बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने गौर पीठ को दान दिये पॉच लाख रूपये

पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने गौर पीठ को दान दिये पॉच लाख रूपये

तीनबत्ती न्यूज:26 जुलाई ,2023

सागर। डॉ. हरीसिंह गौर की दानवीरता से लोग इतने प्रभावित हैं कि सदैव उनसे प्रेरणा लेते हैं और शिक्षा के लिये दान हेतु सदैव तत्पर रहते हैं । इसी श्रखंला में आज सागर के पूर्व सांसद एवं म.प्र. शासन के पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मीनारायण यादव ने डॉ. गौर पीठ के लिये पॉच लाख रूपये की राशि दान स्वरूप भेंट की। श्री लक्ष्मीयनारयण यादव  विश्वविद्यालय के विकास के लिये सदैव तत्पपर रहते हैं और सहयोग देते रहते हैं। 


विश्वविद्यालय की कुलगुरू प्रो. नी‍लिमा गुप्ता एवं गौर पीठ के समन्वयक प्रो. दिवाकर सिंह राजपूत को उन्होंने पांच लाख रूपये का चैंक भेंट किया। श्री लक्ष्मीानारायण यादव ने कहा कि डॉ. गौर का दान अतुलनीय है, उनके सपनों को साकार करने के लिये हम सभी सदैव साथ हैं ।
 उन्होंने कहा कि कुलगुरू प्रो. नीलिमा गुप्ता द्वारा डॉ. गौर पीठ की स्थापना एक बधाई योग्य कार्य है । गौर पीठ डॉ. हरीसिंह गौर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के प्रकाशन, प्रसारण, शोध आदि के लिये एक ठोस आधार है ।


इस अवसर पर कुलगुरू प्रो. नीलिमा गुप्ता ने श्री लक्ष्मीनारायण यादव के सहयोग एवं दान राशि के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि डॉ. गौर के प्रति उनकी आस्था, श्रद्धा और विश्वाास की भावना सराहनीय और अनुकरणीय है । प्रो. दिवाकर सिंह राजपूत ने कहा कि इस तरह की दानवीरता से लोगो में नया उत्साह एवं प्रेरणा की भावना प्रबल होती है । शिक्षा, शोध और कल्याण की भावना के साथ सहभागिता भी सिद्ध होती है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive