरी ने बताया कि जनवरी से अभिषेक जैन उसे परेशान कर रहा था। पहले पंद्रह-बीस हजार की रिश्वत मांगी जा रही थी। मैं आर्थिक रूप से कमजोर हूं और आर्थिक परेशानी झेल रहा हूं। कई बार निवेदन भी किया, लेकिन अभिषेक जैन नहीं माने। आखिरकार 5000 रिश्वत देने की बात तय हुई और पिछले महीने मैंने सागर लोकायुक्त में जाकर इसकी शिकायत कर दी। शुक्रवार दोपहर कार्यालय के पास आरोपी लिपिक ने मुझे बुलाया और अपनी कार में बैठा लिया। मेरे दस्तावेज देखे और पैसे ले लिए। इसके बाद मुझे छोड़ दिया। टीम पहले से मौजूद थी जिसने आरोपी लिपिक को दबोच लिया है। 


लोकायुक्त टीआई अभिषेक वर्मा ने बताया कि रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर आरोपी लिपिक अभिषेक जैन को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारी ने लिपिक को उसे इस पद से हटा दिया था, लेकिन वह कार्यालय के बाहर से ही यह पेंशन संबंधी कार्य कर रहा था जो रिश्वत लेते पकड़ा गया।


कार्रवाई टीम में ये रहे शामिल

कार्रवाई टीम में निरीक्षक अभिषेक वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़, निरीक्षक बीएम द्विवेदी, प्र.आर. शफीक खान, आर. आशुतोष व्यास, आर संजीव अग्निहोत्री, आर विक्रम सिंह, आर निलेश पांडे और आर सुरेन्द्र सिंह शामिल रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive