बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : चलती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग: यातायात हुआ बाधित

SAGAR : चलती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग: यातायात हुआ बाधित


ती
नबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल,2024
सागर: सागर के बीना-कोटा रेलवे ट्रैक पर सेमरखेड़ी स्टेशन के पास कोयले से भरी चलती मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं के गुबार उठने लगे। आग लगते ही लोको पायलट ट्रेन से उतर गए। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके चलते रेलवे यातायात कुछ देर के लिए प्रभावित रहा।
___________

देखे : Video: च्लती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग




_______

___________
सतर्क रहे: 

इंजन की आग बुझाने में बीना रिफाइनरी समेत बीना नगर पालिका की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। बीना तहसीलदार सुनील शर्मा ने बताया कि करीब 35-40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इंजन पूरी तरह जल गया। अभी आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। इधर, आग लगने की घटना के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई है।

गुना की ओर जा रही थी कोयला भरी मालगाड़ी
बताया जा रहा है कि कोयला भरी ये मालगाड़ी बीना से गुना की ओर जा रही थी। ट्रेन ने जैसे ही सेमरखेड़ी रेलवे स्टेशन क्रॉस किया, वहां से करीब आधा किलोमीटर दूर इंजन में अचानक आग लग गई। ये देखकर लोको पायलट ने फौरन गाड़ी रोकी और नीचे उतर गए। इंजन काफी देर तक जलता रहा।

आग लगने की जांच की जाएगी
भोपाल रेल मंडल के PRO नवल अग्रवाल ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन में आग लगने की जानकारी सही है। आग लगने की वजह की जांच की जाएगी। फिलहाल एक बड़ी घटना होने से टल गई, क्योंकि मालगाड़ी कोयले से भरी थी, जो कोटा मंडल जा रही थी।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive