बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई के सौ गांवों को नगरों से जोड़ कर विकास का माडल बनाया : भूपेंद्र सिंह

खुरई के सौ गांवों को नगरों से जोड़ कर विकास का माडल बनाया  : भूपेंद्र सिंह

तीनबत्ती न्यूज: 30 अक्टूबर,2023
ललोई, (बांदरी)।खुरई विधानसभा क्षेत्र के 100 गांवों को नगरपालिका और नगर परिषदों से जोड़ कर हमने वहां शहरों जैसा विकास करके विकास का माडल तैयार किया है। शेष 200 गांवों को भी अगले दो सालों में शहरों जैसे विकास के माडल के साथ ही विकसित किया जाएगा। कांग्रेस के 60 सालों के राज में जो नहीं हुआ वह हमने पौने दो साल में करके दिखा दिया। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने ललोई में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिर्फ विकास के लिए राजनीति के सिद्धांत की व्याख्या की। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमें यह बात सालती है कि कमलनाथ और कोरोना ने हमारे सवा तीन साल का ऐसा समय गंवा दिया जिसमें हमें खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास की यात्रा में रुकावट आई। हमने कम समय में दिन रात मेहनत की और आपको विकास की दौड़ में अग्रणी खुरई विधानसभा क्षेत्र बना कर दिया है। लेकिन कुछ कांग्रेसी अब भी ऐसे हैं जिनके पास प्रत्यक्ष विकास को देखने की सकारात्मक आंखें नहीं हैं। श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र के जो अच्छे कांग्रेसी हैं वे भी क्षेत्र के विकास की प्रशंसा करते हैं और भाजपा में आ चुके हैं। यहां अब वे ही चंद कांग्रेसी बचे हैं जिनके गलत कामों में सहयोग देने हम और हमारी पार्टी सहमत नहीं है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सिर्फ एक मात्र कारण विकास है जिसके कारण खुरई विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को प्रत्याशी तलाशने में पसीना आ गया, और एक तरह से हम कह सकते हैं कि क्षेत्र में ढूंढ़ने से भी कांग्रेसी नहीं मिलता। 

 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज यहां के 100 माडल गांवों का विकास देखिए। हर गांव में पक्की सीमेंट सड़कें, स्ट्रीट लाइट, दिन में दो बार सफाई,पीएम आवास योजना में ढाई लाख से बना हर गरीब का पक्का मकान, पार्क, बच्चों को खेलने स्टेडियम, आलीशान शादी घर, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के वातावरण से जगमगाती स्कूलें,भरपूर पानी यह सब इन गांवों में मिलेगा। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस एक सिंचाई योजना नहीं दे सकी हमने चार दीं हैं। 3600 करोड़ की बीना सिंचाई परियोजना,2600 करोड़ की उल्दन बांध परियोजना, 450 करोड़ से मालथौन ब्लाक की नल जल योजना, 500 करोड़ की खुरई की नल जल योजना यह विकास के माइलस्टोन हैं। आधुनिक टेक्नोलॉजी की प्रेशराइज्ड पाइपों से खेतों में कनेक्शन देकर सिंचाई और आधुनिक फिल्टर प्लांटों के शुद्ध पेयजल का हर घर में कनेक्शन खुरई के लिए कल्पनाओं की बातें नहीं हैं। मौके पर जाकर कोई भी इन कामों की प्रगति देख सकता है और मेरा दावा है कि मार्च तक विधानसभा क्षेत्र के गांवों, पंचायतों, नगर निकायों के हर घर में नल के कनेक्शन से पानी पहुंच जाएगा और अगले साल इस सीजन की फसल की सिंचाई बीना और उल्दन के बांधों से हो रही होगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह सिर्फ सोचने से नहीं हो जाता। एक सेवक की भांति दिन रात के परिश्रम और विकास के लिए समर्पित राजनीति से संभव हो पाता है। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इतना सब करने से किसी नेता को चुनाव में वोट मांगने की आवश्यकता नहीं होती। क्षेत्र की जनता ऐसा प्रेम,स्नेह लुटाती है कि लगता है जैसे हर नागरिक हर परिवार खुद अपने भूपेंद्र भैया के लिए चुनाव लड़ रहा हो‌। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि गरीब कल्याण का महा अभियान, महिलाओं का सशक्तिकरण और विकास ने मिलकर खुरई विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को उत्सव में बदल दिया है।  लोग यहां शांति, सुख, समृद्धि की दीवाली की तरह इस बार के चुनाव को ले रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरा यह आठवां चुनाव है और मैं पहली बार ऐसा चुनाव देख रहा हूं कि मुझे लोग वोट मांगने नहीं दे रहे बल्कि खुद ही भाजपा के प्रत्याशी की तरह मैदान में उतरे हैं। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब मैं यहां से पहली बार चुना गया था तब क्षेत्र का पिछड़ापन देख कर समझ नहीं आता था कि कहां से काम शुरू किया जाए क्योंकि कांग्रेस ने गंदगी, बदहाली, गरीबी और अशिक्षा के सिवा कुछ नहीं दिया था। आप सोचिए कि मालथौन और बांदरी जैसे नगर ग्राम पंचायतों के स्तर पर थे। आजादी के 70 सालों में यहां कालेज खोलने की जरूरत कांग्रेस ने नहीं समझी। आज हमारी बनाई इन दोनों नगर परिषदों में हमारे द्वारा खोले गए शासकीय महाविद्यालयों में 2-2 हजार विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। मैं सोच कर रह जाता हूं कि इन चार हजार युवाओं को और यहां की युवा पीढ़ी को अच्छी शिक्षा के लिए किस तरह के अभावों और परेशानियों से गुजरना पड़ रहा था। कोई इनके भविष्य के बारे में कोशिश तो दूर बात भी नहीं करता था। 

 उन्होंने कहा कि आज खुरई विधानसभा क्षेत्र के युवाओं और विद्यार्थियों का भविष्य को लेकर नजरिया ऊंचा, और सकारात्मक हो गया है। वे बेहतरीन शिक्षा ले रहे हैं, अच्छी सुविधाओं वाले स्टेडियमों में खेल कर अपनी प्रतिभा को निखार पा रहे हैं । मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हम सब तो सुविधाएं जुटा सकते हैं, विकसित और अपराध मुक्त वातावरण दे सकते हैं, लेकिन ये बच्चे ही तो हमारे परिवारों का भविष्य हैं। यदि उन्हें बेहतर माहौल मिल रहा है तो समझिए कि विकास अपने उद्देश्य को पूर्ण कर पा रहा है। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमारी लाडली बहनों के खातों में दीवाली के पहले 1250 रु की किस्त आएगी जो बढ़ कर 3000 रु महीने के लक्ष्य को छूएगी। तो इस बार तीन दीपावली हम सब क्षेत्र में मनाएंगे। एक 12 नवंबर को जब कमल पर बैठी लक्ष्मी घरों में समृद्धि लाएंगी। 3 दिसंबर को दूसरी दीपावली मनाएंगे जब हम एक बार फिर भाजपा की सरकार बना कर प्रदेश और खुरई क्षेत्र में विकास की यात्रा सुनिश्चित करेंगे। और फिर तीसरी दीपावली 22 जनवरी को मनाएंगे जब अयोध्या में 500 सालों से खुले आकाश के नीचे वर्षा, ठंड और धूप झेल रहे हमारे प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि यह पूरा भारत देश प्रभुश्री राम का है। यहां मुगलों, अंग्रेजों और फिर आजाद भारत में कांग्रेस की सरकारों और विचारधारा के कारण इस शुभ श घड़ी की लंबी प्रतीक्षा तब समाप्त हुई जब देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदिशा से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज कटारे ने कहा कि आज पूरे प्रदेश को खुरई से ईर्ष्या होती है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के जैसा उनके विधानसभा क्षेत्रों में विकास क्यों नहीं हुआ। और मैं उन ईर्ष्यालु व्यक्तियों में शामिल हूं जो सोचते हैं कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जैसा विधायक क्यों नहीं मिला। कार्यक्रम को कांग्रेस नेता मदन दुबे रिछा, श्री राजेन्द्र सिंह बुंदेला दरी, मीडिया प्रभारी अस्मिता, कवि पूरन सिंह दिमान ने भी संबोधित किया। 

सम्मेलन में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज कटारे, राजेंद्र सिंह बुंदेला, प्रदीप दुबे, पप्पू मुकद्दम, महापौर प्रतिनिध सुशील तिवारी, विनोद तिवारी, राजकुमार रिछारिया, खूबसिंह इमलिया, रामनारायण सिंह, चैन सिंह, शिवराज सिंह ठाकुर, मदन दुबे, वीर सिंह, बुंदेल सिंह, राजेश राय, मनोहर जार, भारत सिंह ठाकुर, शिवलाल अहिरवार, कडोरे अहिरवार, बादल सिंह, उत्तम सिंह, हरनाम सिंह, गजेंद्र विश्वकर्मा, राधेलाल अहिरवार, पुष्पेंद्र ठाकुर, मोहन सिंह, जाहर सिंह, भैयालाल अहिरवार, दिनेश सिंह ठाकुर, दुरग सिंह, रामरत्न सिंह, राम अवतार सिंह यादव, दशरथ सिंह, राजेंद्र सिंह, प्राण सिंह, राजा सिंह, रामशरण ठाकुर, महीप सिंह, देवी सिंह ठाकुर, दीपक रघुवंशी, कन्हैया लाल यादव, दीवान सिंह, श्याम कुशवाह, नरेश यादव, मजबूत सिंह, गजेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, संदीप दुबे, काशी प्रसाद कुशवाहा, शिवराज कुशवाहा, कैलाश सिंह, परसादी नामदेव, उत्तम सिंह राजपूत, उदयभान सिंह, पृथ्वीराज सिंह, गजेंद्र सिंह बुंदेला, धर्मेंद्र ठाकुर, हेमंत तिगरा, राजेंद्र सिंह, लक्ष्मण चंदेल, उदयभान सिंह, कैलाश सिंह, दिनेश सिंह, संतराम दांगी, भगवत कुशवाहा, बालमुकुंद साहू, नितिन सिंह ठाकुर, योगेंद्र ठाकुर, सुखदेव ठाकुर, सत्यपाल ठाकुर, अन्नू ठाकुर, अजय राजपूत, प्रद्युम्न ठाकुर, सोनू ठाकुर, भारत ठाकुर, राजेंद्र ठाकुर, रवि ठाकुर, दशरथ ठाकुर, सतमान सिंह राजपूत, हेमंत सिंह, राजेंद्र सिंह, प्रिंस बड़रहो, शिवराज बड़रहो, आकाश राजपूत, हुकुम कुशवाहा, महिला मोर्चा की पदाधिकारी लक्ष्मी लोधी, कल्पना चौबे, राजेश्वरी दांगी, उषा साहू, रामदेवी लोधी, सीमा जुझारपुर, सरोज कुशवाहा, रचना रजक, पार्वती दांगी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive