बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: मंडी सचिव व क्लर्क ₹8430 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने

SAGAR: मंडी सचिव व क्लर्क  ₹8430 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने

तीनबत्ती न्यूज
सागर,13 जून 2023 : सागर जिले के बीना में एक व्यापारी के अनाज का सत्यापन करने के बदले में रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंडी सचिव व क्लर्क को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की टीम ने कृषि उपज मंडी में बैठकर रिश्वत ले रहे अधिकारी को रंगे हाथों दबोचा हैं।


5 रुपए  बोरी के हिसाब से मांगी रिश्वत

जानकारी के अनुसार कृषि उपज
मंडी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सचिव नवल सिंह रघुवंशी और सहायक ग्रेड 3 नितिन कुमार रैकवार द्वारा 8430 रुपए की रिश्वत ली गई थी। आवेदक मंडी में अपनी फर्म से माल खरीदकर उसके स्टॉक का सत्यापन करने के एवज में पांच रुपए बोरी के हिसाब से रिश्वत की मांग की जा रही थीं। अधिकारी और आवेदक गोविंद बल्लभ के बीच सौदा तय हो गया था। अधिकारी के द्वारा पहले रिश्वत मांगी जा रही थी। उसके बाद में काम करने की बात कही गई थी। 


उत्तराखंड का था व्यापारी

इसके बाद गोविंद बल्लभ पिता तारादत्त निवासी ग्राम सिकुर्च जिला पिथौरागढ़, उत्तराखंड ने लोकायुक्त कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत की थी। वहीं उपज का सत्यापन करने के बाद कृषि उपज मंडी के सचिव नवल सिंह रघुवंशी और सहायक ग्रेड 3 कर्मचारी नितिन रैकवार को रिश्वत की राशि लेते हुए पकड़ा गया है। कार्रवाई में डीएसपी राजेश खेड़े, निरीक्षक बीएम द्विवेदी, निरीक्षक रंजीत सिंह, प्रधान आरक्षक शफीक खान, प्रधान आरक्षक अजय आदि शामिल रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive