बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सरकार की कुनीतियों से प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है: कमलनाथ

सरकार की कुनीतियों से प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है: कमलनाथ

तीनबत्ती न्यूज : 2 नवंबर,2023
खुरई:: शिवराज सिंह जी दावा करते हैं कि वह मेट्रो लेकर आए हैं, लेकिन आप जानते हैं कि जब हमारी सरकार आई थी तो हमने इंदौर और भोपाल में मेट्रो की नींव रखने का काम किया था। पूरे बुंदेलखंड का झूठा विकास आपके सामने है, 8 हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम राहुल गाँधी जी ने किया था, अगर शिवराज सिंह चौहान की 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार नहीं होती तो इसका पूरा लाभ बुंदेलखंड को मिलता। हमारी सरकार बनने के बाद जनता आपके अत्याचार का हिसाब लेगी और जिन निर्दोष लोगों के मकान गिराये गए थे हमारी सरकार आने पर उन्हें हम दोबारा बना कर देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज सागर जिले की खुरई विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं। 
श्री कमलनाथ ने खुरई की जनता को संबोधित करते हुये कहा कि प्रत्येक चुनाव के अपने मायने होते हैं और खुरई का भविष्य अब आपके हाथ में है और मैं प्रत्येक मंच से एक बात जरूर कहता हूं कि आज हमारी सबसे बड़ी चुनौती हमारे नौजवानों का भविष्य है। यहां से युवाओं का पलायन बड़ी संख्या में हो रहा है। नौजवान अपने व्यवसाय के लिए सरकार से थोड़ी सी मदद और अपने हाथों को काम चाहता है, लेकिन सागर और खुरई में उनकी सभी संभावनाओं पर पानी फिर चुका है। कांग्रेस सरकार नौजवानों की सरकार होगी। 
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं अपनी माताओं-बहनों से कहना चाहता हूं कि आपने अपने बच्चों को कितने प्यार और मेहनत से पाला है और आज यह नौजवान अपने रोजगार के लिए भटक रहे हैं। अगर इन नौजवानों का भविष्य ही अंधकार में रहा तो किस तरह से मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण होगा। प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं और युवाओं का भला सरकार की योजनाओं से हो सकता है, लेकिन अगर इन योजनाओं में 50 प्रतिशत कमीशन है तो नौजवानों का भला नहीं हो सकता है। 
श्री कमलनाथ ने कहा कि आज से केवल 12 दिन बचे हैं। इन 12 दिनों में आपको 24 घंटे काम करना है अपने भविष्य के लिए, प्रदेश के भविष्य के लिए। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने आज नौजवानों के भविष्य पर, किसानों के भविष्य पर और महिलाओं के भविष्य पर ताला लगा दिया है। यह ताला जब ही खुलता है जब 50ः कमिशन दे दिया जाता है। श्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि मैं अपनी 15 महीनों की सरकार का हिसाब देता हूं लेकिन क्या आप अपनी 18 साल की सरकार का हिसाब दे पाएंगे?
उन्होंने जनता कहा कि आप सच्चाई का साथ देकर अपना भविष्य सुरक्षित करने का कम कीजिएगा, आप मेरे 15 महीने की सरकार को देखिए हमने 15 महीना में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, हमने 1000 गौशाला बनवाई, हमने पेंशन बढ़ाने का काम किया, हमने सागर जिले में 80500 किसानों का कर्ज माफ पहली किस्त में किया था। इस बार हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करने का काम करेंगे।श्री कमलनाथ ने कहा कि हमने अपनी पिछली सरकार आने पर 100 यूनिट फ्री बिजली देने का काम किया था जिसको हम फिर से सरकार आने पर लागू करेंगे।  श्री कमलनाथ ने कहा कि मेरी दिल से तमन्ना है कि मध्य प्रदेश की एक आईपीएल टीम हो और सरकार आने पर हम आईपीएल टीम बनाने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज शिवराज सिंह जी दावा करते हैं कि वह मेट्रो लेकर आए हैं लेकिन आप जानते हैं कि जब हमारी सरकार आई थी तो हमने इंदौर और भोपाल में मेट्रो की नींव रखने का काम किया था। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान का काम है कि बच्चा किसी के यहां भी हो मिठाई इन्हीं को बंटनी है। मैं आप सभी को बताता हूं कि आज यह आपको गुमराह करने का काम करेंगे। यह धर्म की बात करेंगे लेकिन मैं आपको बताता हूं कि हमने 14 साल पहले देश का सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनाने का काम छिंदवाड़ा में किया था।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मेरी दिल से तमन्ना है कि मध्य प्रदेश की एक आईपीएल टीम हो और सरकार आने पर हम आईपीएल टीम बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज शिवराज सिंह जी दावा करते हैं कि वह मेट्रो लेकर आए हैं लेकिन आप जानते हैं कि जब हमारी सरकार आई थी तो हमने इंदौर और भोपाल में मेट्रो की नींव रखने का काम किया था। 
श्री कमलनाथ ने अपने सम्बोधन के आख़री में कहा कि खुरई की जिम्मेदारी कमलनाथ की जिम्मेदारी है और खुरई को मैं छिंदवाड़ा का हिस्सा मानूंगा। श्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे आप सभी पर पूरा विश्वास है, 17 तारीख को जब आप सभी वोट देने जाएंगे तो सच्चाई का साथ देंगे और अपने भविष्य के लिए वोट करके कांग्रेस को प्रचंड बहुमत के साथ विधानसभा में पहुंचाने का काम करेंगे. इस अवसर पर विधानसभा प्रत्याशी रक्षा राजपूत खुरई के पूर्व विधायक अरूणादय चौबे ,गुड्ड राजा बुदेला प्रभारी अवनीश भार्गव अजय दातरे जिलाध्यक्ष  आनंद अहिरवार राजकुमार पचौरी सुरेन्द्र सुहाने संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर अंशु भाईजान अंशुल परिहार सहित बडी संख्या मे कांग्रेस जन उपस्थित रहे।                 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive