बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली सौगातें : मुख्यमंत्री काआभार जताया, मंत्री और विधायको ने▪️प्रदेशव्यापी आंदोलन खत्म कराया था मंत्री भूपेंद्र सिंह ने

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली 
सौगातें : मुख्यमंत्री काआभार जताया, मंत्री और विधायको ने

▪️प्रदेशव्यापी आंदोलन खत्म कराया था मंत्री भूपेंद्र सिंह ने


सागर, 11 जून 2023 । आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की मांगों के अनुरूप उनके हित में अनेक निर्णय लेने पर मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह,विधायक शैलेंद्र जैन प्रदीप लारिया आदि ने आभार जताया है। 

सागर से खत्म कराया था प्रदेशव्यापी आंदोलन 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त  किया है। उल्लेखनीय है कि विगत 6 अप्रैल को मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के धरनास्थल पर पहुंचकर उनकी प्रदेश व्यापी हड़ताल को समाप्त कराया था । उनकी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री चौहान से विस्तार से चर्चा  भी की थी।
 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने  आज भोपाल में  आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं/सहायिकाओं की पंचायत आयोजित कर उनके हित में अनेक बड़ी घोषणाएं की हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहनों का मानदेय बढ़ाकर 13 हजार रुपए और  सहायिका बहनों का मानदेय 6500 रुपए कर दिया गया है। सेवानिवृत्त होने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 1.25 लाख रुपए और सहायिकाओं को 1 लाख रुपए की राशि देने का निर्णय लिया गया है। सभी कार्यकर्ता/सहायिका बहनों का 5 लाख रुपए तक के  स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा  कराया जाएगा। सहायिकाओं को पदोन्नति में आरक्षण 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की घोषणा की  गई है।  आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/ सहायिकाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ देने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।


      मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि उनके भाई मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बहनों को दिए गये आश्वासन को उनकी अपेक्षा से कहीं अधिक पूरा किया है।  यह सिद्ध कर दिया है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की संवेदनशीलता और वचनबद्धता अद्वितीय है।


विगत अप्रैल माह में लंबे समय से चल रही प्रदेश व्यापी हड़ताल खत्म कराने सागर के तीन मढ़िया स्थित धरना स्थल पर पहुंचकर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आंदोलनकारी संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों के समक्ष मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मोबाइल फोन पर सीधी बात की थी। इस चर्चा में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा था कि हमारी इन बहिनों से कह दो कि जो तुम लोग मांग रही हो, उससे कहीं अधिक तुम्हारा भाई जल्दी ही तुम्हें देगा। आज उन्होंने अपनी बात को चरितार्थ कर दिखाया।

 मंत्री गोपाल  भार्गव ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं मिनी कार्यकर्ताओं की वेतन वृद्धि एवं अन्य सुविधाएं देने पर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान   को धन्यवाद देते हुए आभार जताया एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं मिनी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी।


लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री  श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त  करते हुए कहा कि हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं का दर्द समझते हुए आज उनको यह सौगात दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहनों को तोहफा देने के बाद आगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बहनों को एक बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहनों का मानदेय बड़ाकर 13 हजार रुपए एवं सहायिका बहनों का मानदेय 6500 रुपए कर दिया है साथ ही कार्यकर्ता बहन की सेवा निवृत्ति पर एक मुश्त 1.25 लाख रुपए एवं सहायिका बहनों की सेवा निवृत्ति पर 1 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है। 

इन बहनों को 5 लाख रुपए का  स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा कराया जा रहा है। इसके साथ ही आंगनवाड़ी सहायिका बहनों को पदोन्नति में आरक्षण 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की घोषणा की है। इस अवसर मंत्री श्री  भार्गव ने सागर जिले सहित समस्त मध्यप्रदेश  की सभी आगनवाड़ी बहनों को बधाई दी है।


विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने  जताया आभार और आंगनवाड़ी बहनों को दी बधाई

      विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है की मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों को तोहफा देने के बाद आगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बहनों को एक बड़ी सौगात दी है। विधायक श्री जैन ने सागर नगर की सभी आगनवाड़ी बहनों को बधाई दी है। विधायक श्री जैन विगत लंबे समय से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बहनों की मांगों का समर्थन करते हुए आए हैं उन्होंने इन बहनों के प्रत्येक आंदोलन में उनके भाई के रूप में पहुंचकर उनकी मांगों का समर्थन किया और उनकी मांगों से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह को अवगत करा कर उनसे इनके पक्ष में अविलंब निर्णय लेने का आग्रह किया था।


विधायक प्रदीप लारिया ने दी बधाई



 नरयावली विधायक इंजी. प्रदीप लारिया  ने मध्य प्रदेश शासन के यशस्वी मुख्यमंत्री  श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश की लाडली बहनों को तोहफा देने के बाद आगनवाड़ी में कार्यरत कार्यकर्ता और सहायिका बहनों को एक बड़ी सौगात दी है। सागर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी कार्यकर्ताओं ने किया था। अब उनकी मुरादे सीएम ने पूरी कर दी है। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive