बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव प्रताप सिंह और कद्दावर नेता शंकर महतो कांग्रेस में शामिल▪️बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र खजुराहो से आते है ये नेता

MP : पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव प्रताप सिंह और कद्दावर नेता शंकर महतो कांग्रेस में शामिल

▪️बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र खजुराहो से आते है ये नेता



तीनबत्ती न्यूज
भोपाल, 23 जून 2023 । एमपी में विधानसभा चुनाव में छह महीने से कम समय बचा है। दलबदल का दौर चालू है। दोनो दलों के नेता पार्टियां बदलने में लगे है। आज भोपाल में बीजेपी से जुड़े कटनी जिले के  दो बड़े नेता पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव प्रताप सिंह और कद्दावर नेता शंकर महतो कांग्रेस में शामिल हो गए।  दोनों ने पीसीसी चीफ कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और डॉ. गोविंद सिंह की मौजूदगी में  कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र खजुराहो के  कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट से ध्रुव प्रताप सिंह विधायक रह चुके हैं,।जबकि इसी क्षेत्र की बहोरीबंद  विधानसभा से शंकर महतो कद्दावर नेता में गिने जाते हैं। तीन दफा निर्दलीय चुनाव लड़ चुके है। 


वीडी शर्मा पर लगाए आरोप

कांग्रेस में शामिल होने के बाद धुर्व प्रताप सिंह ने कहा, '5 साल से BJP अपनी मूल विचारधारा से हट चुकी है। 'भारतीय जनता पार्टी का संगठन इस समय सबसे निचले स्तर पर है। वीडी शर्मा बिना मैदानी अनुभव सांसद और प्रदेशाध्यक्ष बन गए। उनके पास कार्यकर्ताओं से बात करने का समय नहीं है।  पूर्व विधायक सिंह ने विजयराघवगढ़ से मौजूदा BJP विधायक संजय पाठक पर भी आरोप जड़े।

ध्रुव प्रताप सिंह की तीन पीढियां लड़ती आ रहीं चुनाव कटनी जिले से

कटनी में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और कटनी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे ध्रुव प्रताप सिंह की तीन पीढियां बड़वारा, विजयराघवगढ़ से चुनाव लड़ती आ रहीं हैं। ध्रुव प्रताप के दादा बड़वारा से विधायक रहे। 1998 में बड़वारा से लड़े 1200 से हारे, 2003 में विजयराघवगढ़ से चुनाव लड़े और जीत गए। 2008 में हार गए। उसके बाद चुनाव नहीं लड़े। 1967 से 72 तक ठाकुर वीरेन्द्र सिंह विधायक रहे ।


 वीरेन्द्र सिंह ने संजय पाठक के चाचा और तत्कालीन कांग्रेस के नेता हरिप्रकाश पाठक को हराया था। ध्रुव प्रताप सिंह के पिता विजेन्द्र सिंह भी बड़वारा से चुनाव लड़ चुके हैं। ध्रुव प्रताप कटनी में भाजपा के जिलाध्यक्ष और दो बार कटनी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।  विजय राघवगढ़ विधान सभा सीट वर्तमान में खजुराहो  लोकसभा में आती है। 

शंकर महतो लड़ चुके तीन चुनाव

दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के साथ महतो 

कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले लोधी समाज के नेता शंकर महतो कटनी की बहोरीबंद विधानसभा से तीन बार निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं। महतो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 2003 व 2008 के विस चुनाव में महज़ 315 व 600 के लगभग वोट से हारे थे। उसके बाद बहोरीबंद जनपद के निर्विरोध अध्यक्ष भी बने। पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली थी। अब उनका BJP से मोहभंग हो चुका है। उन्होंने दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह से मुलाकात की थी।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive