बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं - विधायक प्रदीप लारिया▪️पांच दिवसीय खेल महोत्सव का रंगारंग समापन


सागर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं - विधायक प्रदीप लारिया

▪️पांच दिवसीय खेल महोत्सव का रंगारंग समापन



सागर  24 जनवरी 2023। स्वस्थ शरीर के लिए खेल अत्यंत आवश्यक है इसलिए छात्र-छात्राओं को पढाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेना चाहिए। सागर जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उक्त विचार नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने नरयावली विधानसभा क्षेत्र में आयोजित पांच दिवसीय खेल महोत्सव के समापन अवसर पर व्यक्त किए।
 इस अवसर पर श्री मिहीलाल अहिरवार, श्री विवेक सक्सेना, श्री बलवंत सिंह, श्री कपिल कुशवाहा, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण श्री मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक सहित जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक प्राचार्य शिक्षक शिक्षिकाएं प्रतियोगी उपस्थित थे।
 खेल महोत्सव के समापन अवसर पर विधायक श्री लारिया ने कहा कि स्वास्थ्य शरीर एवं मन के लिए खेल अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए नरयावली विधानसभा क्षेत्र में खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है जिसके लिए दो-दो करोड रुपए के दो खेल कांप्लेक्स तैयार किए गए हैं जिनसे समस्त खेल गतिविधियां कराई जा रही हैं।
 विधायक श्री लारिया ने कहा कि सागर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। आवश्यकता है उनको परख कर निखारने की । विधायक श्री लारिया ने कहा कि सागर में पूर्व प्रसिद्ध खिलाड़ी श्री टेकचंद यादव जैसे महान खिलाड़ी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि श्री टेकचंद यादव की हर संभव मदद की जाएगी ।
विधायक श्री लारिया ने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के साथ मकरोनिया विकास की रफ्तार पकड़ चुका है और आने वाले समय में मकरोनिया ,नरयावली विधानसभा क्षेत्र महानगरों की श्रेणी में शामिल होगा । विधायक श्री लारिया ने कहा कि पढ़ाई करने पर आप कलेक्टर, एसपी बन सकते हैं और खेल खेल कर आप मेजर ध्यानचंद, पीटी ऊषा और टेकचंद बन सकते हैं। इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी आवश्यक है ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने अपने संबोधन में कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल अत्यंत आवश्यक है क्योंकि जब विद्यार्थी पढ़ाई के दबाव में आता है तब उस समय उसको खेल की तरफ जाना चाहिए जिससे कि उसका पढ़ाई का दबाव कम हो सके ।
कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि आज इस खेल महोत्सव में जो प्रतिभागी खेले हैं और जीते हैं उनको मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई एवं किंतु जो प्रतिभागी इस महोत्सव में पराजय हुए हैं उनको दुगनी शुभकामनाएं क्योंकि आप आज से ही और परिश्रम करें जिससे कि आने वाले खेल महोत्सव में आप अपना नाम रोशन कर सकें ।कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि पढ़ाई लिखाई के साथ खेल अत्यंत आवश्यक है ।
इस अवसर पर नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मिहिलाल अहिरवार ने स्वागत भाषण दिया। नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रदीप लारिया द्वारा विधानसभा क्षेत्र के नरयावली में नगना स्टेडियम में दो दिवसीय एवं बटालियन स्टेडियम में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें 70 विद्यालयों की 8600 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया इस खेल महोत्सव में 16 प्रकार के खेल खेले गए जिसमें 996 खिलाड़ियों को उनकी उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पुरस्कृत भी किया गया।
 इस अवसर पर श्रीमती तृप्ति बाबू सिंह श्री सर्वजीत सिंह श्री यश अग्रवाल डॉक्टर महेंद्र प्रताप तिवारी जिला खेल अधिकारी श्री संजय दादर श्री राजेंद्र यादव श्री शैलेंद्र सिंह ठाकुर प्रमुख रूप से मौजूद थे।
 खेल महोत्सव के समापन अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं फील्ड मार्शल श्री रविंद्र खाटोल द्वारा मार्च पास्ट का संचालन कराया गया। खेल महोत्सव के अंत में 996 खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. वर्षा जैन एवं श्री अमित मिश्रा ने किया।
                            
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive