बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर से सभी अंर्तशहरी मार्गों पर ई-बसों का संचालन प्रारंभ होने से यात्रियों को लाभ मिलेगा : कलेक्टर ▪️सिटी बस के संचालन से जरूरतमंदों को मिलेगा बड़ा लाभ - महापौर संगीता तिवारी▪️ सागर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड बोर्ड की बैठक

सागर से सभी अंर्तशहरी मार्गों पर ई-बसों का संचालन प्रारंभ होने से यात्रियों को लाभ मिलेगा : कलेक्टर 

▪️सिटी बस के संचालन से जरूरतमंदों को मिलेगा बड़ा लाभ - महापौर  संगीता तिवारी

▪️ सागर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड बोर्ड की बैठक


तीनबत्ती न्यूज :  3 जनवरी 2024
सागर
: कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड श्री दीपक आर्य की अध्यक्षता में आज सागर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एससीटीएसएल) की 6वीं बोर्ड बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। सिटी बसों के संचालन संबंधित इस बैठक में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगमायुक्त सह मैनेजिंग डायरेक्टर एससीटीएसएल श्री चंद्र शेखर शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी सह मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विजय डहरिया, डीएसपी ट्रेफिक श्री अखिलेश तिवारी, आरटीओ प्रतिनिध श्री छापरिया, नगर निगम एई श्री विजय दुबे, श्री रिशांक तिवारी एवं बस संचालनकर्ता ऐजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___

"मामा का घर" अब भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर का नाम पता है।

_____________

_______
_________
____________________________


बैठक के ऐजेण्डा में मुख्य रूप से शामिल संचालनालय, नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल के पत्र के स्वीकृत प्रस्ताव अनुसार सागर से सचालित की जाने वाली अंर्तशहरी -14 इलेक्ट्रिक बसों के रोड्स पर विस्तार से चर्चा की गई। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा की वर्तमान में सागर से भोपाल रोड पर संचालित इलेक्ट्रिक बसों से नागरिकों को बेहतर सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा की इसी प्रकार सागर से जबलपुर, सागर से झॉसी, छतरपुर एवं अन्य मार्गों पर भी ईबसों की सेवा प्रारंभ करने के लिए बस ऑपरेटर्स के साथ बैठक कर प्रतिदिन आने जाने वाले यात्रियों आदि की जानकारी एकत्र करें। इसके साथ ही, रेलवे विभाग से भी जानकारी एकत्र कर एनालिसिस कर रिपोर्ट तैयार करें। यात्रियों की सुविधा एवं आवश्यकतानुसार ई-बसों के रूट तैयार किए जायें। उन्होंने कहा की सागर से प्रतिदिन हाईकोर्ट जबलपुर बड़ी संख्या में नागरिक एवं अन्य यात्री आते-जाते हैं। इस रूट पर इलेक्ट्रिक बसों की ऐंसी टाइमिंग व्यवस्था की जाए की सुबह लगभग 9 बजे तक सागर से जबलपुर पहुंचा जा सके और शाम को 9-10 बजे तक आराम से यात्री वापस सागर पहुच सके। उन्होंने कहा की शहर से विभिन्न शेष मार्गों पर ई-बसों का संचालन प्रारंभ होने से नागरिकों को कम किराए में उत्तम यात्रा का लाभ मिलेगा। ध्वनिप्रदूषण, वायुप्रदूषण आदि से बचाव एवं पैट्रोल, डीजल जैसे ईधन की खपत को कम करने के लिए ई-बसों एवं अन्य ई-व्हीकल्स का संचालन शासन की प्राथमिकता है। इसके लिए शासन सब्सिडी भी प्रदान कर रहा है।
उन्होंने सागर और आस-पास के क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी बनाने के लिए सिटी बसों का संचालन नगर निगम सीमा से 25 किलोमीटर तक करने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश आरटीओ के प्रतिनिधियों को दिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा की यात्रियों की सुविधा के लिए शहर के विभिन्न स्थलों पर निर्मित किए जा रहे सिटी बस शेल्टर्स (यात्रीप्रतीक्षालय) का निर्माण चौराहों से निश्चित दूरी पर करें ताकि बसों के रूकने और यात्रियों को चढ़ने-उतरने में सुविधा हो। उन्होंने बस ऑपरेटर्स को शख्त निर्देश देते हुए कहा की सिटी बसें यात्री प्रतीक्षालय या निर्धारित स्थल पर ही रूकें। सिटी बसों के कारण यातायात प्रभावित न हो इसका विशेष ध्यान रखें। यात्रियों को सिटी बसों की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सके इसके लिए आईटी समाधानों के उपयोग पर भी चर्चा की गई।
महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा की ई-बसों के यात्री नागरिकों द्वारा अपना अनुभव हमसे साझा किया गया। उन्होंने बताया की ईबसों में सफर करने पर टिशु टॉबिल, पानी बॉटल, स्नेक्स जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मुहैया कराई गई जो की सराहनीय है। ईबसों का सफर यात्रियों के लिए बेहतर है। महापौर श्रीमती तिवारी ने कहा की सिटी बसों को सागर से सानौधा, जैसीनगर और अन्य आस-पास के क्षेत्रों तक संचालित किया जाना चाहिए। इन क्षेत्रों से सागर में पढ़ने आने वाले छात्र-छात्राएं, व्यापारी वर्ग, इलाज हेतु सागर आने वाले मरीज आदि अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों को बड़ा लाभ मिलेगा।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive