बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Video: हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब... ▪️ पुलिस ने जमीन के भीतर से निकाली सेकडो लीटर देशी शराब

Video: हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब... 
▪️ पुलिस ने जमीन के भीतर से निकाली सेकडो लीटर देशी शराब

तीनबत्ती न्यूज : 30 सितम्बर,2023
ललितपुर ; उत्तरप्रदेश के ललितपुर में हैंडपंप से पानी की जगह शराब बहती दिखाई दी. पुलिस अधिकारी हैंडपंप का हत्था चलाते नजर आए. इसको देख सभी हैरान रह गए  यहां पुलिस टीम अवैध शराब की जानकारी मिलने पर छापा मारने पहुंची थी. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि शराब जमीन के अंदर छुपी है. यहाा पर हेंडपम  के सहारे शराब निकाली जाती थी। पुलिस ने सेकडो लीटर शराब निकाली और जब्त की।


               देखे : वीडियो

आबकारी विभाग ने कच्चे शराब की बड़े पैमाने पर बिक्री की सूचना के बाद जिला कोतवाली के गांव घटवार छापा मारा। शुक्रवार को हुई इस छापेमारी के दौरान टीम जब सूचना वाले स्थान पर पहुंची तो वहां कुछ दिख नहीं रहा था। इसी बीच टीम को एक हैंडपंप दिखाई दिया। हैंडपंप को जब चलाकर देखा गया तो छापा मारने पहुंची टीम के होश उड़ गए। हैंडपंप से पानी की जगह देशी शराब बहने लगी। इसके बाद आबकारी विभाग और पुलिस ने  इसको निकाला। 


अवेध शराब माफिया ने जमीन के भीतर कच्ची शराब से भरी टंकी को छुपाकर रखा गया था। उससे हैंडपंप को जोड़कर किया गया था। आबकारी विभाग की टीम ने करीब 2000 किलोग्राम लहन को नष्ट किया। इसके अलावा 220 लीटर कच्ची शराब को भी पकड़ा गया। आबकारी टीम ने अवैध कच्ची शराब के धंधे में लिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है।



ललितपुर जिले में कबूतरा जाति के लोगों में देशी शराब बनाने का प्रचलन रहा है। ये लोग अब सस्ती शराब का कारोबार करने लगे हैं। यह लोगों के लिए खतरनाक भी हो सकता है। ऐसे में आबकारी विभाग की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस और आबकारी टीम से बचने के लिए शराब माफिया नई-नई तरकीब अपनाते रहते हैं। ललितपुर में पकड़ी गई कच्ची शराब की फैक्ट्री का वीडियो सामने आया है। इसमें आबकारी टीम हैंडपंप को चलाती दिख रही है। इसमें शराब निकलने की बात कही जा रही है। अब पुलिस इस तरह में अंडर स्टोरेज शराब के ठिकानों को लेकर चौकन्नी हुई है। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive