बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोरोना काल की आर्थिक तंगी , अतिक्रमण में टूटी दुकान▪️परेशान अधेड़ ने टपरे में लगाई फांसी▪️सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी और कर्ज का किया जिक्र

कोरोना काल की आर्थिक तंगी , अतिक्रमण में टूटी दुकान

▪️परेशान अधेड़ ने टपरे में लगाई फांसी

▪️सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी और कर्ज का किया जिक्र 

सागर, 22 जनवरी,2023. कोरोन  काल में आई आर्थिक तंगी से जूझना कठिन होता जा रहा है। सरकार की तमाम योजनाओं और घोषणाएं नाकाफी है। एक तस्वीर सागर जिले से सामने आए है।  एक अधेड़ की कोरोना काल में दुकान बंद रही सो कर्ज बढ़ गया। फिर अतिक्रमण हटाओ में दुकान टूट गई। जैसे तैसे ठेला लगाया तो घर का गुजारा करना कठिन हो गया। उसने परेशान होकर उसी टपरे में सुसाइड कर ली।



टपरे में मिला शव

सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर के गेहूंरास चौराहा पर बीती रात करीब 9 बजे टपरे शव लटकता देख हड़कंप मच गया, सूचना मिलते ही तुरंत ही मौके पर जैसीनगर थाना प्रभारी शुभम दुबे अपनी टीम के साथ मौक़े पर पहुंचे, जहां शव की शिनाख्त चौराहे पर ही चाय की दुकान संचालित करने वाले कलू राय उम्र 55 साल के रूप में हुई,।


सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी का जिक्र

वही कलू राय के जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोरोना काल मे दुकान बंद रहने से उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई, जैसे तैसे दुकान शुरू हुई तो चौराहे पर हुई अतिक्रमण कार्यवाही में दुकान तोड़ दी गई, जिसके बाद ठेले पर चौराहे पर ही दुकान संचालित कर रहे थे लेकिन पहले की तरह दुकान नहीं चली और आर्थिक तंगी और कर्ज के बोझ से दब गए जिस वजह से उन्होंने यह कदम उठाया,


 

थाना प्रभारी शिवम दुबे ने बताया कि क्लू राय का ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उसने सुसाइड नोट में आर्थिक कारण बताया है।  पंचनामा कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया वहीं परिजनों ने अंतिम संस्कार किया, फिलहाल जैसीनगर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।


           थाना प्रभारी शिवम दुबे

तीन बेटियां और एक बेटा है 

बताया जाता है कि मृतक  कलू राय की तीन बेटियां और एक बेटा है तीनों बेटी और बेटे की शादी हो गई है  कलू राय की मौत से उनके परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है क्योंकि परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय कालू राय अपने बेटे के साथ चौराहे पर ही दुकान संचालित करते थे लेकिन अतिक्रमण में दुकान भी टूट गई तो अब हाथ ठेले पर ही चाय चलाते थे!



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive