बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जन समस्या निवारण शिविर में सुनी समस्याएं सरोज सिंह ने

 जन समस्या निवारण शिविर में सुनी समस्याएं सरोज सिंह ने


खुरई,15 जून ,2023 । गुरूवार को जिला पंचायत सागर की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने खुरई के चार ग्रामों में विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इस अवसर पर खुरई के मुकारमपुर, कठैली, ऐचनवारा एवं करैयागूजर में प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में जन समस्याएं सुनीं।
 
      विकास कार्यों के निर्माण कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह जी निरंतर खुरई विधानसभा क्षेत्र को विकास पथ पर ले जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय, स्कूल, खेल मैदान, आंगनवाड़ी भवन सहित अनेक कार्यों की सौगात मंत्री श्री सिंह खुरई विधानसभा क्षेत्र में दे चुके हैं। मंत्री श्री सिंह का सपना है कि क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण करने कहीं दूर न जाना पड़े इसलिए गांव में ही स्कूलों का निर्माण कराया जा रहा है। जहां सड़क की आवश्यकता थी वहां आज पक्की सड़कें बनकर तैयार हैं।


 उन्होंने स्व सहायता समूहों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह जी द्वारा क्षेत्र में महिलाओं के स्व सहायता समूहों का गठन कराया गया। उन्हें कम ब्याज दर पर बैंक से ऋण उपलब्ध कराकर मंत्री श्री सिंह द्वारा रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। आज वे महिलाएं घर पर ही बरी, पापड़, मसाले का रोजगार कर स्वयं को आर्थिक मजबूती प्रदान कर रहीं हैं। बारहवीं परीक्षा में सभी सरकारी स्कूलों के टॉपर विद्यार्थियों को ई-स्कूटी दी जाएगी।

    जन समस्या निवारण शिविर में खुरई के मुकारमपुर, कठैली, ऐचनवारा एवं करैयागूजर के साथ आस-पास के ग्रामों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं जिला पंचायत सागर की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह के समक्ष रखीं। श्रीमती सरोज सिंह ने समस्याओं को सुना और कई समस्याओं का मौके पर निराकरण कराया। शिविर में आईं अन्य समस्याओं के लिए श्रीमती सरोज सिंह ने संबंधितों को निराकरण हेतु निर्देश दिए।
इस अवसर पर शासन के अधिकारीगण, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, भाजपा के स्थानीय नेता, ताराबाई, प्रवेशरानी, अनिता, पुष्पा, रमाबाई, शान्ति, सोभारानी, प्रेमरानी, रेखा, सुमतरानी, रामरानी आदि कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive