बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता बैजनाथ यादव की कांग्रेस में वापसी, कमलनाथ के समक्ष ली सदस्यता

सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता बैजनाथ यादव की कांग्रेस में वापसी, कमलनाथ के समक्ष ली सदस्यता


MP Vidhan Sabha Election 2023
भोपाल,14 जून ,2023:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के  पांच महीने बचे है। भाजपा और कांग्रेस में सेंधमारी और दलबदल का खेल शुरू हो गया है।  केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक  और शिवपुरी जिले के कद्दावर नेता बैजनाथ यादव ने बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है. बैजनाथ सिंह यादव ने बीजेपी में कार्यकर्ताओं की सुनवाई न होना और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।


सिंधिया के साथ छोड़ी थी कांग्रेस, अब वापसी

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टक समर्थक मानें जाते हैं. जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस को छोडक़र भाजपा में शामिल हुए थे, तब बैजनाथ यादव भी उनके साथ कांग्रेस को छोडक़र भाजपा में आ गए थे। आज  उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ , पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव व विधायक जयवर्धन सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली है.। 




वाहनों का काफिला 
मंगलवार को सिंधिया समर्थक बैजनाथ यादव ने भारतीय जनता पार्टी में प्रदेश कार्य समिति सदस्य सहित सभी पदों से इस्तीफा देकर पुष्टि कर दी थी कि अब वे भाजपा में नहीं रहेंग। इस दल बदल के दौरान बैजनाथ यादव ने अपनी ताकत का भी अहसास कराया. लगभग 400 गाडिय़ों के काफिले के साथ बैजनाथ यादव अपने समर्थकों के साथ राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी कार्यलय पहुंचे और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।


कोलारस से चाहते हैं टिकट

बैजनाथ सिंह यादव शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट से टिकट चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य अपने समर्थक महेंद्र सिंह यादव को कोलारस में ज्यादा प्रमोट कर रहे हैं। इसलिए बैजनाथ सिंह की सिंधिया खेमे में पटरी नहीं बैठ रही। वैसे बैजनाथ सिंह यादव की पत्नी कमला यादव शिवपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं। इसके अलावा बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे हैं।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive