बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

योग दिवस : तैयारियों को लेकर विधायक और कलेक्टर ने ली बैठक

योग दिवस : तैयारियों को लेकर विधायक और कलेक्टर ने ली बैठक



सागर 17 जून 2023। स्वस्थ शरीर एवं मन के लिए योग अत्यंत आवश्यक है। उक्त विचार विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में  आयोजित बैठक में व्यक्त किए ।
      इस अवसर पर वरिष्ठ योग आचार्य श्री विष्णु आर्य, योगाचार्य श्री भगत सिंह, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, आयुष विभाग के डॉ. श्री जोगेंद्र सिंह ठाकुर सहित अनेक विभागों के विभागीय अधिकारी, महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के प्राचार्य मौजूद थे।

 कल 18 जून को पद्माकर सभागृह     मोतीनगर में योगाभ्यास

 विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि स्वास्थ्य शरीर के लिए अत्यंत आवश्यक है हमें प्रतिदिन योग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है इसलिए योग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि 21 जून को हम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं जिसमें बच्चों के साथ सभी कार्यक्रम में मौजूद रहकर योग करें। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आप सभी की सहभागिता अत्यंत आवश्यक है क्योंकि योग करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है और प्रतिदिन अपने आप को स्वस्थ महसूस करता है।


      कार्यक्रम का आयोजन 21 जून को प्रातः 7  बजे से पीटीसी ग्राउंड पर किया जाएगा। बैठक में कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में सभी से सुझाव लिए गए, बच्चों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए वाहनों की व्यवस्था, उनके लिए पेयजल, जूस आदि की व्यवस्था पर चर्चा की गई।
       समाज सेवी स्वयं सेवी संस्थाएं, स्कूल, शासकीय एवं अशासकीय कॉलेज, व्यापारी, वकील, चिकित्सक आदि सभी अपनी सहभागिता दें। इस योग दिवस को वास्तव में सार्थक करें। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ में हमारे योग को 177 देशों ने मान्यता दी यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है ।
ये रहे मोजूद
बैठक में मुख्य रूप से सीएमएचओ डॉ. ममता तिमोरी,जिला खनिज अधिकारी अनित पंड्या, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास आर.के. श्रोती, धर्मेंद्र शर्मा, भगत सिंह, मनोज तिवारी सहित सभी शासकीय अशासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य, योग शिक्षक,विभिन्न सामाजिक एवं अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive