बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पेट्रोलियम सहित खाद्य पदार्थों की आपूर्ति निरंतर जारी रहेगी अपवाहों पर ध्यान न दें - कलेक्टर दीपक आर्य▪️हड़ताल का असर कई जगह चक्काजाम : पंपों पर उमड़ी भीड़

पेट्रोलियम सहित खाद्य पदार्थों की आपूर्ति निरंतर जारी रहेगी अपवाहों पर ध्यान न दें - कलेक्टर दीपक आर्य

▪️हड़ताल का असर कई जगह चक्काजाम : पंपों पर उमड़ी भीड़


तीनबत्ती न्यूज : 01 जनवरी ,2024
सागर,: हिट एंड रन कानून का विरोध मध्यप्रदेश के साथ अब सागर में भी शुरू हो गया है। सोमवार को बस ड्राइवर हड़ताल पर चले गए। बस स्टैंड से संभाग समेत अन्य संभागों में जानी वाली बसों के पहिए थम गए। वहीं ट्रक ड्राइवरों ने मांगों को लेकर हड़ताल कर दी। उन्होंने मांगों को लेकर सागर-नरसिंहपुर हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम लगने से हाईवे के दोनों ओर करीब 5-5 किमी लंबी वाहनों की कतार लगी। जाम की सूचना मिलते ही कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे और ट्रक ड्राइवरों को समझाइश दी। समझाइश के बाद वे माने और जाम खोला। प्रशासनिक अधिकारियों ने आइल डिपो पहुंचकर व्यवस्थाएं बनाई और टैंकर मालिको और ड्राइवर से चर्चा की। जिले में पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ उमड़ी। कई जगह रात में ही पेट्रोल डीजल खत्म हो गया। अनेक स्थानों पर विवाद की खबरे आई। सिविल लाइन पंप पर कुछ लोगो द्वारा मारपीट करने पर मालिक ने हवाई फायर किया। रिवाल्वर लिए नजर आए।  मौके पर पुलिस पहुंची और माहोल शांत कराया। 
           साभार : दैनिक भास्कर


पेट्रोलियम पदार्थो की पूर्ति जारी रहेगी: कलेक्टर

पेट्रोलियम एवं खाद्य पदार्थों की आपूर्ति निरंतर जारी रहेगी। कोई भी व्यक्ति अफवाहों पर ध्यान न दे , आपूर्ति निरंतर बनी रहेगी। यह अपील कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिलेवासियों से की है। उन्होंने यह भी अपील की है कि सभी जिलेवासी आवश्यकता अनुसार ही पेट्रोल डीजल लें, जिससे कि समान्य आपूर्ति बनी रहे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, संयुक्त कलेक्टर श्री शैलेंद्र सिंह, एसडीएम श्री विजय डेहरिया, श्री अनिल तंतुवाय, तहसीलदार श्री दुर्गेश तिवारी, इंडियन ऑयल के मैनेजर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।


उल्लेखनीय है कि हिट एंड रन आदेश के बाद ट्रक ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने के कारण पेट्रोलियम सहित खाद्य पदार्थों की आपूर्ति सामान्य बनाए रखने के लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ नरयावली स्थित इंडियन मिल एवं एचपीसीएल मिल डिपो पहुंचकर टैंकर मालिक, ड्राइवरों से चर्चा की एवं उन्हें आपूर्ति बनाए रखने के लिए समझाइश दी, जिस पर सभी टैंकर मालिक एवं ड्राइवर संघ के द्वारा आपूर्ति बनाए रखने में सहयोग प्रदान करने पर सहमति प्रदान की गई। कलेक्टर श्री आर्य , पुलिस अधीक्षक एवं अधिकारियों ने अपने सामने पेट्रोल, डीजल भरवाकर जिले के पेट्रोल पंपों के लिए रवाना किया ।

 श्री तिवारी ने बताया कि यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी जिससे जिले में पेट्रोल, डीजल की आपूर्ति बनी रहेगी। उन्होंने समस्त जिलेवासियों से अपील की है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग प्रदान करें और आवश्यकता अनुसार ही डीजल, पेट्रोल का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही स्थिति सामान्य होगी और अभी भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। अफवाहों पर ध्यान न दें सभी पेट्रोल पंपों पर पर्याप्त मात्रा में डीजल, पेट्रोल की आपूर्ति निरंतर की जा रही है ।  भारत पेट्रोलियम रिफाइनरी से लगातार आपूर्ति बनी हुई है।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी बीना श्री देवेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अनुविभागीय  अधिकारी श्री प्रशांत सुमन ने भारत पेट्रोलियम लिमिटेड बीना से टैंकर भराकर रवाना किए।

आटो के पहिया रहे जाम, प्रधानमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

राष्ट्रव्यापी बसो, ट्रकों की हड़ताल के साथ-साथ सागर शहर के आटो रिक्शा, ई-रिक्शा, आपे चैंपियन के पहिया भी जाम रहे। आटो चालकों ने यूनियन अध्यक्ष पप्पू तिवारी के नेतृत्व में कलेक्टर सभाकक्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम आर.टी.ओ. श्री सुनील शुक्ला को ज्ञापन सौपकर हड़ताल का समर्थन करते हुए कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। आटो यूनियन अध्यक्ष पप्पू तिवारी ने कहा कि हिट एण्ड रन कानून के पास हो जाने से ड्राईवरों को 7 साल की कड़ी सजा व 10 लाख रूपये तक का जुर्माना लगाए जाने से सभी आटो रिक्शा ड्रायवरों में आक्रोश पनप रहा है। सरकार जब तक यह काला कानून बापिस नही लेती आटो रिक्शा यूनियन बस, ट्रक एसोसिएशन की चल रही हडताल का समर्थन करते हुए आटो के पहिया जमा रखेगी। ज्ञापन सौपने वालों में राजेश शुक्ला, हेमराज आलू, पवन खटीक, इकबाल खान, राजकुमार प्रजापति, अमन जैन, आकाश शर्मा, कयूम खान, भरत प्रजापति, ताज मुहम्मद, भूरे खान, कल्लू जैन, प्रेम साहू, कुंदन यादव, सहित बडी संख्या में आटो यूनियन के पदाधिकारी एवं आपे, चैंपियन, ई-रिक्शा, के ड्रायवर शामिल थे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive