बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : धार्मिक गाना बजाने पर दो पक्षों में झगड़ा: पुलिस ने चलाए आंसू गैस के गोले : हालात काबू में ▪️सीसीटीवी फुटेज खंगाले : FIR दर्ज ,15 से अधिक गिरफ्तार :भारी पुलिस बल तैनात

SAGAR : धार्मिक गाना बजाने पर दो पक्षों में झगड़ा: पुलिस ने चलाए आंसू गैस के गोले : हालात काबू में 
▪️सीसीटीवी फुटेज खंगाले : FIR दर्ज ,15 से अधिक गिरफ्तार :भारी पुलिस बल तैनात




तीनबत्ती न्यूज : 31 मार्च ,2024
सागर : मध्यप्रदेश के सागर जिले के सदर इलाके में शनिवार देर रात्रि दो पक्षों में विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि एक ई रिक्शा चालक धार्मिक गाने बजाते हुए जा रहा था। इस दौरान उसे और उसके साथी को एक खास वर्ग के लोगों ने जमकर पीट दिया। साथ ही बीच बचाव के दौरान एक युवक पर चाकू से हमला भी कर दिया। इसके बाद दोनो पक्षों के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की खबर मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। भीड़ को तितर बितर करने पुलिस आंसू गैस के गोले दागे और हल्का बल प्रयोग किया। एसपी अभिषेक तिवारी सहित अन्य अधिकारी देर रात तक सदर क्षेत्र में मोजूद रहे। 



_________
पढ़ने क्लिक करे : 
______
 फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। केंट पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए 15 से अधिक लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। चुनाव आचार संहिता के चलते धारा 144 प्रभावशील है। इसके चलते भीड़ एकत्रीकरण आदि पर रोक लगी है। मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय बीजेपी विधायक प्रदीप लारिया ने दोषियों पर सख्ती से कार्यवाई करने की बात कही है। 
____________
देखे : Video;SAGAR : धार्मिक गाना बजाने पर दो पक्षों में झगड़ा: पुलिस ने चलाए आंसू गैस के गोले : हालात काबू में 

___________

रात में उपजा विवाद,वाहनों में तोड़फोड़

सागर शहर के सदर इलाके में शनिवार देर रात दो पक्षों में विवाद हो गया। धार्मिक गाना बजाने पर ई-रिक्शा चालक और उसके साथी पर एक समुदाय की भीड़ ने हमला बोल दिया। बीच-बचाव करने पहुंची भीड़ में से एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। दोनों पक्षों में पथराव हुआ।  कई वाहनों में तोड़फोड़ हो गई। घटना रात 10.15 बजे सदर के 12 मुहाल की है। घरों से पत्थर, फरसी, ईंट फेंकी गईं। तलवार लहराई गईं। 
इसमें कुछ लोग घायल भी हो गए। शहर के चारों थानों से पुलिस वज्र वाहन के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने 10 से 12 राउंड आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां भांजीं।
उक्त मामले के जोर पकड़ते ही पीड़ित पक्ष के समुदाय के लोग भारी मात्रा में थाने पर एकत्रित होकर त्वरित कार्यवाही की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस की टीम ने घटना स्थल पर जाकर पूरी घटना का निरीक्षण किया।


पढ़ने क्लिक करे : 
हालात नियंत्रण में सीसीटीवी खंगाले जा रहे है : एसपी अभिषेक तिवारी




पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर देर रात तक मौजूद थे। स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। एसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक दो पक्षों में झगड़ा हुआ है। भीड़ को नियंत्रित करने  आंसू गैस के गोले का प्रयोग किया गया है।  उक्त घटना स्थल के आस पास के सीसीटीव्ही फुटेज को खंगाला जा रहा है। घटना में जो भी दोषी पाया जाता है उस पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है। 
___

विधायक प्रदीप लारिया सहित अनेक नेता पहुंचे



विवाद की खबर लगते क भाजपा, कांग्रेस नेता और हिंदू संगठन से जुड़े लोग कैंट थाने पहुंचे। ई-रिक्शा चालक और युवक पर चाकू से हमला और पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर और उनके घरों पर
बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े रहे।  थाने पहुंचे लोगों ने रविवार को सदर बंद का ऐलान किया है। रात में मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय भाजपा विधायक प्रदीप लारिया ने इस मामले को लेकर चिंता जाहिर की है। प्रदीप लारिया ने आरोप लगाया कि  धार्मिक स्थानों पर रात में जमावड़ा हो रहा है। धार्मिक स्थलों से स्पीकर नही हटाए गए। उन्होंने क्षेत्र में अवैध रूप के निवास कर रहे
असामाजिक तत्वों को तत्काल हटाने की मांग की है।विधायक का कहना है की ये घटना प्रायोजित थी जिसकी जांच होनी चाहिए ।
________

FIR दर्ज, 15 से अधिक गिरफ्तार
पुलिस द्वारा जारी सूचना के अनुसार केंट के सदर क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में  FIR दर्ज की जा चुकी है। 15 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है। CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर कार्यवाही की जा रही है।



आंदोलन / सभा पर रोक
पुलिस के मुताबिक वर्तमान में चुनाव आचार संहिता के कारण धारा 144 भी लगी हुई है। कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत किसी भी प्रकार की सभा के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है। क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु किसी भी सभा का आयोजन प्रतिबंधित किया गया है । 




पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की है। पुलिस के मुताबिक बिना अनुमति किसी भी तरह की सभा का आयोजन करना, भीड़ एकत्रित करना, सोशल मीडिया में भड़काऊ मैसेज डालना या किसी जगह लोगों को एकत्रित होने के लिए उकसाना गंभीर अपराध हैं। उक्त अपराध करने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अतः कोई भी पक्ष बिना अनुमति एकत्रित होकर या सभा आदि का आयोजन कर कानून का उल्लंघन न करें।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive