बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

55 हजार पीएम आवासों के साथ खुरई विधानसभा क्षेत्र है विकास में नंबर वन : मंत्री भूपेंद्र सिंह

55 हजार पीएम आवासों के साथ खुरई विधानसभा क्षेत्र है विकास में नंबर वन : मंत्री भूपेंद्र सिंह

तीनबत्ती न्यूज:04 नवंबर ,2023
कंदरू, (बरोदिया नोनगर)। खुरई में इतनी तेजी से विकास हुआ है कि यहां सात साल में हर साल विकास की तस्वीर बदल गई। एक साल पहले आए किसी व्यक्ति को दोबारा आने पर बहुत कुछ नया विकास देखने मिलता है। खुरई में 55 हजार पीएम आवास बने हैं और खुरई शहर में बने आवासों की संख्या 13 हजार है। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां तीन शक्ति केंद्रों के क्लस्टर सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में कच्चे मकानों की कुल संख्या 1 लाख थी। इनमें से 55 हजार मकान पीएम आवास के तहत बन चुके हैं। शेष 45 हजार पीएम आवास बनाने का सिलसिला चुनाव के बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लाडली बहनों के लिए भी पीएम आवास योजना शुरू की गई है। खुरई में 60 हजार लाडली बहना बनी हैं। इन्हें 1250 रुपए प्रतिमाह मिल रहे हैं। भाजपा सरकार का निर्णय है कि यह राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपए प्रतिमाह तक की जाएगी। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि दीपावली के पूर्व 7 नवंबर को सभी लाडली बहनों के खातों में 1250 रु की किश्त आएगी। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना से महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण हुआ है और छोटी जरूरतों के लिए वे अब आत्मनिर्भर हुई हैं। बहनों ने बैंकिंग सिस्टम सीखा है। 

उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि के 12 हजार रुपए साल भाजपा सरकार दे रही है इससे भी बड़ा परिवर्तन आया है। किसानों के बहुत से परिवार ऐसे हैं जहां एक डेढ़ लाख रुपए साल तक की राशि किसान सम्मान निधि से पहुंच रही है। किसान सम्मान निधि की राशि भी बढ़ाई जाकर 14 हजार रुपए आल तक की जाएगी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मुफ्त राशन की योजना को 5 साल और बढ़ा दिया है। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है जो गरीबी को जातियों में नहीं बांटती। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि कांग्रेस के नेता जब आएं तो उनसे पूछिए कि जब सवा साल की सरकार आपकी थी तब एक भी काम खुरई के विकास के लिए क्यों नहीं किया। कमलनाथ ने खुरई से कृषि महाविद्यालय बंद करा कर छिंदवाड़ा शिफ्ट क्यों कर लिया था ? खुरई विधानसभा क्षेत्र की नगर परिषदें क्यों खत्म कर दी थीं ? जो वायदा करके सरकार में आए थे उसके अनुसार किसानों का कर्जा माफ क्यों नहीं किया था ?... बेरोजगारों को भत्ता देने का वायदा किया था जब सरकार में आए तो भत्ता देने के बजाए उनसे सांप पकड़ने, बंदर पकड़ने जैसे काम क्यों करने को कहा था ? मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के नेता बांहें चढ़ा कर दस दिन में दो लाख तक का कर्जा माफ नहीं करने पर मुख्यमंत्री हटाने की बात करते थे, जब सरकार में आए तो कहने लगे सरकार के पास पैसा नहीं। सारे किसान डिफाल्टर हो गये उनका सोसायटी से खाद बीज बंद हो गया। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने दोबारा आते ही कैसे लाखों किसानों की 2200 करोड़ की ब्याज राशि बैंकों में जमा करके उन्हें डिफाल्टर की श्रेणी से उबार लिया और उनका खाद बीज शुरू करा दिया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सरकार और व्यवस्था तो वही है , भाजपा की सरकार आती है तो एक एक पैसा विकास और योजनाओं में लगता है लेकिन कांग्रेस की सरकार में सारा पैसा कांग्रेस के नेताओं की जेब में जाता है। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने अपने अनुभव से ही कहा था कि यदि दिल्ली से हम 1 रूपया भेजते हैं तो सिर्फ 15 पैसे जनता तक पहुंचते हैं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह भ्रष्टाचार रोकने के लिए ही भाजपा की सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हर महिला पुरुष के बैंक खाते खुलवाए। इन खातों में भाजपा की सरकार लगातार राशि डालती है और 100 प्रतिशत राशि जनता तक पहुंचती है। मंत्री श्री सिंह ने पूछा कि 60 साल के अपने राज में क्या कांग्रेस बैंकों में सभी के खाते नहीं खुलवा सकती थी।

खुरई में बनाना है जीत का रिकार्ड

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में भाजपा की जीत का रिकार्ड बनाना है। यह रिकार्ड तब बनेगा जब 90 प्रतिशत से अधिक मतदान होगा। 17 नवंबर को कोई यह सोच कर घर न बैठ जाए कि हम तो जीत ही रहे हैं। यह चुनाव हम रिकार्ड बनाने के लिए लड़ेंगे। आपके वोटों की संख्या बताएगी कि विकास का यह क्रम आगे और तेज गति से चलाया जाए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 7 नवंबर को सभी लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए की किश्त आएगी। 12 को आनंद से दीपावली मनाइए। 17 नवंबर को कमल के फूल पर बटन दबा कर सुख और समृद्धि घर में लाइए, 3 दिसंबर को जब भाजपा की सरकार 150 सीटों के साथ बनेगी तब फिर दूसरी दीपावली मनाइए। फिर तीसरी दीपावली 22 जनवरी को हम सब तब मनाएंगे जब अयोध्या में बने भव्य मंदिर में प्रभुश्री राम की स्थापना होगी। हमारे आराध्य 500 सालों से बाहर धूप, बरसात,ठंड सहन कर रहे हैं। 22 जनवरी को 500 साल का यह कलंक सदा के लिए समाप्त हो जाएगा। 

कंदरु में आयोजित क्लस्टर सम्मेलन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यहां के नीलकंठेश्वर सिद्धबाबा का क्षेत्र पर्यटन स्थल की संभावनाओं से भरा सिद्ध क्षेत्र है। चुनाव के बाद नवगठित नगर परिषद बरोदिया नोनगर का पहला कार्य इस सिद्ध क्षेत्र को सुंदर और सुव्यवस्थित पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने से होगा। सम्मेलन के दौरान कांग्रेस नेता मोहित शर्मा ने मंत्री श्री सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। कार्यकर्ता सम्मेलन को वरिष्ठ भाजपा नेता विजय जैन वट्टी, महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पार्षद अजीतसिंह अजमानी ने किया। 

यह रहे उपस्थित

क्लस्टर सम्मेलन में विजय जैन वट्टी, मदन दुबे (रिछा), विश्वनाथ सिंह, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, भूपेंद्र सिंह एटा राजकुमार सिंह, रामसिंह पंडा, राजेंद्र सिंह ठाकुर, सरपंच प्रतिपाल सिंह, बहादुर सिंह, अखिलेश सिंह ठाकुर, जगमोहन सिंह, ओमकार सिंह, तेज सिंह, खूबसिंह राजपूत, रामसिंह दाऊ बिलैया, सरपंच नारायण मेसन, दिनेश तिवारी, अर्जुन सिंह, नरेश सिंह ठाकुर, सरपंच रामकुमार यादव, सरपंच टीकाराम अहिरवार, सरपंच भुजबल सिंह, सरपंच अरविंद रजक, सरपंच बलवंत गौर, संतोष पटेल, महेंद्र सिंह, मोनू सिंह, सुनील ठाकुर, कल्याण सिंह, सुरेंद्र सिंह, महेश पाराशर, शक्ति केंद्र प्रभारी परमानंद यादव, शक्ति केंद्र प्रभारी भूपेंद्र सिंह, करीम खान, गंधर्व सिंह, बलराम यादव, नरेंद्र यादव, पदम सिंह, पुष्पेंद्र ग्वारी, भगवानदास ग्वारी, छोटेलाल मझेरा, शैलेंद्र साहू, ठाकुर दास, उध्देत पटेल, नवल कुशवाहा, वकील सिंह, बुंदेल सिंह, सोनू सिंह, नीलेश सिंह, कमलेश कुर्मी, जनपद सदस्य रामबाबू विश्वकर्मा, राकेश कुर्मी, बसंत सिंह, उपेंद्र करैया, राजकुमार राजपूत, वीरेंद्र कुर्मी, अशोक कुर्मी, प्रकाश कुर्मी, राजेंद्र तिवारी, गोरेलाल कुशवाहा, हेमंत कुर्मी, जगन्नाथ कुशवाहा, राम दाऊ तोड़ाकाछी, पहलवान सिंह यादव, मोहन सिंह कुर्मी, प्रीतम यादव, बृजमोहन नामदेव, पीएस ठाकुर, कुजन कुर्मी, लच्छू कुशवाहा, प्रदीप सिंह, बलबीर सिंह ठाकुर एवं सभी बूथ अध्यक्ष एवं शक्ति केंद्र प्रभारी उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive