बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में▪️जनप्रतिनिधि जुटे मंदिर परिसरों की साफ सफाई में

SAGAR : भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में
▪️जनप्रतिनिधि जुटे मंदिर परिसरों की साफ सफाई में

तीनबत्ती न्यूज : 15 जनवरी ,2024
सागर :  22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर जिले का मुख्य कार्यक्रम सागर बस स्टैंड स्थित वृंदावन बाग मंदिर में आयोजित होगा। जहां 5100 दीपक जलाए जाएंगे एवं रंगोली सजाई जाएगी। दूसरी तरफ  पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 14 जनवरी से 21 जनवरी तक नगर के मंदिरों और उनके आसपास सफाई अभियान जनप्रतिनिधियों द्वारा चलाया जा रहा है। 
सरकारी भवनों पर लाइटिंग होगी
 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शासन के निर्देशानुसार सभी शासकीय कार्यालय में 21 से 26 तारीख तक सजावट की जाएगी। इसी प्रकार 16 से 26 तारीख तक सभी धार्मिक मंदिरों में भी सजावट होगी। उन्होंने बताया कि जिले का मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में हुआ जहां पर एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में सभी धर्म गुरुओं के साथ जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। इस अवसर पर 5100 दीपक जलाए जाएंगे एवं रंगोली भी सजाई जाएगी।

 निकलेगी कलश यात्रा
 22 जनवरी को विशाल कलश यात्रा शहर के प्रमुख मार्ग से निकाली जाएगी, जिसमें सभी धर्म गुरुओं एवं जनप्रतिनिधियों की माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में कलश यात्रा में शामिल होने की अपील की जा रही है। जिले के सभी विकासखंडों, तहसीलों में प्रमुख मंदिरों में एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी प्रकार सभी ग्राम पंचायत सहित अन्य ग्रामों में भी कार्यक्रम दिखाने के लिए टीवी लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मंदिर समितियां और ट्रस्टों के माध्यम से भंडारा आयोजित भी किए जाएंगे।


 जिले के प्रमुख सहित सभी मंदिरों में साफ-सफाई, रोशनी, दीप प्रज्जवलन आदि के साथ ही भगवान श्रीराम जानकी आधारित सांस्कृतिक आयोजन मंदिर के ट्रस्ट/ समिति के माध्यम से आमजन हेतु आयोजित किए जाएगा। नगरों में नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा गांवों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से 14 से 21 जनवरी के मध्य विशेष सफाई का अभियान चलाया जावे। सभी सरकारी इमारतों तथा स्कूल एवं कालेजों में साज-सज्जा की जाएगी।
सफाई अभियान चलेगा
सभी शासकीय कार्यालयों में 16 से 21 जनवरी (एक सप्ताह) तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाये। 21 जनवरी से 26 जनवरी तक समरत शासकीय कार्यालयों में रोशनी (लाइटिंग) की व्यवस्था की जायें। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नगर निगम कमिश्नर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित समस्त एसडीएम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदारों, नगर पालिकाओं के मुख्य अधिकारी को निर्देशित किया है कि सभी मंदिरों में धर्मगुरुओं एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सभी धार्मिक कार्य संपन्न कराएं।

विधायक शैलेंद्र जैन ने  बालाजी मंदिर परिसर में की साफ सफाई 

मकर संक्रांति के अवसर सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने अपनी धर्म पत्नी श्रीमती अनुश्री जैन के साथ बालाजी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की ओर वहां के परिसर की सफाई की।उन्होंने परिसर पधारे हुए श्रद्धालु गणों को खिचड़ी एवं लड्डू का प्रसाद वितरण भी किया।इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि हम सभी को स्वच्छता को अपने जीवन का अंग बनाना होगा,देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के अवसर पर 14 जनवरी से 22 जनवरी तक नगर के मंदिरों एवं देवालयों की सफाई एवं जीर्णोधार के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है इसी दिशा में आज हम सभी बालाजी मंदिर परिसर में सफाई अभियान के तहत कार्य कर रहे हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि यह कार्यक्रम हमारी दिनचर्या का हिस्सा बने।इस अवसर पर प्रतिभा चोबे,मेघा दुबे,पुरषोत्तम चौरसिया,सुबोध पाराशर,अनिल नैन,प्रासुख जैन,गौरव नामदेव,राहुल नामदेव,रविन्द्र वर्मा,रिंकू नामदेव उपस्थित थे।

नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया ने  अवदूत मन्दिर आश्रम में की सफाई

 नगर पालिका परिषद मकरोनिया क्षेत्र अंतर्गत देव अवधूत मंदिर आश्रम में नरयावली विधायक इंजी0  प्रदीप लारिया जी एवं नगर पालिका परिषद के पार्षद गण् सभी ने मिलकर मंदिर की साफ सफाई  कर श्रमदान किया । विधायक  ने सभी नगर बासियो से आग्रह किया कि अपने आसपास के जितने भी मंदिर है उनमें स्वच्छता बनाए रखें एवं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें ।

इस अवसर पर पाषर्द बलवंत सिंह ठाकुर, विवेक सक्सेना , श्री नरेंद्र सिंह ठाकुर , जितेंद्र खटीक, पार्षद प्रतिनिधि श्री  राजा रिछारिया, कमलेश कुशवाहा श्री दिनेश  दक्ष , सोनू यादव, मंडल अध्यक्ष श्री कपिल कुशवाहा , पूर्व पार्षद बाबूलाल रोहित , श्री केदार शर्मा  श्री नरेंद्र तिवारी , श्री राजू मिश्रा , श्री मधुकर जाटव  मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रीता कैलासिया और नगर पालिका अधिकारी कर्मचारी एवं सफाई मित्र उपस्थित रहे।
 हनुमान मंदिर में प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केसरवानी की साफ सफाई


 भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य केसरवानी ने सागर जेल पहुंचकर जेल पुलिस एवं जेलबंदियो को साथ लेकर जेल प्रांगण में स्थित हनुमान मंदिर परिसर की साफ सफाई की।
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश केसरवानी ने कहा कि हमारे देश की यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी की सोच सबसे अलग है उनके आवाहन पर पूरे देश में 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन के पूर्व देश के प्रत्येक मंदिरों में साफ सफाई अभियान चलने का आग्रह किया। इस अभियान के तहत आज हमने जेल प्रांगण में स्थित जेल पुलिस एवं बंदियों के साथ विशेष सफाई अभियान चलाया है। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता शहरवासियों के साथ शहर के सभी मंदिरों में सफाई अभियान चलाएंगे। 

इस अवसर पर जेल अधीक्षक दिनेश नागवारे ने बताया कि आगामी 22 तारीख को जेल प्रांगण में कैदियों के साथ सुंदरकांड सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी समय में जेल में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में बड़ा धार्मिक आयोजन भी आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर पार्षद देवेंद्र अहिरवार, बंदी माधव मनु, रामप्रसाद मोहन, धूननी लाल सेवक, राजाराम,रामरतन सफाई कर्मी मदन आकाश सहित जेल की पुलिस उपस्थित रही।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive