बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरईll में 9 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने

 खुरईll में 9 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने

तीनबत्ती न्यूज ; 8 अक्टूबर,2023
खुरई
। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड में 6 करोड़ की लागत से एसडीआरएफ -3 योजना के तहत नाला निर्माण कार्य, खुरई खिमलासा मार्ग पर 3.09 करोड़ की लागत से 1.5 किमी की सीसी रोड निर्माण व गुरु नानक फेक्ट्री के पास 15 लाख के सीसी रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हर क्षेत्र में हमारी खुरई नंबर वन है और आगे भी नंबर वन ही रहेगी।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि बनाया गया सीसी रोड राहतगढ़ खुरई मार्ग को खिमलासा होते हुए स्वर्णिम चतुर्भुज फोरलेन से जोड़ देगा। यह मार्ग 47 किमी का है जिसे फोरलेन के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसका बड़ा हिस्सा सीसी रोड होगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बीच में पड़ने वाले एक रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो कर 9 महीने में पूर्ण हो जाएगा। इस फोरलेन से व्यापारियों, यात्रियों, किसानों सभी को समय और पैसे की बचत और सुविधा होगी। मंत्री श्री सिंह ने लोकार्पित रोड के दोनों ओर की रिक्त भूमि पर सीसी करने और स्ट्रीटलाईट लगाने का कार्य भी स्वीकृत किया। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि लोकार्पित सीसी रोड का निर्माण स्थानीय मकानों व सड़क के स्तर को ध्यान में रख कर बनाया गया है ताकि रहवासियों के मकान निचाई में नहीं पहुंचे और सड़क अनावश्यक रूप से ऊंचाई पर नहीं हो।

मंत्री श्री सिंह ने समारोह में सरदार पटेल वार्ड में खेल ग्राऊंड, पार्क, श्मशान घाट का सौंदर्यीकरण व रास्ता निर्माण, स्थानीय कालोनी में विद्युतीकरण व वार्ड के शिवजी मंदिर के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए।
मंत्री श्री सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले खुरई नगरपालिका क्षेत्र के लिए 950 नये पीएम आवासों की स्वीकृति दी है जिसकी राशि हितग्राहियों के खातों में शीघ्र डाली जाएगी।

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई नगर के सभी सीसी रोडों को सीसी करने के लिए 70 करोड़ की लागत से की गई निविदा प्रक्रिया संपन्न हो कर कार्य प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि जगदीशपुरा में सुराज कालोनी में 60 आवासों का निर्माण कार्य आरंभ हो चुका है। उन्होंने बताया कि सुराज कालोनी के प्रत्येक व्यवस्थित, आधुनिक आवास की लागत 8.50 करोड़ रुपए आई है, लेकिन हितग्राहियों को यह मात्र एक लाख रुपए की कीमत पर आसान किश्तों में दिए जाएंगे।

समारोह में नवगठित बरोदिया नोनगर नगर परिषद की सौगात देने के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का बरोदिया व खुरई के जनप्रतिनिधियों ने अभिनंदन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय उद्योगपति व वरिष्ठ भाजपा नेता विजय जैन वट्टी ने बताया कि भूपेंद्र सिंह जी के खुरई में जनप्रतिनिधि के रूप में जिम्मेदारी संभालने के बाद यहां 50 नई कृषि यंत्रों की फैक्ट्री स्थापित हुईं हैं जिनमें 5 हजार लोगों को रोजगार मिला है। कार्यक्रम को सरदार कुलवंत सिंह और मप्र सड़क विकास निगम के महाप्रबंधक एम के बरवे ने भी संबोधित किया। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह समारोह के पूर्व समैया जैन समाज द्वारा आयोजित क्षमावाणी कार्यक्रम में पहुंचे। सरदार पटेल वार्ड के मौली स्थित रामजानकी हनुमान जी मंदिर पहुंच कर दर्शन किए और मंदिर जीर्णोद्धार व भवन बनाने के कार्य की स्वीकृति दी।

कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, रमेश गोस्वामी, सतीश सराफ, रामकिशन शर्मा, लक्ष्मण अहिरवार, एम एस ठाकुर, मोती पटेल, नारायण साहू, प्रमोद जैन, उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, नीति राज पटेल, पार्षद हेमंत ठाकुर, नीतिराज पटेल, मनोज राय पार्षद, कुलवंत सिंह, किशन अहिरवार, संजीव जैन सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive