बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साहू समाज ने देश को शक्तिशाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रूप में दिया: मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️साहू समाज के महासम्मेलन और दिवाली मिलन समारोह

साहू समाज ने देश को शक्तिशाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रूप में दिया: मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️साहू समाज के महासम्मेलन और दिवाली मिलन समारोह 

तीनबत्ती न्यूज: 29 अक्टूबर,2023
खुरई। साहू समाज की ओर से रविवार को एक निजी गार्डन में समाज का महासम्मेलन और दिवाली मिलन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि समाज के सम्मेलन ऐसे ही होते रहना चाहिए। श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि साहू समाज ने एक शक्तिशाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के रूप में देश को दिया है। वे एक तपस्वी पुरुष हैं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि साहू समाज विनम्र सेवाभाव से ओतप्रोत समाज है और हमेशा ही मेहनत करके अपने परिवार का पालन पोषण करती है। विकास से ही समाज आगे की ओर अग्रसर होता है और समृद्धि आती है। आपके सहयोग से हम इस बार तीन दीवाली मनाएंगे। 

_________________

देखे :साहू समाज ने देश को शक्तिशाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रूप में दिया : मंत्री  भूपेंद्र सिंह



________________


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि साहू समाज द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम बिल्कुल राजनीतिक नहीं है। ऐसे आयोजन के लिए मैं समाज के सभी सदस्यों के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एक पारिवारिक कार्यक्रम की भांति लग रहा है। इस तरह के आयोजन होने से मन में संतोष तो रहता ही है साथ ही अच्छा वातावरण भी बनता है। 


उन्होंने कहा कि सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोग ईश्वर से जुड़ते हैं तो आनंद की अनुभूति होती है। उन्होंने साहू समाज की आराध्य मां कर्मा देवी को नमन करते हुए कहा कि मां कर्मा देवी भक्ति की अवतार हैं और उनका प्रेम से भरा भक्ति भाव है। मां कर्मा देवी से हम सभी को सीखने मिलता है। इस अवसर पर प्रसिध्द भजन गायक मनीश अग्रवाल ने शानदार भजनों की प्रस्तुतियां दीं। उनकी अंगना पधारो महारानी भजन पर श्रोता झूम उठे। 

कार्यक्रम में राजाराम साहू, सुशील तिवारी प्रकाश साहू, श्यामलाल साहू, दशरथ साहू, अनिल साहू, प्रकाश साहू, महेंद्र साहू, सनत साहू, सौरभ साहू, ओमप्रकाश साहू, काशीराम साहू, सुरेश साहू, पुरुषोत्तम साहू, सुजान साहू, रामदास साहू, रमेश साहू, संतोष साहू, शैलेंद्र साहू, राहुल साहू, मुकेश साहू, महेश साहू, कैलाश साहू, संजय साहू, राजेश साहू, शैलेंद्र साहू, सुशील साहू, मनोहर साहू, संदीप साहू, मुकेश साहू, मनोज साहू जगदीश साहू, बृजेंद्र साहू, अशोक साहू, राजू बाबा, रजत साहू, अमित साहू, रज्जू काका, अरविंद साहू, महेश साहू, प्रेमचंद साहू आदि उपस्थित रहे। 

कमलनाथ ने खुरई का नुकसान किया, वे यहां मुंह दिखाने योग्य नहीं - भूपेंद्र सिंह


चुनाव विकास के लिए होते हैं। जो नेता और सरकार हम चुने वह विकास करेंगे यही वोटर के मन में होता है। विकास ही बच्चों का भविष्य तय करता है, इसलिए सभी विकास के लिए मेरे साथ चलें। यह संदेश खुरई से भाजपा प्रत्याशी, मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने धांगर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान दिया। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस का विकास से कभी नाता नहीं रहा। देश पर 60 साल राज किया और उसमें से भी 44 साल कांग्रेस के एक ही परिवार का राज रहा लेकिन गरीब और गरीब होता गया,अमीर और अमीर होता गया। न विकास हुआ, न गरीब के मकान, फ्री राशन, मुफ्त इलाज या खाते में कोई राशि डालने की जरूरत कांग्रेस ने समझी। कांग्रेस की कार्यसूची में विकास, गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण की बातें आज भी नहीं हैं। यही कारण है उनके नेता और कार्यकर्ता अपने भाषणों में विकास की बात नहीं करते। विकास कार्यों को फिजूल बताते हैं। कांग्रेस तो जनता के बैंकों में खाते खुलवाने को भी असंभव और व्यर्थ मानती रही। कांग्रेसियों के भाषण में सिर्फ जातिवाद, अगड़ा पिछड़ा, हिंदू मुस्लिम, एससी सवर्ण की विभाजनकारी बातें ही होती हैं। 

श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस बार तीन दीपावली हम सभी को मनाना है। एक 12 नवंबर को, एक 3 दिसंबर को जब प्रदेश में फिर भाजपा जीत कर सरकार बनाएगी और तीसरी दीपावली 22 जनवरी को जब अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर में रामलला की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि देश की 500 साल की तपस्या,संघर्ष और सपनों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रभुश्री राम का मंदिर बना कर साकार कर दिया। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ की 15 महीने की सरकार ने खुरई की जनता का जितना नुकसान किया है उसके बाद वे यहां की जनता को मुंह दिखाने योग्य भी नहीं हैं। हमारा कृषि महाविद्यालय छिंदवाड़ा ले गए थे। नई नगर परिषदों को वापस ग्राम पंचायत बनाने के आदेश कमलनाथ ने किए थे। तेजी से पूरी हो रही बीना नदी सिंचाई परियोजना की राशि बंद करके काम बंद करा दिया था। कमलनाथ की सरकार नहीं बनी होती तो आज बीना नदी का पानी खेतों और घरों में पहुंच चुका होता। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कमलनाथ द्वारा अपने 15 महीने के शासनकाल में बंद की गई दर्जनों गरीब, महिला और विद्यार्थियों के कल्याण की योजनाओं का उल्लेख किया जिनसे आम नागरिक का जीवन मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा कि पीएम आवास, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, आयुष्मान योजना, बीमारी सहायता योजना, तीर्थ दर्शन योजना, बच्चों के लैपटाप और स्कूटी की योजनाएं, लाडली लक्ष्मी जैसी अनेक योजनाएं बंद कर दी थीं। किसानों को दो लाख की कर्जामाफी का वायदा करके आए और एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं कराया, उलटे सब किसानों को डिफाल्टर बना दिया जिन्हें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने 2200 करोड़ रुपए ब्याज की राशि जमा करके डिफाल्टर की श्रेणी से बाहर निकाला। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस वह किसान विरोधी पार्टी है जो किसानों को 12 प्रतिशत की दर से मंहगे ब्याज पर खाद बीज के लिए कर्जा देती थी जिससे हजारों किसानों की जमीनें बैंकों ने नीलाम कर दीं। दूसरी तरफ अपनी भाजपा की सरकार है जिसने जीरो ब्याज पर किसानों को कर्ज़ देना शुरू किया और आज तक किसी किसान की जमीन नीलाम नहीं होने दी। श्री सिंह ने बताया कि भाजपा सरकार से 12 हजार रुपए सालाना मिलने वाली किसान सम्मान निधि शीघ्र ही 14 हजार कर दी जाएगी। भाजपा सरकार के पूर्व आदेश के तहत वृद्धावस्था पेंशन की बढ़ी हुई राशि एक हजार रुपए महीना खातों में आने की भी उन्होंने सूचना दी।

 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि धांगर ग्राम खुरई की पोलिंग क्रमांक 1 है। इसे भाजपा के पक्ष में भी नंबर 1 पोलिंग बन कर दिखाना है।कार्यक्रम को विकास पांडे और मदन दुबे रिछा ने भी संबोधित किया। 

50 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

धांगर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष लगभग 50 कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। मंत्री श्री सिंह ने भाजपा का गमछा पहना कर सभी का पार्टी में स्वागत किया। सदस्यता लेने वालों में हल्के दादा, कुंदन दादा, मुन्नालाल, हरिराम दाऊ, मनसुख दादा, पूरन सरदार, तुलाराम दादा, प्रताप दाऊ, नंदराम भैया, गजराज भैया, सीताराम भैया, सेवचरण भैया, गोपाल दादा, देवी प्रसाद, गोकुल प्रसाद, सोमत भैया, नौनीतराम, राम गुलाम भैया, प्रीतम, शिवराम, देशराज, हलके अहिरवार, बलराम अहिरवार मोतीलाल, रतिराम अहिरवार, नरेंद्र राजा, अजय अहिरवार, पवन अहिरवार, मूलचंद साहू, डब्बू रजक, धनीराम अहिरवार, बलिराम सरदार, विनय सिंह ठाकुर, सुमति सिंह ठाकुर, ओंकार सिंह ठाकुर, शुभम ठाकुर, रविंद्र ठाकुर, बसपा के पूर्व पार्षद प्रत्याशी भारत सूर्या, नीतेश अहिरवार, जितेंद्र यादव, गजेंद्र अहिरवार, नरेंद्र अहिरवार, अंकेश अहिरवार, दक्षराज अहिरवार शामिल रहे। 

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रमुख रूप से प्रमोद पाण्डे, शेरसिंह ठाकुर, कलेक्टर सिंह, मदन दुबे, रामसेवक सिंह, बलराम सिंह, महेंद्र पालीवाल, अनिल पालीवाल, विकास पाण्डे, अरविंद पालीवाल, निरपत रजक, मूलचंद साहू, मनसुख अहिरवार, पूरनलाल सरदार, बलराम अहिरवार, हीरालाल रैकवार, पंकज राय, सोमत अहिरवार, हलकई अहिरवार, सुंदर नामदेव, लीलाधर सेन, हलकई अहिरवार (सरदार), गणपत प्रजापति, हरिराम अहिरवार, अशोक तिवारी, राजकुमार दाऊ, शिवराम लोधी, बलराम आदिवासी, पूरन अहिरवार, राजू अहिरवार, प्रेम अहिरवार, मंजू बंसल, भगवान सिंह राय, विष्णु चढ़ार, वीरेंद्र चढ़ार राजाभाई ठाकुर, जितेंद्र सिंह धनौरा, जमुनाप्रसाद अहिरवार, हरिशंकर कुशवाहा, पुष्पेंद्र ठाकुर, सौरभ चौधरी, राजेश पालीवाल, ऋषिकांत व्यास, हेमंत सिंह ठाकुर, चैनसिंह लोधी, रघुराज सिंह बरोदिया, वीरेंद्र सिंह, भवानी प्रसाद दीक्षित, बाबूलाल यादव, प्रदीप रजक, मानसिंह कुशवाहा, हरप्रसाद कुशवाहा, कैलाश अहिरवार, सुजान सिंह लोधी, अरविंद सिंह लोधी, रवि विश्वकर्मा, यशवंत ठाकुर, कृष्णाबाई रजक, रामदुलारी अहिरवार, गजराज अहिरवार, अमित अहिरवार, ओमकार ठाकुर, राजनारायण कुर्मी, राहुल बहारपुर, कल्लू यादव, राजू चंदेल, उपेंद्र राजपूत, विकास पाण्डे, भगवत सिंह सेमरा, विशाल सिंगपुर, समरत अहिरवार, रामचंद्र अहिरवार, कृष्ण गोपाल, नरेश अहिरवार, रामनारायण रावत, अनुरुद्ध सिंह ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

 अबिराज सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के पथ संचलन में लिया भाग


 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के पुत्र ने रविवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पथ संचलन में भाग लिया। किला मैदान से शुरू हुआ पथ संचलन शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए किला मैदान पर पहुंचा। देश भक्ति गीतों की धुनों पर निकले संचलन में सभी स्वयंसेवकों ने कदमताल किया। इस अवसर पर संचलन का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया।




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive