बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जय जनतंत्र का रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण और सम्मान समारोह का आयोजन

जय जनतंत्र का रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण और सम्मान समारोह का आयोजन



तीनबत्ती न्यूज : 04 अप्रैल,2024
सागर. दैनिक अखबार जय जनतंत्र के  रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण समारोह  और सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को सरस्वती वाचनालय मे किया गया।  समारोह के  मुख्य अतिथि महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी  और अध्यक्ष डॉ. जीएस चौबे रहे। आयोजन डा रविंद्र सिलाकारी ने किया।
कार्यक्रम के शुभारंभ में सरस्वती वंदना एवं माल्यार्पण किया गया।  स्वतंत्रता सेनानी पंडित हरि बल्लभ सिलाकारी के चित्र पर मलियार्पण एवं दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। 



इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा सुशील तिवारी ने कहा कि होली रंग पंचमी सद्भाव एवं समरसता का प्रतीक है। समाज में साहित्य से सुगंध विखरती है। उन्होंने कहा कि सिलाकारी परिवार का साहित्य चिकित्सा समाज कल्याण और राजनीति में बड़ा योगदान रहा है। रविंद्र सिलाकारी द्वारा लगातार यह आयोजन करना बहुत कठिन और प्रशंसनीय है।
कार्यक्रम के  अतिथि एडवोकेट राजेश पांडे ने होली और भाईचारे के सांस्कृतिक महत्व को रेखांकित किया आपने जय जनतंत्र के उपाधि वितरण और सामाजिक सरोकार के लिए विभूतियों के सम्मान की सरहाना की । कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ जी एस चौबे ने कहा कि देश में 75000 सेवा भारती के विभिन्न प्रकल्प कार्यरत हैं । कोविड काल में संघ की संस्थाओं ने मानवीय जीवन की रक्षा के लिए उल्लेखनीय कार्य किया।  डॉ रविंद्र सलाकारी द्वारा मातृ छाया संस्था का सम्मान करना स्तुत्नीय  है।आपने सम्मानित हुई विभूतियो को शुभकामनाए दी।



इनका हुआ सम्मान
अतिथियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालो डॉक्टर राजेंद्र च्ऊदा, मातृ छाया की बहिन सरस्वती, एडवोकेट उमेश पांडे, साहित्यकार टी,आर, त्रिपाठी रुद्र, कवि पूरनसिंह  राजपूत ,पत्रकार राजेश श्रीवास्तव और पत्रकार  राजेंद्र दुबे को शाल श्री फल और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। 
 इस अवसर पर सरस्वती वाचनालय ट्रस्ट के अध्यक्ष के के सिलाकारी , सचिव शुकदेव तिवारी, शायर अशोक मिजाज, उमाकांत मिश्रा,  पत्रकारगण सुदेश तिवारी, विनोद आर्य, प्रवीन पांडे सहित अनेक नागरिक उपस्थित रहे ।अंत में शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई । कार्यक्रम  कासंचालन हरि सिंह ठाकुर ने किया और कार्यक्रम का प्रारंभिक उद्धबोधन एवं आभार डॉक्टर रविंद्र सलाकारी ने व्यक्त किया ।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive