बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पाठ्य पुस्तक निगम के गोदाम का भूमिपूजन : 13 करोड़ की लागत से बनेगा, नरयावली क्षेत्र में

पाठ्य पुस्तक निगम के गोदाम का भूमिपूजन : 13 करोड़ की लागत से बनेगा, नरयावली क्षेत्र में

सागर, 24 जुलाई 2023। शिक्षा व्यक्ति के संस्कारों के निर्माण में सहायक होती है। उक्त विचार पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र बरुआ ने सागर के नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पामाखेड़ी में तेरह करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली पाठ्य पुस्तक निगम के कार्यालय से गोदाम की भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए।
  इस अवसर पर पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री विनोद गोटिया, विधायक श्री प्रदीप लारिया, प्रबंध संचालक श्री विनय, निगम उपाध्यक्ष श्री प्रहलाद भारती, श्री गौरव सरोठिया, श्री वृंदावन अहिरवार, श्री प्रभु दयाल पटेल, श्री यश अग्रवाल, श्री शैलेश केसरवानी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी सहित ग्रामीण मौजूद थे ।l


पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र बरुआ ने कहा कि शिक्षा व्यक्ति के संस्कारों को बनाने में सहायक होती है और शिक्षा को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सीएम राइज स्कूल की स्थापना कर गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने का कार्य प्रारंभ किया है। श्री बरुआ ने कहा कि निःशुल्क पुस्तकें समय पर प्राप्त हो सके इसके लिए पाठय पुस्तक निगम प्राथमिकता के साथ कार्य करता है। इसी कड़ी में सागर में पाठ पुस्तकों को एकत्र करने के लिए 13 करोड़ रू. की लागत से गोदाम को तैयार किया जा रहा है, जिसमें सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि इस गोदाम में कार्यालय आवास भी बनाए जाएंगे।


इस अवसर पर पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री विनोद गोटिया ने कहा कि सस्ते गुणवत्ता युक्त समय पर भवन तैयार करने के लिए पर्यटन विकास निगम लगातार तैयार है। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास निगम को निर्माण कार्य कराने का लंबा अनुभव है और बेहतर अच्छा मजबूत बनाने का कार्य पर्यटन विकास निगम करता है। उन्होंने कहा कि विकास निगम के पास अनुभवी इंजीनियर मौजूद हैं, जिनकी कार्यशैली से ही पर्यटन विकास निगम लगातार पर्यटन एवं अन्य क्षेत्र में कार्य कर रहा है। उन्होंने नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया की मांग पर रिछावर हरसिद्धि देवी मंदिर के विकास की डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। शीघ्र ही हरसिद्धि देवी मंदिर का विकास कार्य किया जाएगा एवं पर्यटन क्षेत्र में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य हो रहे हैं इससे न केवल विकास हो रहा है बल्कि रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो रहे हैं।


       नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में लगातार नए नए आयाम गढ़ रहा है। जिससे कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के चारों तरफ विकास ही विकास हो रहा है और सागर जिले का नाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र में ही 102 करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास जी का मंदिर भी बन रहा है जिसका भूमिपूजन शीघ्र ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पामाखेड़ी में तीन करोड़ रुपए से अधिक की राशि का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी तैयार किया जा रहा है।
कार्यक्रम में प्रबंध संचालक पाठ्य पुस्तक निगम श्री विनय निगम ने स्वागत भाषण में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। भूमि पूजन के अवसर पर सभी अतिथियों द्वारा पूरे मंत्र उच्चारण के साथ भूमि पूजन किया गया, तत्पश्चात सरस्वती वंदना एवं कन्या पूजन की गई।
       इस अवसर पर श्री लक्ष्मण सिंह, श्री मिहिलाल अहिरवार, श्री नरेंद्र अहिरवार, श्री श्याम तिवारी सहित अन्य गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, तहसीलदार श्री अनिल अहिरवार मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अरविंद जैन ने किया जबकि आभार पाठय पुस्तक निगम के मैनेजर श्री राजू चौबे ने माना।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive