बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा राज्य सम्मेलन शुरू

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा राज्य सम्मेलन शुरू

तीनबत्ती न्यूज : 06 जनवरी ,2024
सागर : मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा  राज्य सम्मेलन कामरेड सुबीर तालुकदार नगर (होटल पैराडाइज मकरोनिया) में हर्षोल्लास के साथ शुरू हुआ। सम्मेलन की शुरुआत यूनियन के अध्यक्ष कामरेड संजय सिंह तोमर द्वारा यूनियन के ध्वजारोहण के साथ किया गया, तत्पश्चात शहीदों की बेदी में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया।
इस सम्मेलन के मंच को सागर इकाई के पूर्व अध्यक्ष कामरेड धर्मेंद्र यादव के नाम समर्पित किया गया तथा नगर के गेट का नाम सीमेंट यूनियन  मैहर के अध्यक्ष कामरेड मनीष शुक्ला एवं काम की याद में समर्पित किया गया।
तत्पश्चात  मध्य प्रदेश सीटू के महासचिव कामरेड  प्रमोद प्रधान ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। अपने उद्बोधन मे मजदूरों पर हो रहे उत्पीड़न पर चर्चा की।
उन्होंने बताया की मध्य प्रदेश की सरकार के द्वारा मजदूरों के हितों की अनदेखी की जा रही है तथा मलिक परस्त नीतियों का खुलकर समर्थन किया जा रहा है मध्य प्रदेश के अंदर न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की बैठक भी पिछले कई वर्षों से नहीं बुलाई गई है इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आज के समय में मजदूरों को संगठित करते हुए सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों का खुलकर विरोध किए जाने की आवश्यकता है। 
सम्मेलन के अध्यक्ष डॉक्टर सर्वेश जैन ने आसंदी से बोलते हुए इस सम्मेलन के सफल होने की कामना करते हुए उपस्थित दवा प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा दवा प्रतिनिधियों के विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की । डॉ राजेंद्र चौधा डॉ प्रदीप चौहान एवं डॉ संजीव मुखारिया ने दवा प्रतिनिधियों के साथ अपने कई वर्षों के अनुभव को साझा किया , तथा सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
सम्मेलन को दवा विक्रेता संघ, एल आई सी , बीएसएनएल, एटक के विभिन्न पदाधिकारी ने, बारी-बारी से  इस सम्मेलन में उपस्थित मध्य प्रदेश के सभी जिलों से आए हुए दावा प्रतिनिधियों को अपनी शुभकामनाएं दी, इसके बाद मध्य प्रदेश के सह महासचिव कामरेड सौरभ मिश्रा ने शोक प्रस्ताव रखा ।

तत्पश्चात मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के राज्य अध्यक्ष कामरेड  संजय सिंह तोमर ने अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए मध्य प्रदेश में दवा प्रतिनिधियों की स्थिति कंपनियों के द्वारा किए जा रहे दमन एवं उत्पीड़न एवं संघर्ष के महत्व को विस्तार पूर्वक सदस्यों के समक्ष रखा।
सम्मेलन को यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड शांतनु चटर्जी ने संबोधित करते हुए पूरे देश भर में विभिन्न दवा कंपनियों द्वारा चिकित्सा प्रतिनिधियों पर किए जा रहे उत्पीड़न एवं उनकी समस्याओं के बारे में बताया। सम्मेलन में यूनियन के राज्य महासचिव कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने महासचिव प्रतिवेदन को सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसमें 40 में राज्य सम्मेलन के उपरांत यूनियन के द्वारा किए गए विभिन्न आंदोलनों कार्यक्रमों एवं क्रियाकलापों का एक विस्तृत ब्यूरो महासचिव प्रतिवेदन के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।प्रदेश के कोषाध्यक्ष कामरेड अनुराग सक्सेना ने यूनियन के आय और व्यय का लेखा-जोखा रखा l
इसके उपरांत प्रदेश भर से आए चुने हुए प्रतिनिधियों ने चर्चा शुरू की ज्ञात हो कि यह सम्मेलन अभी कल दिनांक 7 जनवरी तक चलेगा जिसमें महासचिव प्रतिवेदन एवं कोषाध्यक्ष रिपोर्ट के ऊपर प्रतिनिधि कल भी चर्चा में भाग लेंगे। तथा 41 में सम्मेलन में सचिव अभिषेक आनंद दुबे ने सभी को धन्यवाद प्रेषित किया!
 सागर इकाई के अध्यक्ष अनादि रावत तारिक खान मीडिया प्रभारी महेंद्र राय राहुल शर्मा नवीन इटोरिया आशीष सोनी बलवंत विश्वकर्मा हर्षित केसरवानी अजेंद्र सिंह ज़ोएब खान एवं सागर इकाई के अनेक सदस्य उपस्थित थे

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive