बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरखी :12 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया : मंत्री गोविंद राजपूत

सुरखी :12 करोड़ के विकास कार्यों का  भूमिपूजन व लोकार्पण किया : मंत्री गोविंद राजपूत 

सागर.,26 जुलाई ,2023 .किसी भी गांव में विकास का पहला पड़ाव सड़क है। अगर सड़क नहीं होगी तो गांव में विकास भी नहीं होगा, शिक्षक नहीं आएगा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नहीं आएंगी, यहां तक कि रिश्ते तक नहीं आते हैं, लेकिन सड़क के बनते ही गांव का विकास अपने आप नजर आने लगता है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र में विकास का पहिया तेजी से चल रहा है। गांव-गांव सड़कों का निर्माण हो रहा। इसी क्रम में 5.95 करोड़ की लागत से मनेसिया से टहरा-टहरी और मनकापुर से चौकी मार्ग बनेगा। यही सड़कें गांव के विकास की लकीरें बनेंगी। दोनों सड़कों 24 से अधिक गांवों को जोड़ने का काम करेंगी। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सड़कों का भूमिपूजन के दौरान आयोजित सभा में कही। 

बुधवार को सुरखी विधानसभा में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मनेसिया से टहरा-टहरी मार्ग लागत 2.28 करोड़ रुपए और मनकापुर से चौकी मार्ग लागत 3.69 करोड़ लागत की सड़क निर्माण समेत 12 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा में गांव-गांव पक्की सड़कें बन गई है। जहां नहीं है उन गांवों के लिए पहुंच मार्ग बनाए जा रहे है। हमारा लक्ष्य है कि विधानसभा क्षेत्र में सभी सड़कें पक्की हो। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा में विकास कार्यों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मैंने जो भी मांगा, उन्होंने विकास कार्यों के लिए तुरंत मंजूरी दे दी। क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए उन्होंने कोई भी कसर नहीं छोड़ी। फिर चाहे सुरखी के घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम हो या फिर क्षेत्र की गांवों को जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण कार्य। मंत्री राजपूत ने कहा कि गर्मी तक हर गांव के हर घर के सामने नल के माध्यम से शुद्ध पानी पहुंचेगा। मनेसिया के लिए भी 12 लाख रुपए मंजूर किया। ताकि गर्मी में जो माताओं और बहनों को परेशानियां होती थी, वह न हो। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसियों को कहा कि सड़कें गुणवत्ता के साथ समय सीमा में बनाई जाए। ताकि ग्रामीणों को लाभ मिल सके। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास के लिए संकल्पबद्ध है। 


राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि क्षेत्र में कुछ सड़कों जंगल के बीच से निकल रही थी। जिनकी विभागीय परमिशन के लिए मैंने खुद अधिकारियों से बात की उन्होंने भी तत्काल परमिशन दी। आज चौकी से होते हुए जलंधर का जो मार्ग 12.30 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है। इस मार्ग के तैयार होने के बाद आप लोगों को न केवल एक अच्छी सड़क मिलेगी, बल्कि राहतगढ़ आने-जाने में समय की बचत भी होगी। इसी प्रकार मनेसिया से टहरा-टहरी मार्ग के बनने से जैसीनगर से बेरखेड़ी जुड़ जाएगा। इससे राहतगढ़ और भोपाल जाना आसान होगा।


 कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरपंच जगदीश साहू, मंडल अध्यक्ष अमित राय, राम कुमार पप्पू तिवारी, विनोद कपूर,विनोद ओसवाल ,राम कुमार यादव,पूरन सिंह ,नाथूराम साहू ,माखन राजपूत ,प्रदीप साहू, खिलान ठाकुर ,सुरेंद्र उपाध्याय, राम जी ,सोहन सिंह ,जितेंद्र सिंह द्वारका पटेल, राजेश सेन, सहित भाजपा के कार्यकर्ता पदाधिकारी एवं सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive