बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर पुलिस ने पकड़े 467 किलो चांदी के जेवर : कीमत सवा तीन करोड़

सागर पुलिस ने पकड़े 467 किलो चांदी के जेवर : कीमत सवा तीन करोड़
तीनबत्ती न्यूज : 12 अक्टूबर ,2023
सागर : चांदी का अवेध कारोबार धडल्ले से चल रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर बार्डर पर लगी पुलिस चेकिंग के दौरान सागर जिले की माल़थोन के अटा अंतर्राज्यीय सीमा पर एक कार से 467 किलो चांदी के जेवर पुलिस ने जब्त किए है। यूपी के दो व्यापारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना आभूषण बेचने ले जा रहे थे। पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी है। 


पुलिस के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दौरान बार्डर नाकों पर चैकिंग हेतु निर्देश दिये गये थे। अटा बार्डर अर्राज्जीय चैक पोस्ट नाका पर सघनता से चैकिंग के दौरान  कल बुधवार की रात्रि में  कार क्रमांक UP 80 FY 2042 इको स्पोर्टस कार को रोककर पुलिस द्वारा तलाशी ली गई। कार में उत्तरप्रदेश के आगरा के सराफा व्यापारी उमेश  गोयल पिता स्व. ओमप्रकाश गोयल उम्र 45 साल निवासी 6/11 बारह भाई गली बेलनगंज जिला आगरा  और. अमित अग्रवाल पिता निर्मल अग्रवाल उम्र 34 साल निवासी गिरधर कॉलोनी बल्केश्वर थाना न्यू आगरा जिला आगरा बैठे थे।


वाहन के अंदर चेकिंग की गई तो चांदी के पायल, ब्रेसलेट, चेन के आभूषण आदि मिलने पर कांटा से तौल कराने पर चांदी के आभूषण  करीब  467.666 किलोग्राम  के जब्त किए। जिनकी कीमत करीब 3 करोड, 22 लाख, 22 हजार, 187 रूपये का आंकी गई है। पुलिस ने जब्त कर कारवाई की ओर जांच शुरू की । 


पुलिस के मुताबिक  आभूषणो को दोनो व्यक्ति उमेश गोयल, अमित अग्रवाल आगरा (उ. प्र.) से हैदराबाद (तेलंगाना) एवं विजयबाडा (आन्ध्रप्रदेश) ले जा रहे थे। 

मोतीनगर  थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह के अनुसार चुनाव के दौरान चेकिंग के वक्त यह माला जब्त किया है। इसके लिए आयकर विभाग को जानकारी दी है। आगे की कार्यवाई की जा रही है। 

       सराफा व्यापारी उमेश गोयल 
दूसरी तरफ सराफा व्यापारी उमेश गोयल ने बताया कि वे चांदी के जेवरों का निर्माण करके उनको बेचते है। यह जेवर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना ले जा रहे थे। उनके पास कागजात है। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive