बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जैन भगवान की चमत्कारी मूर्ति बताकर धोखाधड़ी : दो आरोपी गिरफ्तार,50 लाख का हुआ था सौदा

जैन भगवान की चमत्कारी मूर्ति बताकर धोखाधड़ी : दो आरोपी गिरफ्तार,50 लाख का हुआ था सौदा 
Jain Moorti   Sagar News
तीनबत्ती न्यूज : 14 अपील,2024
सागर :  सागर में जैन भगवान की चमत्कारी मूर्ति बताकर धोखाधड़ी की कोशिश की गई। अनोखी और अष्टधातु की मूर्ति होने का झांसा देकर फरियादी से 50 लाख रुपए का सौदा किया गया। एडवांस के रूप में 10 हजार रुपए लिए। इसी बीच फरियादी ने मूर्ति की जांच कराई तो वह पीतल की निकली। धोखाधड़ी होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। खबर मिलते ही पुलिस ने जांच करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया है।
पुलिस के अनुसार फरियादी अजय जैन निवासी सूबेदार वार्ड ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि आरोपी कंछेदी पिता जूतेलाल कुर्मी उम्र 58 साल निवासी ग्राम रसूलपुर (विदिशा) और सूरत पिता सुकई उम्र 43 साल निवासी देवलचौरी मिले। उन्होंने बताया कि हमारे पास जैन भगवान की अष्टधातु की चमत्कारिक मूर्ति है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 50 लाख रुपए है। मूर्ति को अनोखा और चमत्कारी बताया गया। उनकी बातों में आकर फरियादी मूर्ति लेने तैयार हो गए। मूर्ति का सौदा 50 लाख रुपए में तय हुआ। 10 हजार रुपए फरियादी ने आरोपियों को एडवांस दिए। शेष रुपए घर चलकर देने का बोला।

जांच कराने पर पीतल की मूर्ति निकली

इसी बीच फरियादी ने मूर्ति की जांच कराई तो वह पीतल की निकली। जिस पर उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी कंछेदी कुर्मी और सूरत चढ़ार को गिरफ्तार कर लिया। थाने लाकर पूछताछ की गई। जिसमें उन्होंने बताया कि वह अलीगढ़ से पीतल की नकली मूर्तियां बनवाते हैं। मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है। आरोपियों के कब्जे से जैन भगवान की एक मूर्ति और घटना में प्रयोग की गई बाइक जब्त की गई है।
इनका कार्य रहा सराहनीय
इस कार्यवाही करने में सीएसपी यश बिजोरिया, थाना प्रभारी मोतीनगर जसवंत सिंह राजपूत, Si ललित बेदी, Si शशिकांत गुर्जर, Asi सोहन मरावी, सुनील ठाकुर, प्रधान आरक्षक प्रमोद बागड़ी, जानकी रमन मिश्रा, ठाकुर जयसिंह, अमर तिवारी साइबर सेल,  पवन सिंह,  सत्येंद्र सिंह, मनजीत सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.।

पढ़ने क्लिक करे 
▪️▪️▪️▪️
__
एसयूवी और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, चार की मौत : इनमे तीन जैन व्यापारी सागर के, इंदौर में था कारोबार
▪️
▪️

▪️▪️▪️
▪️▪️▪️▪️
___________
____________________________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive