बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

धार भोजशाला में सरस्वती मंदिर , सर्वे में सिद्ध होगा : प्रवीण तोगड़िया▪️हनुमान चालीसा केंद्र बनेंगे

धार भोजशाला में सरस्वती मंदिर , सर्वे में सिद्ध होगा : प्रवीण तोगड़िया
▪️हनुमान चालीसा केंद्र बनेंगे


तीनबत्ती न्यूज : 02 अप्रैल ,2024
सागर। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ( Pravin Togadia) मंगलवार को सागर प्रवास पर  मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि  500 सालो बाद अयोध्या में भगवान श्रा रामल्ला विराजमान हुए है। यह हिंदुओ के लिए गौरव की बात है। लेकिन अभी भी राम मंदिर को तोड़ने वाली जेहादी सोच वाले लोग भारत में है।  इस सोच की घटनाएं भी होती रहती है। हमें अभी इनसे निपटना होगा । इनको सजा मिलनी चाहिए। 

हनुमान चालीसा विकास केंद्र बनेंगे
प्रवीन तोगड़िया ने कहा कि हमारी योजना पूरे देश में  हिंदुओं के विकास की एजेंसी बनाना है। जिसका नाम HDO  है। हनुमान चालीसा विकास केंद्र 
(Hanuman Chalisa Center)
बनाकर हिंदुओं की सुरक्षा,  समृद्धि , अनाज, की व्यवस्था से लेकर उनके स्वास्थ्य तक की सुविधाएं दिलाने का संकल्प लिया है। इन केंद्रों में महिलाओ की सुरक्षा लिए ट्रेनिंग भी दिलाएगा।
उन्होंने धार भोजशाला में चल रहे एएसआई सर्वे को लेकर कहा कि धार भोजशाला में सरस्वती माता का मंदिर ही है। सर्वे में यह सिद्ध होगा। हिंदुओं को वह स्थान सौंप देना चाहिए। भोजशाला हमारी थी।
मुझे अपने नाम की चिंता नही , भगवान राम का मंदिर बने 

मीडिया ने जब उनको काम के अनुरूम सम्मान नही मिलने का सवाल किया तो प्रवीन तोगड़िया ने कहा कि में नाम के लिए नहीं निकला। मैं सिर्फ हिंदुओं और हिंदुओं के गौरव के लिए निकला हूं। देश में हिंदुओं का गौरव बढ़ रहा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर बन गया, यही हमारा गौरव है। में पहले ट्रस्ट में रहा हू। इसके प्रमुख चंपत राय के साथ बीस साल रहा। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ हिंदुओं के लिए लड़ रहा हूं।
राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप ने ही आंदोलन चलाया। 2018 में चलो विद्या कूच अभियान चलाया। राम मंदिर बनने में जो पत्थर उपयोग किए गए हैं, उसे 32 वर्षों तक घिसकर हमने तैयार किया है। राम मंदिर अब बन गया है। हमें इस बात की खुशी है। 
उन्होंने बताया कि 32 वर्षों से जो पत्थर तैयार किए जा रहे थे, उनसे यह मंदिर बना। यह मंदिर इसी समय इसलिए बना क्योंकि देश अब जागा है। हिंदू देश में सम्मान से रहे, इसके लिए काम करना ही पड़ेगा।
राजनेतिक भूमिका पर प्रवीन तोगड़िया  ने कहा कि मेरा किसी भी दल से नाता नहीं है। किसी भी पार्टी के दफ्तर नही गया और  किसी मंत्री नेता के यहां नही गया। मेने सिर्फ हिंदू हितो  के लिए काम किया है। इसी के लिए लोगो से मिला हू।
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया सोमवार की रात सागर पहुंंचे थे। यहां पर उनका कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने  आज मंगलवार को शिव शंकर मिश्रा, रिक्की शर्मा ,राजेश पाराशर सहित स्थानीय कार्यकर्त्ताओं व प्रबुद्धजनों के साथ बैठक भी है।
___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive