बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दिग्विजय सिंह ने विधायक प्रदीप लारिया को दान में मिली जमीन की जांच को लेकर लिखा पत्र ▪️विधायक लारिया बोले : मानहानि का दावा करेंगे

दिग्विजय सिंह ने विधायक  प्रदीप लारिया को दान में मिली जमीन की जांच को लेकर लिखा पत्र 

▪️विधायक लारिया बोले : मानहानि का दावा करेंगे

तीनबत्ती न्यूज : 12 अक्टूबर,2023
भोपाल/सागर :  पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक बयान में कहा कि 2004 से लेकर 2023 तक लगभग साढ़े 18 साल के भाजपा के शासनकाल में भाजपा विधायक व मंत्रियों ने भ्रष्टाचार का सहारा लेकर अकूत धन संपत्ति अर्जित की है। यही नहीं, भाजपा नेता मजबूर और गरीबों की जमीन हथियाने और कब्जाने के मामले में भी पीछे नहीं हैं। 
पूर्व सीएम ने कहा कि अभी एक ताजा मामला पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने उनके संज्ञान में लाया है जिसमें सागर जिले के नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया द्वारा अपनी पत्नी व पुत्र के नाम पर वेशकीमती जमीन दान पत्र द्वारा वसीयत कराई गई है। उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने उन्हें पत्र लिखकर विधायक प्रदीप लारिया द्वारा किए गए जमीन के सौदे का विवरण देते हुए बताया कि प्रदीप लारिया भाजपा विधायक, नरयावली द्वारा पद का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार करके अर्जित की गई धनराशि से अपने रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी गई बेशकीमती जमीन  को स्वयं की पुत्र अंशुल लारिया एवं पत्नी रेणु लारिया के नाम पर दान पत्र कराई गई है। पूर्व सीएम ने कहा कि पूर्व मंत्री के बताए अनुसार प्रदीप लारिया की पत्नी रेणु लारिया को वसीयतकर्ता श्रीमती कौशल्या जाटव जो कि विधायक की रिश्ते में सरहज हैं व जिनके पति कैलाश यादव (एलआईसी एजेंट) की माली हालत ऐसी नहीं थी कि वे करोड़ों रूपय की जमीन खरीदें व दान कर दें। इसी तरह लारिया की सास श्रीमती इंद्राणी पति धन प्रसाद उर्फ राजाराम ने प्रदीप लारिया के बेटे अंशुल लारिया के नाम पर भी वसीयत की है दोनों वेशकीमती जमीनों की कीमत लगभग 25 करोड रुपए हैं।  


लोकायुक्त को लिखा पत्र
 उन्होंने कहा कि मैं पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की शिकायत पर विधायक प्रदीप लारिया के पुत्र एवं पत्नी द्वारा दान में प्राप्त संपत्ति की जांच करवाने तथा दानकर्ता के इन लोगों से संबंध और उनके द्वारा अर्जित संपत्ति की निष्पक्ष जांच करवाने हेतु लोकायुक्त को पत्र लिखा है जिससे भ्रष्टाचार से अर्जित की गई संपत्तियों का खुलासा हो सके और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दोषियों पर कार्यवाही हो सके।


 मानहानि का दावा करेंगे: प्रदीप लारिया

विधायक प्रदीप लारिया ने इस संबंध में बताया कि पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने जो आरोप लगाए है। वह निराधार है। सुरेंद्र चौधरी ने श्री दिग्विजय सिंह को आधी अधूरी जानकारी देकर भ्रमित किया है।  मेरे परिवार को जो जमीन  मिली है वह लोकाचार के अनुरूप और नियमानुसार है। चूंकि मेरी पत्नी की भाभी श्री मति कोशल्या देवी निसंतान थी। उनके पति श्री कैलाश जी का निधन हो गया है । कोशल्या देवी मेरी पत्नी रेणु को बेटी समान मानती है। I कारण उन्होंने अपनी संपत्ति का कुछ हिस्सा मेरी पत्नी को दान किया है। निसंतान होने पर अपने परिजनों को दान करना कोई गलत कार्य नही है। उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों को भी मदद की है।  कुछ समय पहले यह मामला सामने आया था। सुरेंद्र चौधरी ने उसे प्रोपेगंडा बनाया है। 
उन्होंने कहा कि श्री मति कोशल्या देवी   ने इस कृत्य के लिए सुरेंद्र  चौधरी की निंदा भी की थी। कोशल्या देवी के अनुसार मेने अपने  बहिन को संपत्ति दी है। सुरेंद्र चौधरी की इस हरकत से  मेरे पति की आत्मा को ठेस पहुंची होगी। मै सुरेंद्र चौधरी पर मानहानि का  दावा करूंगी। 
विधायक प्रदीप लारिया का कहना है कि पूरा मामला  गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।  में भी इस मामले में श्री दिग्वजीय सिंह और सुरेंद्र चौधरी पर मानहानि का दावा  करूंगा।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive