बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बढ़ती दुर्घटनाएं: ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर विधायक कलेक्टर,एसपी की बैठक :सख्ती से होगी कार्यवाई

बढ़ती दुर्घटनाएं:  ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर विधायक कलेक्टर,एसपी की बैठक :सख्ती से होगी कार्यवायी

तीनबत्ती न्यूज : 15 जनवरी ,2024
सागर : नगर की ट्रैफिक व्यवस्था के संबंध में विधायक श्री शैलेंद्र कुमार जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य,एसपी श्री अभिषेक तिवारी,नगर निगम आयुक्त श्री चंद्र शेखर शुक्ला,सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमति जूही गर्ग,आरटीओ श्री शुक्ला,डीएसपी श्री अखलेश तिवारी, श्री मयंक चौहान की उपस्थिति में संपन्न हुई। उल्लेखनीय है कि विगत 2 दिनों पहले व्यवसाई मुकेश समैया का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था ,उन्हे शराब के नशे में एक आटो चालक ने पीछे से टक्कर मार दी थी, इस घटना को लेकर विधायक शैलेंद्र कुमार जैन ने ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर गंभीर बैठक ली।


 जिसमे कटरा की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिनमे शहर में मुख्य बाजार में सड़क पर खड़े हाथ ठेलों का पंजीयन किए जाने  और इन हाथ ठेला व्यापारियों को सब्जी मंडी में निर्मित 40 दुकानों में विस्थापित करने का निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि सागर देश का पहला ऐसा शहर है जिसमें लगभग ढाई करोड रुपए की लागत से सब्जी एवं फल व्यापारियों को दुकानें बनाई गई हैं जो इन्हें  निशुल्क आवंटित की गई है। परंतु इसके बाद भी कटरा बाजार के हाथ ठेला व्यापारी यहां जाने को तैयार नहीं है। 


बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि अब ये व्यापारी मंडी में नहीं जाएंगे तो इन पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। नगर में अनेक ऑटो, आपे एवं चौंपियन संचालित हैं जिनमे कई बिना परमिट के संचालित हैं। इसमें परमिट वाले वाहन को एक निश्चित रंग के पट्टे से रंगा जाए और उसका परमिट क्रमांक डिस्प्ले किया जाए, ताकि उसकी पहचान सुनिश्चित हो सके और बगैर परमिट के वाहनों को शहर से बाहर कर सकें। सवारी वाहनों के रुकने का स्टॉप निश्चित है, उसके अलावा सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों पर कार्यवाही की जाए। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इसके लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जाए चाहे वह सवारी वाहन हो या निजी वाहन हो। इसके अलावा सवारी वाहन के रेट तय किए जाएं, जिससे रात में उनके द्वारा मनमाना किराया न वसूल किया जाए।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive