बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दलितों के पीएम आवास तोड़ने का मामला: मंत्री गोविंद राजपूत पहुंचे पीड़ितों के बीच▪️ दो दिन में मिल जाएंगे पट्टे, घर बनाने में भी मदद करेंगे

दलितों के पीएम आवास तोड़ने का मामला: मंत्री गोविंद राजपूत पहुंचे पीड़ितों के बीच

▪️ दो दिन में मिल जाएंगे पट्टे, घर बनाने में भी मदद करेंगे 

तीनबत्ती न्यूज
सागर ,24 जून 2023:  सुरखी के रैपुरा में वन भूमि में बने दलितों के पीएम आवास तोड़े  जाने के बाद  आज राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत पीड़ितों के बीच पहुंचे। इस मामले ने राजनेतिक तूल भी पकड़ लिया है। यह दो दिन पहले दिग्विजय सिंह ने आकर पीड़िता के न्याय को लेकर धरने पर बैठे थे। इसके बाद बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने टवीट कर इसे शिवराज सरकार का दलित विरोधी चेहरा बताया । 

   सुने :मंत्री गोविंद राजपूत ने क्या कहा



पीड़ितों से मिले मंत्री गोविंद राजपूत

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शनिवार को ग्राम रैपुरा पहुंचे और वन विभाग द्वारा की गई अतिक्रमण की कार्रवाई से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। इस मौके पर मंत्री श्री राजपूत ने पहले लोगों को भोजन कराया एवं अन्य जरूरी सामग्री प्रदान की। श्री राजपूत ने लोगों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि कोई भी चिंता न करें सुरखी मेरा परिवार है किसी को भी परेशान नहीं होने दिया जाएगा, वन विभाग की कार्रवाई पर रेंजर को निलंबित कर दिया गया है।  दो दिन के अंदर आप लोगों को पट्टे आवंटित कर दिए जाएंगे, घर बनाने में भी मेरे द्वारा सभी की मदद की जाएगी। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही सागर कलेक्टर दीपक आर्य को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।


घटना की नही थी जानकारी मुझे और मेरे परिवार को

मीडिया से बातचीत में मंत्री गोविंद  राजपूत ने कहा कि इस घटना की जानकारी मुझे और मेरे परिवार और क्षेत्र के पार्टी के लोगो तक को पता नही थी।  पता चलते ही नए मकान बनाने और भरण पोषण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस नेता भोले भाले लोगों को भ्रमित करने की जितनी चाहे राजनीति कर लें, लेकिन उनके षड्यंत्र काम नहीं आएंगे। कांग्रेस हमेशा तोड़ने की राजनीति करती है, जबकि भाजपा जोड़ने में विश्वास रखती है श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी मेरा परिवार है और परिवार में राजनीति नहीं की जाती बल्कि दुख में साथ खड़े होकर सहयोग किया जाता है। 


ये सभी मेरे परिवार के लोग हैं भाजपा तथा राजपूत परिवार हमेशा आप सभी लोगों के साथ खड़ा हुआ है जो संभव मदद होगी सभी लोगों की की जायेगी।  हर एक व्यक्ति की जिम्मेदारी हमारी है। रहने, खाने तथा अन्य कोई भी परेशानी आप लोगों को नहीं होगी। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कांग्रेस नेता आजकल बौखलाए हुए हैं। वे जात-पात की राजनीति करने से भी नहीं चूकते। कांग्रेस नेताओं का काम सिर्फ आपदा में अवसर ढूंढना है। जनता इनकी हकीकत जानती है। 
लोग बोले राजनीति करने आए थे दिग्विजय सिंह 

इस अवसर पर पीड़ितों ने मंत्री राजपूत को बताया कि दो दिन पहले रैपुरा आए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सिर्फ हमारी व्यथा पर राजनीति करके चले गए, हमारी कोई मदद नहीं की गई, जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत बरसते पानी में हमसे मिलने आये और हमें भोजन के पैकेट, राशन, तिरपाल आदि सामग्री प्रदान की थी। 


दौरे के बाद कार्रवाई तेज 

मंत्री श्री राजपूत के दौरे के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी एक्शन में आ गए हैं। पीड़ि़तों को जमीन के पट्टे देने के लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है। दस्तावेजी कार्रवाई के बाद सभी को पट्टे आवंटित कर दिए जाएंगे। वहीं मंत्री श्री राजपूत ने प्रभावित लोगों को रविवार को अपने सागर स्थित कार्यालय भी बुलाया है। इस अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी सहित एसडीएम तहसीलदार तथा राजस्व का अमला मौजूद रहा जिन्होंने पीड़ितों को मौके पर जमीन दिखाई तथा जल्द से जल्द कागजी कार्यवाही कर जमीन देने का आश्वासन दिया।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive