बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : निजी बस से 1 करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो चांदी जब्‍त: SST ने की कार्रवाई

MP :  निजी बस से 1 करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो चांदी जब्‍त: SST ने की कार्रवाई


Lok Sabha Election 2024
तीनबत्ती न्यूज :06 अप्रैल, 2024
झाबुआ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पैसों के हेरफेर को लेकर सरकारी एजेंसि‍या व पुलिस एक्टिव है। इस बीच मध्‍य प्रदेश के झाबुआ जिले में एक निजी बस से 1.28 करोड़ रुपये नकदी और 22.3 किलोग्राम चांदी पकड़ाई है। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई चुनाव आयोग द्वारा तैनात एक स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) ने शनिवार तड़के की है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान पकड़ा
शुक्रवार शनिवार की रात एक बजे के दरमियान जिले की पिटोल बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस को एक ट्रेवल्स बस से एक करोड़ 28 लाख रुपये नकदी व 17 लाख रुपये के मूल्य की 22 किलो चांदी जब्त की गई है। इसका कोई भी मालिक सामने नहीं आया है। यह बड़ी रकम व चांदी इंदौर से राजकोट जा रही राहुल ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 13 जेडएफ 6432 से मिली है।
 सवारियो ने किया मना
पिटोल बॉर्डर की एकीकृत जांच पोस्ट पर चेकिंग के दौरान गाड़ी की डिक्की में रखी हुई उक्त सामग्री जब्त हुई। सभी सामग्री एक बैग में रखी हुई थी। पुलिस ने बस में सवार हर सवारी से पूछा लेकिन किसी ने भी नहीं बताया कि यह सामग्री किसकी है। वाहन चालक व अन्य स्टाफ ने भी बैग के बारे में कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया।
पुलिस दल ने इस बारे में तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के समक्ष बैग में रखे नकदी की गिनती की गई। साथ ही चांदी तोली गई। यह पूरी कार्रवाई करीब तीन घंटे चली। वाहन चालक योगेश लखन निवासी पीथमपुर ने बताया कि रुपये व चांदी से भरे बैग के बारे में उन्हे कुछ भी पता नहीं है। उनका काम केवल गाड़ी चलाने का है।
वहीं जब प्रशासनिक कार्रवाई के बाद जब कोई मालिक सामने नहीं आया तो चांदी व नकदी को जिला कोषालय में सुरक्षा के साथ जमा करवा दिया गया।पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भाभर ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अवैध गतिविधियों को रोकने की मुहिम जारी है। इसी दौरान जांच में उक्त सामग्री मिली है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive