बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: वनरक्षक को 4 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा,लोकायुक्त पुलिस ने

SAGAR: वनरक्षक को 4 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा,लोकायुक्त पुलिस ने

तीनबत्ती न्यूज: 21 जून ,2023
सागर।   लोकायुक्त पुलिस सागर ने  दक्षिण वन मंडल अधिकारी कार्यालय में 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए  वनरक्षक को रंगेहाथ पकड़ा है। वह फर्नीचर की दुकान खोलने रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र देने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। मामले में लोकायुक्त टीम वनरक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।


फर्नीचर की दुकान खोलने मांगा रजिस्ट्रेशन


पुलिस के मुताबिक वीरेंद्र पुत्र शंकरलाल जाटव निवासी देवरी ने लोकायुक्त कार्यालय सागर में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि उसे फर्नीचर की दुकान खोलना है। जिसके लिए वन विभाग में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था। लेकिन दुकान खोलने रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र देने के एवज में वनरक्षक राजकुमार मौर्य राजस्व शाखा कार्यालय वन मंडल अधिकारी दक्षिण ने 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। शिकायत मिलते ही लोकायुक्त ने जांच शुरू की। जांच में शिकायत सही पाई गई। 


जिसके बाद बुधवार को लोकायुक्त की टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई।


कार्यालय में पकड़ा वनरक्षक को

लोकायुक्त टीम ने शिकायतकर्ता को तैयार कर रिश्वत की राशि 4 हजार रुपए लेकर भेजा। शिकायतकर्ता वीरेंद्र ने दक्षिण वन मंडल अधिकारी कार्यालय में पहुंचकर रिश्वत की राशि वनरक्षक राजकुमार को दी। रिश्वत देते ही इशारा किया । इशारा मिलते ही लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी और वनरक्षक राजकुमार को रंगेहाथ 4 हजार की रिश्वत के साथ धरदबोचा। मामले में लोकायुक्त की टीम आरोपी वनरक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है। 


कार्रवाई टीम में लोकायुक्त उपुअ मंजू सिंह, निरीक्षक अभिषेक वर्मा, प्रआर महेश हजारी, आरक्षक आशुतोष व्यास, सुरेंद्र ठाकुर, संजीव अग्निहोत्री आदि शामिल थे।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive