बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Vidisha: बीजेपी नेता ने परिवार सहित जहर खाया, चार की मौत, फेसबुक पर मार्मिक पोस्ट लिखी

Vidisha: बीजेपी नेता ने परिवार सहित जहर खाया, चार की मौत, फेसबुक पर मार्मिक पोस्ट लिखी

विदिशा : 27जनवरी 2023. मध्यप्रदेश  में  एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आए है। प्रदेश के  विदिशा मुख्यालय में भाजपा नेता और पूर्व पार्षद ने पत्नी और दो बच्चों के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली। वे अपने दोनों बेटों की लाइलाज बीमारी को लेकर परेशान थे। खुदकुशी से पहले उन्होंने फेसबुक पर मार्मिक पोस्ट भी डाली। दिल दहला देने वाली ये घटना विदिशा जिला मुख्यालय  की है।



यहां भाजपा के दुर्गानगर के मंडल उपाध्यक्ष और पूर्व पार्षद संजीव मिश्रा ने अपने परिवार के साथ जहर खा लिया। जिसके बाद गंभीर हालत में दोनों बच्चों और पति-पत्नी को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पहले दोनों बेटों और बाद में संजीव मिश्रा, फिर उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया।


26 जनवरी गुरुवार की शाम करीब 6 बजे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा अपने घर पर परिवार के साथ थे। खुदकुशी से कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली, उसमें लिखा - ईश्वर दुश्मन के बच्चों को भी ना दें यह बीमारी, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी डीएमडी हे । दरवाजा बंद कर परिवार के साथ खाया जहर
इस मामले में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कहा कि संजीव मिश्रा के बच्चों को मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नाम की जेनेटिक बीमारी थी। जिसका कोई इलाज नहीं है। जैसा उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं बच्चों को नहीं बचा पा रहा हूं, मैं अब नहीं रहना चाहता। उन्होंने दरवाजा बंद करके सल्फास खा लिया। फेसबुक में डाली पोस्ट देखकर लोगों ने टीआई को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तुड़वाया।सभी को अस्पताल लेकर आए, इलाज करवाया, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि चारों में से कोई भी नहीं बचा।


खतरनाक है बीमारी

खतरनाक बीमारी है मस्कुलर डिस्ट्रॉफी मस्कुलर डिस्ट्रॉफी एक ऐसी बीमारी जिसमें इंसान की शक्ति क्षीण हो जाती है। मसल्स कमजोर होने के साथ सिकुड़ने लग जाती हैं। बाद में यह टूटने लगती हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार यह एक तरह का आनुवंशिक रोग है, जिसमें रोगी में लगातार कमजोरी आती है। उसकी मांस पेशियों का विकास रुक जाता है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive