बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर कैटरिंग हलवाई एसोसिएशन चलाएगा साफ थाली अभियान


सागर कैटरिंग हलवाई एसोसिएशन   चलाएगा साफ थाली अभियान

 
तीनबत्ती न्यूज ;25 सितम्बर,2023
सागर
: कैटरिंग हलवाई  एसोसिएशन की बैठक सोमवार को बालाजी मंदिर प्रांगण में संपन्न हुई। जिसमें एसोसिएशन का पंजीयन करने,एसोसिएशन के सदस्यों के कार्ड बनवाने और साफ थाली अभियान चलाने को लेकर चर्चा की गई जिसमें तय किया गया कि एसोसिएशन का पंजीयन अगले तीन दिनों में किया जावेगा,पंजीयन के पश्चात  के अंतर्गत कार्य करने वाले सभी सदस्यों के कार्ड बनवाए जाएंगे और अन्न रक्षक के रूप में हलवाई कैटरिंग एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने संकल्प लिया कि "साफ थाली अभियान" को चला कर भोजन का सम्मान करेंगे।

इस अवसर पर एसोसिएशन के संरक्षक अखिलेश मोनी केसरवानी ने कहा कि आज मैं तीन संकल्प लेकर आप सभी के बीच में उपस्थित हुआ हूं। पहले हमें अपनी संस्था का पंजीयन करना है अगर हम पंजीबद्ध होंगे तो हम अपनी मांगों को लेकर शासन प्रशासन तक रख सकते हैं। और एकजुट हो सकते हैं।
 इसके पश्चात उन्होंने कहा कि हम सभी कैटरिंग हलवाई एसोसिएशन  के सदस्यों को मिलकर एक अभियान चलना है जिसका नाम होगा "साफ थाली अभियान" इस अभियान के अंतर्गत हमें लोगों को प्रेरित करना है कि हम भोजन और नाश्ता व्यर्थ ना जावे थाली में उतना ही ले जितना खाना हो,जूठन नहीं छोड़ना है। हमें उस अन्न का सम्मान करना है। जो ईश्वर ने हमें प्रदान किया है। क्योंकि उसे अन्न की कीमत सबसे अधिक एक किसान जान सकता है। इसलिए हमें अन्नर की कीमत को समझना होगा लोगों को जागरूक करना होगा कि थाली में उतना ही भोजन ले जितना वह ग्रहण करना चाहते हैं। इसके लिए हम सभी कैटरिंग हलवाई एसोसिएशन के सदस्य आगे आकर पंपलेट और पोस्टर माध्यम से शहर के लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने एसोसिएशन के सभी सदस्यों को थाली में झूठा ना छोड़ने का संकल्प दिलाया। श्री केसरवानी ने कहा कि तीसरा संकल्प हमारा यह होगा कि हमें एकजुट होकर रहना है। अगर हम एकजुट रहेंगे तो हम अपने कार्यों को बेहतर रूप से कर पाएंगे।
 एसोसिएशन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम नेमा ने कहा कि एक विषय पिछले तीन बैठकों से चला आ रहा है वह है शादी विवाह में समय को लेकर क्योंकि जो लोग शादी करवाते हैं वह अपने कार्ड में भोजन हेतु आपकी आगमन तक लिख देते हैं परंतु इसका काम है आज हमें और हमारे छोटे-छोटे कर्मचारीयो को भुगतना पड़ता है। क्योंकि कैटरिंग में कार्य करने वाले कर्मचारी सुबह  3:00और 4:00 तक कार्य करते हैं और दूसरे दिन पुनः कार्य के लिए सुबह 6:00 उठ जाते हैं जिससे उन्हें आराम नहीं मिल पाता। इसलिए एसोसिएशन यह निर्णय करता है कि आगामी विवाह समारोह में आपकी आगमन की जगह 11:00 तक भोज उपलब्ध होगा ऐसा डाला जाने की अपील कैटरिंग हलवाई एसोसिएशन अपने ग्राहकों से करेगा।
इस अवसर पर अरविंद मिश्रा,राज किशोर,विजय नेमा,फूलसिंह,गुड्डू साहू,राम मिलन ठाकुर,मुन्ना यादव, रितेश तिवारी आदि मौजूद रहे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive