बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : बीजेपी की दूसरी सूची जारी, 39 सीटो पर प्रत्याशी घोषित▪️तीन केंद्रीय मंत्री , चार सांसद और कैलाश विजयवर्गीय लडेंगे विधानसभा चुनाव ▪️देखे : सूची

एमपी: बीजेपी की दूसरी सूची जारी, 39 सीटो पर प्रत्याशी घोषित
▪️तीन केंद्रीय मंत्री , चार सांसद और कैलाश विजयवर्गीय लडेंगे विधानसभा चुनाव 
▪️देखे : सूची

तीनबत्ती न्यूज : 25 सितम्बर,2023
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों  को हारी सीटो पर उम्मीदवार बनाकर चौकाया है। ये सभी ताकतवर नेता माने जाते है।  खास बात ये है कि बीजेपी ने इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है। इनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है।
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 से टिकट दिया गया है। सीधी से सांसद रीति पाठक को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी ने सांसद  राकेश सिंह और उदय प्रताप सिंह और गणेश सिंह को भी उतारा है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उतारा गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।


देखे : सूची





मैहर से नारायण त्रिपाठी का टिकट कटा

सतना जिले की मैहर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का टिकट कटा है। बीजेपी ने यहां से श्रीकांत चतुर्वेदी को अपना प्रत्याशी बनाया है। नारायण त्रिपाठी कुछ दिन पहले ही अपनी अलग पार्टी बन चुके हैं। हालांकि अभी घोषित तौर पर भाजपा से अलग नहीं हुए थे।


सीधी से केदारनाथ शुक्ला का टिकट कटा, रीती पाठक को उतारा

सीधी विधानसभा सीट से वर्तमान बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह सीधी से सांसद रीति पाठक को प्रत्याशी बनाया गया है।  सीधी में पेशाब कांड के बाद कांग्रेस बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर हमलावर थी। वह पेशाब कांड के आरोपी को केदारनाथ शुक्ला से जुड़ा होना बताती रही है। यह कांड उनको भारी पड़ा।


 पूर्व विधायकों को मिला टिकट

बीजेपी ने सात पर विधायको को भी टिकिट दिया है। इनमे  श्योपुर से बीजेपी के पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुराज कंसाना, सेंवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, डबरा से इमरती देवी, करैरा से रमेश खटीक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, सिहावल विश्वामित्र पाठक, जुन्नारदेव से नत्थन शाह, खिलचीपुर से हजारी लाल दांगी, थांदला से कल सिंह भाबर, देपालपुर से मनोज पटेल, सैलाना से संगीता चारेल ।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम





यूट्यूब लिंक

______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive