बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: मंत्री गोपाल भार्गव 9 वीं, भूपेंद्र सिंह और गोविंद राजपूत 7 वीं और शैलेंद्र जैन व प्रदीप लारिया चौथी दफा चुनाव मैदान में ▪️उम्मीदवारी पर मनाई खुशियां,चले पटाखे

SAGAR: मंत्री गोपाल भार्गव 9 वीं, भूपेंद्र सिंह और गोविंद राजपूत 7 वीं और शैलेंद्र जैन व प्रदीप लारिया चौथी दफा चुनाव मैदान में 
▪️उम्मीदवारी पर मनाई खुशियां,चले पटाखे

▪️विनोद आर्य
तीनबत्ती न्यूज :09 अक्टूबर,2023
सागर : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी की चौथी सूची में सागर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं। जिसमें से तीन मंत्री और दो मौजूदा विधायकों को प्रत्याशी बनाया गया है।  ये सभी पुराने चेहरे है। इसके पहले की सूचियों में दो सीटो पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी। सिर्फ बीना सीट को होल्ड पर रखा गया है। इनकी घोषणा से कई दावेदारों की उम्मीदों पर पानी फिर गया । अब लोगो को कांग्रेस की सूची का इंतजार है। 
पुराने चेहरों।पर भरोसा

अभी तक बीजेपी की घोषित सूची के बाद  सिर्फ बंडा सीट छोड़कर सभी पर पुराने चेहरे मैदान में है। भाजपा ने सागर की रहली विधानसभा से 8 बार से लगातार विधानसभा चुनाव जीत रहे पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव को 9वीं  दफा प्रत्याशी बनाया है। वहीं खुरई विधानसभा से मंत्री भूपेंद्र सिंह  का सांतवा चुनाव है । वे सुरखी से तीन  बार चुनाव लडे है। खुरई से लगातार चौथा चुनाव लडने मैदान में है।  सुरखी विधानसभा से मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को मैदान में उतारा है। मंत्री गोविंद सिंह का यह  सातवां चुनाव होगा। इसमें उपचुनाव भी शामिल है। पांच चुनाव वे कांग्रेस के टिकिट पर लड़े है।  


शैलेंद्र जैन व प्रदीप लारिया चौथी दफा चुनाव मैदान में 

सागर से विधायक शैलेंद्र जैन और नरयावली से विधायक प्रदीप लारिया पर पार्टी ने फिर भरोसा जताते हुए प्रत्याशी घोषित किया है। दोनो लगातार चौथी दफा चुनाव मैदान में उतरे है। इन सीटो पर कई दावेदार  बदलाव की उम्मीद लगाए थे। लेकिन उन पर पानी फिर गया। 

पटेरिया तीसरी दफा और वीरेंद्र सिंह
 का पहला चुनाव

सागर की देवरी और बंडा विधानसभा में भाजपा पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इन दोनों सीटों पर 2018 से कांग्रेस का कब्जा था । देवरी विधानसभा सीट पर बृज बिहारी पटेरिया भी क्षेत्र का परिचित पुराण चेहरा है । वे दो चुनाव कांग्रेस के टिकिट पर लड़ चुके है। एक दफा हार का सामना करना पड़ा था। अबकी बार बीजेपी का चेहरा बन है। यह उनका तीसरा चुनाव है। दलबद्ल के बाद बृज बिहारी के लिए तीसरा चुनाव जीतना आसान नही दिख रहा है। उधर  बंडा से वीरेंद्र सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है। उनका यह पहला चुनाव है।  पूर्व सांसद स्व शिवराज सिंह के बेटे वीरेंद्र सिंह को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी नेता सुधीर यादव बंडा क्षेत्र में लगातार सक्रिय है। संभवत वे पार्टी छोड़कर चुनाव मैदान में उतरेंगे।

बीना में मुश्किल में महेश राय का टिकिट

सागर जिले की बीना विधानसभा सीट को होल्ड पर रखा गया है। यहां भाजपा चेहरा बदलने पर मंथन कर रही है। पिछले दो चुनाव जीतने वाले महेश राय के लिए तीसरी दफा मिलने की उम्मीद कम होती जा रही है। पिछले दिनो मंच से एक कार्यक्रम में  उनका दर्द छलका भी ।इस सीट से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार और पिछला चुनाव हारे  शशि केथोरिया दावेदारी सामने आई है।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पुनः प्रत्याशी बनाए जाने के लिए पार्टी नेतृत्व, सभी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र की जनता का आभार जताया

 भारतीय जनता पार्टी द्वारा नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को खुरई विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं व जनता में हर्ष की लहर दौड़ गई। खुरई विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह पटाखे चला कर मिष्ठान वितरण किया गया। सागर में बामोरा स्थित कार्यालय पहुंच कर महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को बधाई दी, आतिशबाजी की गई और मिष्ठान वितरण हुआ। 

इस अवसर पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास की यात्रा को पूरा करने के लिए अभी बहुत से महत्वपूर्ण मुकाम तय करने हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास, खुशहाली और समृद्धि के लिए मुझ पर विश्वास जताते हुए एक और अवसर पार्टी नेतृत्व ने दिया है इसके लिए मैं पार्टी नेतृत्व, प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता और खुरई विधानसभा क्षेत्र की जनता का हदय से धन्यवाद करता हूं।

शैलेंद्र जैन का स्वागत

सागर विधानसभा से शैलेंद्र जैन को टिकिट मिलने पर तीनबत्ती पर खुशियां मनाई गई। जमकर पटाखे चले। जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया और विधायक शैलेंद्र जैन को लोगो ने कंधे पर उठा लिया। उन्होंने हनुमान मंदिर और डा गौर प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।
प्रदीप लारिया पहुंचे मंदिर

नरयावली विधानसभा से विधायक इंजी. प्रदीप लारिया को भाजपा द्वारा चौथी बार प्रत्याषी घोषित किए जाने पर उन्होंने  राम जानकी रमण मंदिर पहुंचकर हनुमानजी महराज के चरणों में माथा टेकर आर्षीवाद प्राप्त किया। स्मृति ने मिठाईयां बांटी और जीत दिलाने का संकल्प लिया।

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive