बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नरयावली से भाजपा विधायक प्रदीप लारिया के निर्वाचन को चुनौती : हाईकोर्ट ने मांगा जबाब

नरयावली से भाजपा विधायक प्रदीप लारिया के निर्वाचन को चुनौती : हाईकोर्ट ने मांगा जबाब 



तीनबत्ती न्यूज : 10 अप्रैल,2024
सागर : सागर जिलें की नरयावली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक के निर्वाचन को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। इस पर कोर्ट ने विधायक प्रदीप लारिया समेत अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किए हैं। यह चुनाव याचिका कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी की ओर से दायर की गई है। सुनवाई के बाद जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकल पीठ ने अनावेदकों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए है। अगली सुनाई 07 मई को होंगी।


नरयावली विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहें सुरेन्द्र चौधरी द्वारा दायर की गई याचिका में आरोप लगाए गये हैं कि विधान सभा चुनाव की आचार संहिता के चलते मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए प्रशासनिक सांठगांठ से विधायक स्वेक्षानुदान राशि का वितरण करने की शिकायत पर कार्यवाही नही हुई।
मतदाताओं को शराब एवं पैसे बांटने की शिकायत पर कार्यवाही नहीं की गई। चुनाव कार्य में लगे शासकीय कर्मचारी अथवा अतिथि शिक्षक आउटसोर्स कर्मचारी,बस ड्राइवर व कंडक्टर तथा एम. पी. ई. व्ही के कर्मचारी जो मतदान करने से वंचित हुए उन्हें मतदान का अवसर नहीं दिया गया। मतदाताओं को डरा धमकाकर मतदान करने से वंचित करने।निर्वाचन आयोग के निर्देशों के विपरीत जाकर मतगणना कराना तथा नियम अनुसार व्ही. व्ही पेड़ की गिनती ना करना आदि अन्य बिन्दु शामिल हैं।

▪️▪️▪️
▪️▪️▪️▪️
▪️

___________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive