बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

श्री राधा रानी नाम जप से गुंजायमान हुआ केंद्रीय जेल ▪️विधायक शैलेंद्र जैन बोले जेल में हो रहे नवाचारों से मन प्रफुल्लित

श्री राधा रानी नाम जप से गुंजायमान हुआ केंद्रीय जेल 

▪️विधायक शैलेंद्र  जैन बोले जेल में हो रहे नवाचारों से मन प्रफुल्लित

तीनबत्ती न्यूज : 01 जनवरी,2023
सागर : नव वर्ष के प्रथम दिन सोमवार को सागर केंद्रीय जेल में सोहम नारी चेतना समिति द्वारा वृंदावन रास महिमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में सभी कैदियों ने मिलकर श्री राधा नाम जप किया जिससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम में भजन गायक बलविंदर सिंह संधू एवं टीम ने मनमोहन भजनों के माध्यम से सभी श्रोताओं का मन मोह लिया और कैदी भाई बहिन भक्ति भाव से झूम उठे। नव  वर्ष के प्रथम दिवस प्रातःकाल में कार्यक्रम के माध्यम से लगभग तीन घंटे सभी कैदियों ने भगवान की आराधना की । कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से श्री राधा वल्लभ संप्रदाय से पूज्य गुरूवर''गोस्वामी श्री हित मोहित मराल जी महाराज (तिलकायत अधिकारी)" श्री राधा वल्लभ मंदिर, वृंदावन धाम ने अमृत वचनों के माध्यम से अपना मंगल आशीष प्रदान किया।

वही बड़ी स्क्रीन के माध्यम से सभी कैदियों को श्री प्रेमानंद जी महराज के दर्शन कराए गए व श्री वृंदावन धाम पर आधारित लघु फिल्म का भी क्षेत्र किया गया कार्यक्रम की जेल स्टाफ व कैदियों ने जमकर प्रसंशा की।
विधायक शैलेंद्र जैन ने संबोधित करते हुए कहा की करावास में सजा काट रहे भाइयों बहिनों को आध्यात्म के सहारे उचित मार्ग पर चलने, सकारात्मक सोच विकसित करने के उद्देश्य से जेल परिसर में ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए जेल परिसर में हो रहे नवाचारों को देख कर मन अति प्रफुल्लित है सभी कैदियों को मुख्य धारा से जोड़े रखने के लिए निरंतर सार्थक प्रयास किए जा रहे है विधायक श्री जैन ने जेल परिसर में बेहतर व्यवस्थाओं के लिए जेल अधीक्षक की प्रसंशा करते हुए कहा की इस परिसर में अगर आंख में पट्टी बांधकर की किसी व्यक्ति को लाया जाए तो वह नहीं पहचान पाएगा की वह जेल में है 

आयोजक श्रीमती अनु श्री जैन ने सभी कैदियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी समाज का प्रमुख हिस्सा है आप सभी को मुख्य धारा से जोड़े रखने की जिम्मेदारी हमारी हैं किन्ही परिस्थितियों में हुई गलतियों के कारण हम यहां हैं लेकिन हमारा आने वाला कल और बेहतर हो हमारे जीवन में निरंतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता रहे उसके लिए आवश्यक है की हम सारी चिंताएं छोड़कर स्वयं को प्रभु चरणों में समर्पित कर दें जिससे हमारे अपराध को तो मुक्ति मिलेगी और हमारा जीवन सदमार्ग की ओर आगे बडेगा। कार्यक्रम में जेल अधीक्षक श्री दिनेश नर्गावे, मेघा दुबे,प्रतिभा चौबे,अमित वैसाखीय, श्रीकांत जैन व जेल स्टाफ उपस्थित रहा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive